Skip Navigation Links


सिंह वित्त राशिफल 2016

वित्तीय रुप से 2016 आपके लिए संतुलित साल रहेगा। आप देखेंगें कि आपके खर्च और आपकी आय अच्छे से सह-संबंधित हैं। यह संभव है कि आपके पास ज्यादा बचत न हो लेकिन आपको या आपके परिवार को जरुरत पड़ने पर आपको पैसों की कमी महसूस नहीं होगी।

अप्रैल में सूर्य मेश राशि में गतिशील होगा। यह समय आपके लिए वित्तीय रुप से विशेष तौर पर मंगलकारी और बहुत ज्यादा भाग्यशाली साबित होगा। आपको ऐसी जगह से धन की प्राप्ति होगी जहां से आपने कल्पना भी ना की हो। यह आपकी पैतृक संपत्ति का हिस्सा भी हो सकता है।

20 मई को शुक्र वृष राशि में गतिमान होगा जो किसी सरकारी संस्था से धन प्राप्ति के संकेत आपके लिए दे रहा है। लेकिन जब जून में शुक्र मिथुन राशि में मंगल के साथ दाखिल होगा तो यह संयोग आपकी वित्तीय स्थिति के लिए हानिकारक होगा। एक तरफ आप देखेंगें कि आपके खुद के खर्च कम हो गए हैं वहीं दूसरी और आपको अपने किसी करीबी की आर्थिक मदद करनी पड़ रही है। लेकिन ध्यान रखें कि प्यार हमेशा पैसे बड़ा होता है।

अगस्त माह में बृहस्पति, बुध व शुक्र कन्या राशि में दाखिल हो रहे हैं। ग्रहों का यह योग आपके लिए वित्तीय प्राप्ति के पक्ष में तो है लेकिन आपके खर्च भी ज्यादा रहेंगें। इसका उपाय यही है जहां तक संभव हो अपने खर्च में कटौति करें।

साल के अंत में लाभ के ज्यादा अवसर दिखाई देंगें वित्तीय तौर पर यह आपके लिए काफी आरामदायक समय भी रहेगा बुध और सूर्य वृश्चिक राशि से एक स्ट्रॉंग एनर्जी आपके व्यवासाय को आगे बढाने के लिए लेकर आंएगें। इस अवसर पर भविष्य की आपातकालिन स्थितियों के लिए बचत करें ताकि भविष्य में वित्तीय संकंटों का सामना किया जा सके। 

2016 में आपके लिए बचत कर पाना काफी मुश्किल काम होगा। लेकिन आपके खर्च और आय लगभग बराबर रहेंगें। जितना हो सके अपने मस्तिष्क को खुश रखें और अपने जरुरत पड़ने पर अपने चाहने वालों की सहायता करें। इसमें आपको कोई दिक्कत भी नहीं होनी चाहिए।