Skip Navigation Links


वृश्चिक करियर राशिफल 2016

वृश्चिक जातक साल 2016 की शुरुआत में अपने करियर या व्यवसाय को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं होंगे। सूर्य का मकर राशि में होना यह दर्शाता है कि आपका फोकस इस समय अपने व्यक्तिगत जीवन पर होगा। लेकिन इसकी भरपाई आप फरवरी में कर सकेंगें क्योंकि 12 फरवरी से शुक्र मकर राशि में दाखिल होगा।

फरवरी के अंत में मंगल वृश्चिक में होगा तब आपको अपनी नौकरी में परिवर्तन के अवसर भी दिखाई देंगें लेकिन जो खुद का व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें सलाह है कि वे अपने व्यवसाय में ज्यादा परिवर्तन न लांए। यदि आपके पास जॉब नहीं है तो 14 मार्च को जब सूर्य मीन राशि में दाखिल होगा तब आपको नौकरी मिल सकती है।

वृश्चिक व्यवसायी जातकों के लिए मई के अंत में अच्छा समय है जब शुक्र वृष राशि में होगा। यदि आप निवेशक की तलाश कर रहे हैं तो आप अपनी योजना तैयार रखिए आपको निवेशक मिल सकता है।

13 जून को शुक्र मिथुन राशि में होगा जो आपके आत्मविश्वास में थोड़ी कमी लाएगा, आप निवेशक को लेकर इस समय चिंतित हो सकते हैं जिससे आपका निवेश डूब सकता है इसलिए विश्वास बनाए रखें। जब 22 जून को मंगल तुला राशि में दाखिल होगा तब फिर से सफलता पाने एवं लाभ कमाने की संभावनाएं मजबूत होंगी।

27 जुलाई को बुध सिंह राशि में गतिशील होगा इस समय आप चुनौतिपूर्ण काम को अपने हाथ में ले सकते हैं। इसके बाद 20 अगस्त को बुध का कन्या राशि में बढना आपके उत्साह को चरम पर ले जाएगा।

15 सितंबर को सूर्य कन्या में एवं 14 अक्तूबर को शुक्र का वृश्चिक राशि में दाखिल होना भी आपकी सफलता को जारी रखेगा।

साल के अंत में आपसे ईर्ष्या रखने वाला कोई सहकर्मी आपके साथ चाल चलने की कोशिश कर सकता है। 9 नवंबर को बुध के वृश्चिक राशि में होने से इसकी प्रबल संभावना है। इसलिए इस मौके पर अपने आप को शांत बनाए रखें। आपकी मेहनत खुद ब खुद रंग दिखाएगी।

इस साल आपके करियर में आपको काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। अपनी मेहनत से खुद को साबित करें। आपकी कड़ी मेहनत नजरअंदाज नहीं होगी, ये तय है।