Skip Navigation Links


वृश्चिक प्रेम राशिफल 2016

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए प्यार के मामले में 2016 की शुरुआत में लगभग सूखे का आलम रहेगा। प्यार की बौछार लिए बेताब बादल केवल उनकी कल्पना में ही बरसेंगें, हकीकत में ऐसा कुछ नहीं होगा। 15 जनवरी को सूर्य की मकर राशि में उपस्थिति इसके संकेत दे रही है।

20 फरवरी को मंगल आपकी राशि में दाखिल होगा जिससे आपके घर में अमंगल हो सकता है। कम्यूनिकेशन गैप आपसी दूरियों को बढा सकता है। इसलिए अपने साथी को अपने दिल में थोड़ी जगह दें और उनके साथ समय बीताएं।

जब सूर्य 14 अप्रैल को मेष राशि में दाखिल होगा तो आपके दांपत्य जीवन में फिर से खुशियां लौट आंएगी। वृश्चिक राशि के अविवाहित जातक मई के अंत में अपना प्यार तलाशने के प्रयास कर सकते हैं। 20 मई को शुक्र वृष राशि में दाखिल होगा जो आपकी कामयाबी के पूरे संकेत दे रहा है। जो पहले से किसी संबंध में हैं वे विवाह की ओर अग्रसर हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि के विवाहित और अविवाहित जातकों के लिए जुलाई में फिर से सुनहरा समय होगा। 7 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में रहेगा और 15 जुलाई को इसमें से सूर्य गुजरेगा। यह आपके प्रेम जीवन का उत्कर्ष काल भी हो सकता है।

20 अगस्त को बुध कन्या राशि में संक्रमित होगा जो आपकी कुछ चिंताए बढा सकता है। लेकिन 18 सितंबर को मंगल का धनु राशि में होना आपके प्रेम जीवन एवं व्यक्तिगत जीवन में खुशियों को बढाएगा। विहाहित वृश्चिक जातकों का बाकि बचा साल हंसी-खुशी में गुजरेगा।

लेकिन, इस साल प्रेम की पींघें झूलने वालों को 18 अक्तूबर को जब सूर्य तुला राशि में दाखिल होगा तो आपसी झगड़ों का सामना करना पड़ सकता है। झगड़े भी इस हद तक कि आप एक दूसरे से तौबा कर लें। लेकिन नवंबर के अंत में सूर्य वृश्चिक यानि आपकी राशि में दाखिल होगा जो आपके लिए फिर से प्रेम का अंकुर प्रफुल्लित होने का संकेत दे रहा है।

2016 में आपके प्रेमजीवन में शुरुआती सूखे के बाद बाकि के पूरे साल प्यार की बयार बहेगी हालांकि सुहानी बारिश के साथ कभी-कभी बिजली भी गिर सकती है।