Skip Navigation Links


वृश्चिक वित्त राशिफल 2016

वित्तीय रुप से वृश्चिक जातकों के साल की शुरुआत में स्थिति गंभीर दिखाई देती है। जैसा कि जनवरी में सूर्य मकर राशि में होगा यह संकेत करता है कि आपके खर्च सामान्य से ज्यादा रहेंगें, आप सामाजिक जीवन का आनंद लेंगें। लेकिन जैसे ही 12 फरवरी को शुक्र मकर राशि में गतिशील होगा आप अपने काम पर लौट आंएगें और आपकी स्थिति में सुधार होने लगेगा।

आपको वित्तीय लाभ असल में साल के मध्य में जाकर प्राप्त होंगें यदि आप तब तक कड़ी मेहनत करने में जुटे रहे। 22 जून को मंगल वृश्चिक राशि में दाखिल होगा। वित्तीय रुप से इस समय आप शिखर पर होंगें, लेकिन यह सोचने की जरुरत नहीं है कि यह रातों-रात हो गया। यह महीनों तक आप द्वारा किए गए अथक प्रयासों का परिणाम होगा।

7 जुलाई से शुक्र कर्क राशि में होगा जो आपके खर्चों में बढ़ोतरी की और संकेत कर रहा है। लेकिन आप पर इसका बुरा असर हो ऐसा जरुरी नहीं है। आप अपने साथी या स्वयं पर खर्च करेंगें और अपने जीवन का आनंद लेने लगेंगें जो आपको तरोताजा करेगा। लेकिन संतुलन बनाए रखना बहुत जरुरी है।

साल के बाकि बचे हिस्से के अधिकतर समय में शुक्र की गतिविधि ही आपकी वित्तीय स्थिति को प्रभावित करेगी जो कि आपके लिए लाभकारी संकेत ही दे रही है। शुक्र अगस्त के अंत में कन्या राशि से होता हुआ सितंबर में तुला से गुजरेगा व 8 नवंबर को वृश्चिक और धनु राशि में आएगा। यह लंबा दौर आपके लिए  वित्तीय तौर पर काफी लाभकारी व खर्चीला साबित होगा। यदि आप अपने लिए कुछ खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए उपयुक्त समय है।

वित्तीय रुप से 2016 आपके लिए काफी अच्छा और स्थिर साल रहेगा, पैसों का लेन-देन सकारात्मक रुप में बढेगा जिसके साथ-साथ कुछ समय खर्च भी बढते रहेंगें।