Skip Navigation Links


मेष प्रेम राशिफल 2016

साल 2016 मेष राशी वालों के लिए प्रेम की सौगातें लेकर आएगा आपके ग्रहों की चाल बताती है कि प्रेम संबंधों की गहराई में उतरने का ये उचित समय है।

यदि आप शादीशुदा हैं तो पति-पत्नी के बीच रिश्ते और मधुर होंगें भावनात्मक संबंधों में प्रगाढता आएगी। यदि अभी किसी के साथ प्रेम संबंधों में संलिप्त नहीं है तो हताश होने की आवश्यकता नहीं है आपको नए लोगों से जुड़ने के अवसर प्रचूरता में मिलेंगें। फरवरी महीने में बुध और शुक्र मकर राशी में प्रवेश कर रहे हैं जो आपके लिए लाभकारी हैं।

साल के शुरुआत में मिला प्यार आपके व्यस्त जीवन के साथ अन्य क्षेत्रों में भी अपने सकारात्मक प्रभाव से आपको प्रेरित करता रहेगा। हांलांकि बीच-बीच में एक निश्चित समयावधि तक आप पर दबाव व तनाव की स्थिति बनी रह सकती है।

आपके प्यार में साल के मध्य में थोड़ा ठहराव आ सकता है लेकिन आपका साथी परिस्थियों को समझ सकेगा। अगस्त माह के मध्य में सूर्य तुला राशी में प्रवेश करेगा ऐसे में आप उन लोगों के लिए कुछ विशेष करके समय का लाभ उठा सकते हैं।

मेष राशी के अकेले व्यक्तियों के लिए इस विशेष रोमांटिक मौसम में प्यार की बयार बहेगी। यदि साल के शुरुआत में आपने अपने साथी से मिलने का अवसर खो दिया तो यहां आप एक बार फिर से कोशिश कर सकते हैं।

यदि आप अपने संबंध को लंबे समय तक बरकरार रखना चाहते हैं तो साल के अंत में एक दूसरे के साथ बातचीत बहुत जरुरी है, इससे आपसी मतभेद दूर करने में आपको सहायता मिलेगी। नवंबर में शुक्र धनु में संक्रमित हो रहा होगा तब सारी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। यही समय परिणय सूत्र में बंधने के लिए भी उचित समय हो सकता है।

कुल मिलाकर 2016 में मेष राशी वाले जो व्यक्ति प्यार की तलाश में हैं उनकी तलाश पूरी होगी और जो शादी शुदा हैं उनके संबंधों में प्रगाढता आएगी। ये साल आपके जोश जुनून और रिश्तों में गरमाहट लाएगा लेकिन याद रहे आपको भी अपने व्यस्त समय में से अपने चाहने वालों के लिए फुर्सत के कुछ लम्हें जरुर निकालने हैं।