महेन्द्र सिंह धोनी

महेन्द्र सिंह धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स)


कैप्टन कूल के नाम से जाने जाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम लगातार नये मील के पत्थर खड़े करती जा रही है। शुरुआत से ही चेन्नई की बागडौर संभालने वाले एम. एस धोनी ने क्रिकेट के बाकि फोरमेट में जैसे भारतीय क्रिकेट टीम को नई ऊंचाइयों तक पंहुचाने में एक अहम भूमिका निभाई है उसी तरह आईपीएल में धोनी एक के बाद एक इतिहास बनाते जा रहे हैं। धोनी की बतौर कप्तान तो सफल हैं ही साथ ही विकेट के पिछे भी धोनी का कोई सानी नहीं है। धोनी बल्लेबाजी में भी अपने अनोखे अंदाज के लिये जाने जाते हैं। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अच्छा फिनीशर भी माना जाता है। जब तक धोनी क्रिज पर रहते हैं तब तक टीम के जीतने की उम्मीद बनी रहती है। आईपीएल में उनके करियर की बात करें तो 175 मैच में 4016 रन वे बना चुके हैं जिसमें 20 अर्धशतकीय पारी उन्होंने खेली हैं। कोई शतक अभी तक आईपीएल में धोनी नहीं लगा पाए हैं।
महेंद्र सिंह धोनी की कुंडली

1 नाम - महेंद्र सिंह धोनी
2 जन्मतिथि - 7 जुलाई 1981
3 सूर्य राशि - कर्क
4 नाम राशि - सिंह
5 मूलांक - 7
6 भाग्यांक - 6
7 आईपीएल 2019 की ऑपनिंग - 23 मार्च 2019
8 स्थान - चेन्नई
9 समय - रात्रि 8 बजे

7 जुलाई 1981 को जन्मे माही की सूर्य राशि कर्क है। आईपीएल 2019 का आरंभ चेन्नई से ही हो रहा है जो कि सीएसके का होम ग्राउंड भी है। स्थानीय समय के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज़ तुला लग्न में हो रहा है। धोनी की राशि के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि लीग की शुरुआत के समय लग्न में मौजूद हैं। ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी की टीम का मनोबल काफी उच्च रहने के आसार हैं। राशि से देखा जाये तो भाग्य के स्थान यानि 9वें घर में सूर्य बैठे हैं जो कि भाग्य को मजबूती दे रहे हैं और छठे घर में केतु व शनि प्रतिद्वंदियों पर दबदबा बनाए रखने के योग बना रहे हैं। नाम के पहले अक्षर से इनकी राशि सिंह बनती है। इसके अनुसार भी धोनी की किस्मत काफी अच्छी है। हालांकि व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात करें तो हो सकता है धोनी उम्मीदों पर खरा न उतरें, लेकिन टीम को साथ लेकर चलने में उन्हें परेशानी नहीं आयेगी।
अंक ज्योतिष से देखें तो जन्मतिथि के अनुसार माही का मूलांक 7 बनता है जो कि केतु का अंक है और भाग्यांक 6 के स्वामी शुक्र हैं। आईपीएल के आरंभ के समय जहां केतु जहां लग्न से तीसरे स्थान पर विराजमान हैं तो वहीं शुक्र पंचम में यह भी माही के लिये नेम-फेम के साथ-साथ उनके पराक्रम को बढ़ाने वाले योग बना रहे हैं।
आज के मैच की प्रेडिक्शन



Chat Now for Support