व्यक्तित्व विश्लेषण 7


चिरंजीव ,
आपका व्यक्तित्व नंबर : 7

आप बुद्धीमान तथा हर बात को समझने की क्षमता रखते हैं। आप खुद में ही रहने वाले इंसान हैं, लेकिन आपको इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि अपनी इस आदत के कारण कहीं आप खुद को बिल्कुल अकेला ना कर लें। आपको खुद को सभी से जोड़े रखते हुए अपनी आजादी को बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए।
कभी-कभी आप अपना आत्मविश्वास खो बैठते हैं। जिसके परिणामस्वरूप आप खुद को दोषी मानते हैं तथा अपनी क्षमताओं पर खुद ही सवाल उठाने लगते हैं, जिसके कारण आप अकेले रह जाते हैं। अपना महत्व पहचानें तथा अकेलेपन से बचने के लिए कोई रचनात्मक काम करने की कोशिश करें तो अच्छा होगा।
आपको लगता है कि आप भीड़ से अलग हैं, लेकिन आप ये समझ नहीं पाते कि वो कौन सी बात है जो आपको औरों से अलग करती है। बचपन से ही आप बहुत शर्मीले हैं। आप अपने मित्रों का चुनाव बहुत सावधानी से करते हैं तथा उनसे अपने मन की हर बात नहीं कहते। आप अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने में हिचकिचाते हैं। आप रोमांटिक विचार रखते हैं। जिसके कारण आप कभी-कभी थोड़े अव्यवस्थित भी हो जाते हैं। आप बहुत भावुक हैं तथा अपने रिश्तों से बहुत ज्यादा उम्मीद रखते हैं।
आप आजादी तथा सफलता पाने के लिए हमेशा प्रयासरत्त रहते हैं। आप चतुर हैं। काम करने का आपका अपना एक ख़ास अंदाज़ है। रोजमर्रा के काम करने में आपको उलझन सी महसूस होती है। आप रास्ते में सबसे आगे चलने में विश्वास रखते हैं। लेकिन आपको ध्यान भी रखना चाहिए कि कहीं आप अपना संतुलन ना खो दें।
जिन बातों को आप महत्वपूर्ण समझते हैं उनके बारे में आपकी राय भी मजबूत होनी चाहिए। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की कोशिश करनी चाहिए तथा बात को समझने का प्रयास करना चाहिए। आपको बात की बड़ी तस्वीर को देखने की कोशिश करनी चाहिए तथा दूसरों के नज़रिये की भी इज़्जत करनी चाहिए।
आप एक अच्छे इंसान हैं। आप हमेशा दूसरों की मदद करने की कोशिश करते हैं व शांत बने रहते हैं। आप बहुत भावुक हैं।
आप लचीले हैं तथा आपको चुनौतियां भी पसंद हैं, लेकिन कभी-कभी आप कुछ उग्र हो जाते हैं। आप चतुर व चालाक हैं। आपके व्यक्तित्व के कई रूप हैं, लेकिन आपको आपनी सफलता पर ध्यान देना चाहिए।
आप जल्दी से दूसरों की बातों में नहीं आते तथा अपनी काल्पनिक सोच में ही खोए रहना पसंद करते हैं। एक समय में आप एक ही बात सोच सकते हैं। ज्यादातर आपको शिक्षा संबंधी वार्ता में भाग लेना पसंद आता है।
TTAPersonalityText

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Support
Chat Now for Support