भाग्यांक 8 (Bhagyank 8)


भाग्यांक 8(Life path number 8) वाले जातकों का व्यक्तित्व असाधारण होता है जिसे समझ पाना आसान नहीं होता है। कई बार लोग इनकी पर्सनैलिटी को समझ नहीं पाते हैं। यदि आप इनके साथ लंबे वक्त तक रहें तो आप इनके व्यक्तित्व और महत्ता को जान सकते हैं। ये लोग दिखावा कम करते हैं और वास्तविकता पर विश्वास करते हैं। अंक 8 वाले जातक का स्वामी शनि है जिसकी वजह ये लोग चरमपंथी या अतिवादी देखे जा सकते हैं। ये जातक जिस कार्य को करते हैं उसे पूरी चेतना शक्ति के साथ पूरा करते हैं। ये लोग अपने कार्य को कभी भी बीच से नहीं छोड़ते हैं जब तक यह अपने काम को पूरा नहीं कर लेते हैं।

भाग्यांक 8 का स्वभाव और गुण

भाग्यांक 8(life path number 8) वालों का जीवन संघर्ष से भरा रहता है अपने साहस और कड़ी मेहनत से ये सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हैं। इसके अलावा परेशानियों को हमेशा अपने साहस के दम पर दूर करने का प्रयास करते हैं और किसी भी कार्य को बड़ी लगन के साथ पूरा करते हैं। ये जातक जिम्मेदार और गंभीर विचारों के स्वामी होते हैं। यदि यह किसी कार्य को पूरा करने की जिम्मेदारी लेते हैं तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। उनके काम की लगन और शिद्दत की वजह से लोग उन्हें सम्मान प्रदान करते हैं। भाग्यांक 8 (Bhagyank 8)वाले लोग निर्भय, स्पष्टवादी और लग्नशील होते हैं। ये लोग अपनी इच्छा को पूर्ण करने के लिए बड़े से बड़ा त्याग करने को तैयार रहते हैं। अंक 8 वाले जातक भाग्यवादी होते हैं। ये सदैव कठिन कामों को करने का प्रयास करते रहते हैं। ये लोग कम बोलने में विश्वास रखते हैं।

भाग्यांक 8 के नकारात्मक पहलू

भाग्यांक 8(bhagyank 8) वाले लोगों का कुछ नकारात्मक पहलू भी होता है। इन लोगों में सम्मान और सफलता पाने की लालसा बहुत होती है ये लोग जल्दी से जल्दी सफलता पाने की कोशिश में लगे रहते हैं। ये जातक कभी कबार आगे बढ़ने की होड़ और जल्दी सफलता पाने की होड़ में निष्ठुर भी हो जाते हैं। ये लोग अपने अनुसार हर काम को करने की कोशिश करते हैं जिसकी वजह से इनके साथ काम करने वाले लोग उन्हें अपना शत्रु समझने लगते हैं। अंक 8 वाले जातकों को किसी के ऊपर भी जरूरत से ज्यादा विश्वास नहीं करना चाहिए क्योंकि ये आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। भाग्यांक 8 वाले लोगों की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रहती है इसलिए धैर्य के साथ काम करने की जरूरत होती है। ये लोग महत्वाकांक्षाओं के कारण कभी-कभी बहुत कठोर और जिद्दी हो जाते हैं।

भाग्यांक 8 के लिए शुभ दिन

भाग्यांक 8 के लिए शुभ दिन शनिवार, बुधवार, शुक्रवार, सोमवार और गुरुवार होता है। भाग्यांक 2 वाले जातकों का शुभ महीना अक्टूबर और नवंबर होता है। इन जातकों के लिए शुभ तारीख- 8, 17 और 26 होती है। वहीं दो सही भाग्यांक (bhagyank) वाले लोगों का मिलन कराने से कपल सदैव खुश रहते हैं। वहीं दूसरी ओर यदि गलत अंकों को मिला दिया जाए तो कपल जीवनभर दुखी रहते हैं और उनके बीच का रिश्ता मधुर भी नहीं रहता है।

भाग्यांक 8 के लिए जीवनसाथी

भाग्यांक 8 वाले जातक लोगों को समझने में अच्छे हैं लेकिन इन्हें रिलेशनशिप में अपने विचारों को व्यक्त करने की कला नहीं आती है। आप लोग अपने साथी पर बहुत अधिक खर्च करने की संभावना रखते हैं, लेकिन यह पार्टनर को भावनात्मक समर्थन प्रदान नहीं करता है। एक साथी पर अधिक खर्च कुछ समय बाद उन्हें परेशान कर सकता है। आप बेवफाई के खिलाफ हैं और इसे किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं कर सकते। आप एक मजबूत इरादों वाले प्रेमी हैं और अपने प्यार को साबित करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। कुल मिलाकर आपका एक रिलेशनशिप में होना मुश्किल है क्योंकि आप पार्टनर को पैसों के दम पर ज्यादा देर तक खुश नहीं रख सकते हैं। जीवन पथ संख्या 8 वाले जातकों के लिए 2 और 6 अंक वाले लोग बेस्ट पार्टनर साबित हो सकते हैं, जो कि आपको कार्यभार संभालने के लिए तैयार करेंगे और लक्ष्यों की दिशा में काम करने के लिए अग्रसर करेंगे।

भाग्यांक 8 के लिए करियर

भाग्यांक 8(life path number 8 in hindi) वाले लोग अपना करियर राजनीति, सामाजिक कार्य, शिक्षण जैसे कई अन्य क्षेत्रों में चमका सकते हैं।

आपका स्वामी अंक

क्या आपका स्वामी अंक 4 या 8 है? कैसे यह आपको प्रभावित करता है? अपने स्वामी नंबर की सभी जानकारियां यहाँ और पढ़ें...


2019 अंकज्योतिष

अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसके माध्यम से अंकों के अंदर निहित शक्ति व मानव जीवन परऔर पढ़ें...


अंकज्योतिष, व्यक्तित्व विश्लेषण

अपने मुल्यांक (स्वामी अंक) की मदद से आप खुद के व्यक्तित्व का एक सटीक विश्लेषण प्राप्त कर सकते हैं। क्या और पढ़ें...


आपके विशिष्ट लक्षण

हर व्यक्ति में दूसरों के अलग बहुत सी बातें होती है और कुछ आपके गुण-लक्षण आपको, औरों से अलग भी और पढ़ें......


राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Support
Chat Now for Support