Skip Navigation Links


मेष करियर राशिफल 2016

करियर के मामले में मेष राशी वाले 2016 में अपने लक्ष्य को उन्नत करने में लगे रहेंगें। जनवरी के मध्य में सूर्य मकर राशी में होगा जो आपको अपने व्यवसाय में बेहतरी लाने में सहायक होगा। फरवरी के मध्य में बुध और शुक्र के मकर राशी में होने से इसमें और बढोतरी होगी निश्चित तौर पर आप अपने ऑफिस में सहकर्मियों से बेहतर साबित होंगें। यदि आप किसी बड़ी परियोजना (प्रोजेक्ट) पर काम कर रहे हैं तो उसे पूरा करने का आपके लिए यह बेहतर समय है। अपने व्यस्त समय में से थोड़ा समय दोस्तों के लिए भी जरुर निकालें।

अप्रैल में सूर्य बुध के साथ आपकी राशी में प्रवेश करेगा जो बहुत अधिक सफलता लाने वाला होगा। आपके पूर्व में किए गए प्रयासों को दर्ज करते हुए आपके सीनियर आपसे प्रभावित होंगें। जिससे आपकी पदोन्नती या वेतन वृद्धि के अवसर बढ सकते हैं।

लेकिन जुलाई महीने में सिंह राशी में बुध की उपस्थिति होने से आपकी मुश्किलें बढ सकती हैं। आपके कार्यों में देरी होगी। इस समय आपको अपनी स्थिति बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इस समय जल्दबाजी या आवेश में आकर लिया गया कोई भी निर्णय आपके लिए बहुत हानिकारक हो सकता है। यह वो समय है जब आपको हर कदम फूंक-फूंक कर रखना है।

साल के उतर्राद्ध में बृहस्पति, बुध, शुक्र और सूर्य कन्या से गुजरते हुए एक दुर्भाग्य पूर्ण योग आपके लिए बना रहे हैं। इस समय आपके कार्य और व्यक्तिगत जीवन में भी परेशानियां खड़ी हो सकती हैं खासकर  अगस्त और अक्तूबर के बीच का समय आपके लिए कष्टदायक है। यदि आपने कभी सोचा है कि काम से थोड़े आराम की जरुरत है तो यह सबसे उचित समय है। इसके बाद नवंबर में जब शुक्र धनु राशी में प्रवेश करेगा तो आपकी प्रतिष्ठा व समृद्धि फिर से लौट आएगी व आपका करियर बुलंदियों पर होगा।

साल 2016 मेष राशी वालों के लिए व्यवसाय व रोजगार के क्षेत्र में आरंभिक तौर पर खुशियों भरा हैं। मेहनत का फल आपको जरुर मिलेगा लेकिन साल के उत्तर्राध में आपको सचेत रहना होगा। साल के अंत में खोई प्रतिष्ठा हासिल होगी।