Skip Navigation Links


वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2016

साल 2016 की शुरुआत में वृश्चिक जातकों का स्वास्थ्य अच्छा रहने की उम्मीद है, बावजूद इसके कि आप बहुत ज्यादा पार्टीबाजी में शामिल हों। अपने व्यवहार पर काबू रखेंगें तो यह आपका अच्छा साल गुजर सकता है। यदि आप ने बहुत ज्याद शराब का सेवन किया और जो आपके लिए मायने रखता है उस पर ध्यान नहीं दिया तो आप मूडी हो सकते हैं, जिससे आपका तनाव भी बढने की उम्मीद की जा सकती है।

आपको शुरुआती कुछ महीनों में स्वास्थ्य संबंधी मामूली समस्याओं से दो चार होना पड़ सकता है। 20 मई को शुक्र वृष राशि में प्रवेश करेगा जो आपको कुछ आराम देगा। मामूली झटकों के अलावा कुल मिलाकर आप अपनी सेहत में अच्छा सुधार महसूस करेंगें।

लेकिन जब 13 जून से शुक्र मिथुन राशि में होगा तो आप मानसिक तौर पर अपने अंदर कुछ टूटता हुआ महसूस करेंगें जिससे आपका मनोबल काफी कम हो जाएगा। आप गहरी उदासीनता को अपने भीतर महसूस करेंगें। इस समय आपके जीवन को प्रभावित करने वाले किसी बड़े निर्णय को लेने से बचें क्योंकि उनके पिछे एक नकारात्मक शक्ति सक्रिय होगी। इसलिए पहले अपनी मानसिक स्थिति को बेहतर होने दें, उसके बाद आगे बढें। आप अपने जीवन को संतुलित करते हुए ज्यादा से ज्यादा विश्राम करने की कोशिश करेंगें तो स्थिति से उभर जाएंगें।

अगस्त के अंत की और बढ़ते हुए बृहस्पति और बुध कन्या में होंगें जो आपके स्वास्थ्य के लिए और हानिकारक होगा। तनावपूर्ण कार्य परिस्थितियों या फिर संबंधों को लेकर चल रही परेशानियां आपके शरीर को भी नुक्सान पंहुचा सकती हैं। इसलिए आप को अपने स्वास्थ्य की देखभाल करनी चाहिए और जरुरत महसूस हो तो चिकित्सकीय परामर्श भी लेना चाहिए।

कुल मिलाकर मानसिक परेशानियों के कुछ विकट क्षणों को छोड़ दिया जाए तो स्वास्थ्य के हिसाब से आपका साल 2016 बहुत अच्छा रहने की उम्मीद है। मुश्किल परिस्थितियों में अपने आप को संभालने की कोशिश करें। मानसिक परेशानियों से निपटने का सबसे बेहतर और असरकारक तरीका करीबी से परामर्श और ढेर सारा विश्राम ही होता है याद रखें।