Skip Navigation Links


मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2016

स्वास्थ्य के मामले में मिथुन राशि वाले व्यक्तियों के लिए साल की शुरुआत थोड़ी खराब रहेगी। क्योंकि दुर्भाग्य से जनवरी व फरवरी में सूर्य, बुध व शुक्र मकर राशि से गुजरेंगें जिसका आपकी सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। आपको इस समय खांसी, जुकाम आदि सर्दी से संबंधित बिमारियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके बाद आपको भविष्य की चिंता परेशान कर सकती है जिससे आपका मानसिक तनाव भी बढने के आसार हैं।

इस स्थिति से उभरने के लिए अपने आप को विश्वास दिलाएं कि आपके लिए यह साल अच्छा गुजरेगा। आप सीखेंगें कि ऐसा सोचना भी कितनी अहमियत रखता है। दरअसल आपका तनाव व आपमें आत्मविश्वास का अभाव ही आपके लिए अपने आप में समस्या है। बहुत जल्द आप किसी चीज को लेकर पूर्ण रुप से आश्वस्त हो जाते हैं फिर दूसरे ही क्षण उस चीज पर संदेह होने लगता है।

आपके लिए अच्छी खबर यह है कि मार्च में सूर्य मीन राशि में प्रवेश करेगा और उसके बाद अप्रैल में मेष राशि में संक्रमित होगा जिसका सीधा संकेत आपके स्वास्थ्य में पूरी उर्जा और जोश का संचरित होना है। आपका उर्जा और जोश से परिपूर्ण स्वास्थ्य आपके जीवन के हर पहलु को खुशहाल बनाने में मदद करेगा। मामूली स्वास्थ्य समस्याओं के अलावा साल के बाकि दिनों में आपका स्वास्थ्य सामान्य रुप से बहुत अच्छा रहेगा। लेकिन नवंबर के अंत में सूर्य वृश्चिक राशी में रहेगा जिसके कारण जोड़ों में दर्द संबंधि दिक्कतों का सामना आपको करना पड़ सकता है।

साल के आरंभ में अपनी मानसिक स्थिति पर पकड़ बनाए रखें क्योंकि शारीरिक पीड़ाओं का सामना आपको इस समय करना पड़ सकता है लेकिन कुल मिलाकर आपके स्वास्थ्य के लिहाज से यह साल बहुत अच्छा रहने वाला है।