Skip Navigation Links


मिथुन करियर राशिफल 2016

करियर के मामले में साल की शुरुआत में ही आप चिंताओं से घिरने लगेंगें जिसके कारण आप बेचैनी व मानसिक तनाव से भी गुजर सकते हैं। मकर राशि में सूर्य की उपस्थिति होने की वजह से आपका आत्मविश्वास  निम्न स्तर पर होगा। इससे उभरने के लिए यो तो आप अपनी अनोखी कल्पनात्मक योग्यता का सहारा लें या फिर कुछ समय सिर्फ विश्राम करें।

12 फरवरी से शुक्र मकर राशि में होगा इसलिए यह समय व्यवसाय के लिए भी अच्छा नहीं है विशेषकर जब आप अपने लिए काम कर रहे हों। लेकिन बुध भी मकर राशि में होगा जिसका संदेश है कि यदि आप ऑफिस वर्क करते हैं तो आपको अपने प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी।

मार्च के मध्य में सूर्य मीन राशि से गुजरेगा और उसके बाद अगले महीने मेष राशि में रहेगा। इसका अर्थ है कि इस दौरान आपके करियर के विकास की प्रबल संभावनाए हैं।

7 व 15 जुलाई को क्रमश शुक्र व सूर्य कर्क राशि में दाखिल होंगें जिससे आपके व्यावसायिक जीवन में कोई बड़ा समाचार मिलने के आसार हैं। अगस्त में एक बार फिर आपको व्यावसायिक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि बृहस्पति कन्या राशि में गुजरेगा जिसका ईशारा साल के शुरुआती झटकों को दोहराने की ओर है।

गलतियों से सीख लेकर उन्हें न दोहराकर आगे बढना ही सफल व्यक्ति की निशानी है। आप भी अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढेंगें तो साल के बाकि दिनों में आपका करियर सही दिशा में चलेगा। दिसंबर में कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें क्योंकि तब मंगल कुंभ राशि में होगा जो आपके सही निर्णय लेने की क्षमता पर पर्दा डाल सकता है इसलिए नए साल तक सतर्क रहें और 2016 में मिले वित्तिय लाभ का आनंद लें।

साल की शुरुआत धीमी व तनावपूर्ण हो सकती है लेकिन जैसे-जैसे साल आगे बढेगा आपके व्यवसाय व करियर में भी आपको तरक्की मिलेगी। अगस्त और सितंबर से सचेत रहें दिसंबर में कोई बड़ा निर्णय ना लें। बाकि आप जहां से चाहेंगें आपको उम्मीद से ज्याद मदद मिलने के आसार हैं।