भारत खेल 2021 - खेलों में कैसा रहेगा भारत का प्रदर्शन?

31 दिसम्बर 2020

साल 2020 में जानलेवा महामारी ने खेल जगत को काफी प्रभावित किया है। साल 2020 में कई बड़े टूर्नामेंट रद्द किए गए जिसमें टोक्यो ओलंपिक भी शामिल है। वहीं अगर क्रिकेट की बात करें तो सितंबर में यूएई में आईपीएल का आयोजन किया गया और दिसंबर में भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरिज़ ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही है। हालांकि भारत में क्रिकेट का अपना ही अलग क्रेज है। क्रिकेट ने जनता के दिल में एक विशेष स्थान बना रखा है। इसलिए इस लेख में हम एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी से जानेंगे कि नववर्ष 2021 में खेल जगत में कैसा रहेगा भारत का प्रदर्शन?

 

आज ही एस्ट्रोयोगी पर इंडिया के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स की गाइडेंस लें। अभी बात करने के लिये इस लिंक पर क्लिक करें और 91-9999091091 पर कॉल करें।

 

भारत की कुंडली के अनुसार ग्रहों की दशा

साल 2020 की अपेक्षा 2021 में खेल जगत उभरकर सामने आएगा। ज्योतिषीय गणना के आधार पर साल 2021 की शुरुआत कन्या लग्न से और कर्क राशि से हो रही है। शनि अपनी ही राशि में विराजमान रहेंगे। देव गुरु बृहस्पति के साथ इस साल मंगल, मेष से वृश्चिक में भ्रमण करेंगे। साल 2021 में शनि अपनी राशि में और बृहस्पति के संग होने की वजह से खेल जगत में भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहने के आसार हैं। वहीं इस साल आईपीएल की शुरुआत अप्रैल या मई 2021 में होने की संभावना है। साथ ही आईपीएल भारत में ही होने की संभावना भी है। ग्रहों की स्थिति के अनुसार 22 फरवरी 2021 से 13 अप्रैल 2021 तक मंगल वृषभ राशि में रहेंगे जिसकी वजह से भारत का प्रदर्शन क्रिकेट में अच्छा रहेगा।

 

आपकी राशि के अनुसार 2020 आपके लिये कैसा रहेगा जानने के लिये पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल 2020

 

अन्य खेलों में भारत का प्रदर्शन

वहीं बैडमिंटन, टेनिस, चेस और अन्य खेलों में भारत का सामान्य प्रदर्शन रहेगा। मार्च 2021 में  शनि स्व का होकर गुरु के साथ और मंगल उस समय वृषभ से मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। पंचम भाव की स्थिति मजबूत होने के कारण भारत का प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। जून में मंगल का कर्क राशि में प्रवेश के कारण खेल जगत में खिलाड़ियों को अधिक मेहनत करनी होगी और उनके प्रदर्शन में गिरावट भी देखी जा सकती है। लेकिन जैसे ही मंगल का गोचर सिंह राशि में होगा तो नए उत्साह के साथ खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन करेंगे। वहीं अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक होने वाले खेलों में भारतीय खिलाड़ी सराहनीय प्रदर्शन करेंगे। 

 

जुलाई, अगस्त और सितंबर तक का समय खेल जगत के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। खेल जगत में मंगल का और पंचम भाव की स्थिति का अपना महत्व है। कुल मिलाकर 2021 में भी जानलेवा महामारी के कारण खेल जगत पर असर देखने को मिलेगा लेकिन साल 2020 से स्थितियाँ बेहतर रहने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें:

विद्यार्थियों के लिये कैसा रहेगा साल 2021 ।  राशिनुसार इनकी पूजा से करें नववर्ष 2021 की शुरुआत ।  2021 में क्या कहती है भारत की कुंडली?प्रेमियों के लिये कैसा रहेगा 2021? वास्तु के इन उपायों के साथ करें नये साल 2021 की शुरूआत 


 

एस्ट्रो लेख

जानें श्री लक्ष्मी पंचमी व्रत की कथा व पूजा विधि

मेष राशि में बुध ! शुभ या अशुभ? जानिए

माँ चंद्रघंटा - नवरात्र का तीसरा दिन माँ दुर्गा के चंद्रघंटा स्वरूप की पूजा विधि

गणगौर पूजा - गणगौर व्रत कथा व पूजा विधि

Chat now for Support
Support