Skip Navigation Links


मेष स्वास्थ्य राशिफल 2016

मेष राशी वालों के स्वास्थ्य के हिसाब से साल 2016 बिल्कुल स्वस्थ है इसलिए निश्चिंत रहें किसी बड़ी बिमारी की उम्मीद आने वाले साल में नहीं है। हालांकि साल में कुछ उतार-चढाव जरुर देखने को मिलेंगें उस दौरान पैदा होने वाले तनाव व विकारों के प्रति सावधान रहें। यदि आपको किसी भी समस्या के लक्षण दिखाई दें तो तुरंत सलाह और मदद लें।

मार्च महीने में सूर्य मीन राशी से होकर गुजरेगा तब आपको स्वास्थ्य संबंधी मामूली समस्याओं का आभास हो सकता है लेकिन इसके साथ-साथ आपके आत्मविश्वास व इच्छाशक्ति में भी वृद्धि होगी। आपके आत्मविश्वास व दृढ़ इच्छाशक्ति का अहसास आपके आस-पास वालों को भी होगा। इसकी बदौलत ही आप आंतरिक रुप से अंशात रहते हुए भी प्यार व कार्य में कामयाबी हासिल करेंगें। अपने अंदर के द्वंद्व को हो सके तो अपने किसी करीबी से सांझा कर लिजिएगा अन्यथा यह हानिकारक हो सकता है।

हालांकि आपके अंदर मची ये उथल-पुथल थोड़े समय के लिए ही होगी और अप्रैल के मध्य तक आपकी खुशियां फिर से लौट आएंगी क्योंकि उस समय सूर्य, बुध के शक्तिशाली व सकारात्मक प्रभावों से मेष से गुजरेगा जो शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के लिए बेहतर साबित होगा।

जुलाई के अंत में बुध सिंह राशी में संक्रमित होगा तब आपके स्वास्थ्य व जीवनशैली में अस्थिरता का आभास आपको हो सकता है। इसकी वजह आर्थिक तनाव भी बन सकता है। ऐसे में अस्थिरता को परिवर्तन के एक अवसर की तरह देखें और अपने आहार पर ध्यान दें जिसके बारे में अक्सर आप कहते रहते हैं कि ये करेंगें या योग की शुरुआत भी कर सकते हैं अपनी जीवन शैली में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं जिन्हें आप लंबे समय से करना चाहते थे।

आपका स्वास्थ्य साल के पूर्वाद्ध में बहुत मजबूत रहने वाला है अपेक्षाकृत बहुत ही कम समस्याओं के साल के उत्तरार्ध में काफी सावधान रहने की जरुरत है विशेषत: जुलाई व अगस्त में जब मामूली शारीरिक स्वास्थ्य संबंधि दिक्कतों के साथ मानसिक तनाव भी आप पर हावी होगा। अपनी देखभाल करते रहें, चाहे आप जीवन में व्यस्त ही क्यों न हो आखिर जान है तो जहान है।