कुंभ मासिक राशिफल
Kumbh Masik Rashifal

  
नवम्बर, 2018

अपनी राशि चुनें


कुंभ मासिक राशिफल

आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि लाभ घर में बैठे हुए हैं वहीं रोग घर के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि स्वराशिगत होकर छठे घर में ही विराजमान हैं। हेल्थ के मामले में मुख्य तौर पर यह समय अच्छा कहा जा सकता है। लेकिन चंद्रमा का राहू के साथ होना आपको थोड़ा सेहत का ध्यान रखने के लिये आगाह कर रहा है। पानी का विशेष ध्यान दें। तरल पदार्थों का सेवन करें लेकिन नशीले पदार्थों से बचकर रहें। रोमांटिक लाइफ को देखें तो आपकी राशि से पंचम भाव के स्वामी बुध हैं जो कि आपकी राशि से दशम घर में बृहस्पति के साथ बैठे हुए हैं। जो जातक लंबे समय से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं वे विवाह की बात आगे बढ़ा सकते हैं। जो जातक किसी खास तक अपने दिल की बात पंहुचाने के लिये प्रयासरत हैं उनके लिये भी समय शुभ संकेत कर रहा है। वहीं वैवाहिक जीवन की बात करें तो सूर्य भाग्य स्थान नीच होकर वक्र शुक्र के साथ बैठे हैं। यह आपको पर्सनल लाइफ में सचेत रहने के संकेत कर रहे हैं। लाइफ पार्टनर से वाद-विवाद करने से बचकर रहें। कोई ऐसी बात न कहें जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पंहुचे। करियर की बात करें तो व्यवसायी जातकों के लिये सूर्य का भाग्य स्थान में शुक्र के साथ होना नीच भंग राजयोग तो बना रहा है लेकिन शुक्र के वक्री होने से यह अपना पूर्ण फल नहीं दे पा रहे हैं। कुल मिलाकर आपका व्यवसाय सामान्य गति से आगे बढ़ने की संभावनाएं हैं। विशेषकर पूर्वाध में किसी तरह की ग्रोथ नहीं दिख रही लेकिन उतर्राध में आपका व्यवसाय अच्छी गति पकड़ सकता है। नौकरीशुदा जातकों के लिये संकेत हैं कि शुरुआती सप्ताह को ध्यान में रखें। इस समय बहुत कम संभावनाएं हैं कि आपको अपेक्षित परिणाम हासिल हों। लेकिन माह के उतर्राध में आपको अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। वहीं आपकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो धन भाव के स्वामी गुरु हैं जो कि आपकी राशि से दशम भाव में बुध के साथ गोचर कर रहे हैं। कुल मिलाकर धन की स्थिति काफी अच्छी कही जा सकीती है। नवंबर माह में आपके लिये नये आय के स्त्रोत विकसित हो सकते हैं। अभी तक आपने जो मेहनत की है उसका फल इस समय मिल सकता है। वेतन वृद्धि की उम्मीद भी आप नवंबर माह में कर सकते हैं।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें




कुंभ दैनिक लव राशिफल

आज आपको अपने पार्टनर के साथ ऐसे हालात का सामना करना पड़ेगा, जिसमें अपनी और पढ़ें...


कुंभ दैनिक करियर राशिफल

अगर आज आप अपने ऑफिस में परेशानियों को हल करने के लिए नवीन विचारों का प्र और पढ़ें...


कुंभ दैनिक वित्त राशिफल

आज आप खोई सम्पत्ति प्राप्त करेंगे इसीलिए आप अपने बिस्तर के नीचे एवं दराज और पढ़ें...


कुंभ दैनिक स्वास्थ्य राशिफल

आज आपके साथ कोई हादसा घट सकता हैं, जिसमें चोट लगने के संकेत हैं, इसलिए व और पढ़ें...


कुंभ व्यक्तित्व

कुंभ राशि वाले जातक मानवतावादी प्रवृति के होते हैं, जैसा कि इनका राशि चिन्ह भ और पढ़ें...


कुंभ प्रेमी

आप बहुत कम लोगों को अपने जीवन में आने की अनुमति देते हैं। लेकिन वो भाग्यशाली और पढ़ें...


कुंभ व्यवसायी

आप पैसे के बारे में बहुत चिंतित नहीं रहते। आपकी बचत ज्यादातर दान या यात्रा कर और पढ़ें...


कुंभ किशोर

कुम्भ राशि के लड़के ज्यादातर खुद में ही रहना पसंद करते हैं। इनके अंदर बहुत रच और पढ़ें...


आपका व्यक्तिगत राशिफल

अपना ईमेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करे
 

वैदिक ज्योतिष आचार्य

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
राशिफल ऐप डाउनलोड

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें

कुम्भ राशि के बारे में जानें


आप दयालु, भावुक तथा सभी से दोस्ती करने वाले होते हैं लेकिन सभी से अलग रहना पसंद करते हैं। आपके लिए किसी काम या व्यक्ति के साथ घुल-मिल कर रहना आसान नहीं होता। आपके लिए अपने बारे में सोचना किसी भी और काम से ज्यादा जरूरी होता...

img

कुम्भ सेलिब्रिटी अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के प्रतिष्ठित परिवारों में से एक बच्चन परिवार में 5 फरवरी 1976 में जन्में अभिषेक बच्चन ने 21वीं सदी की शुरुआत के साथ सन् 2000 में निर्देशक जे.पी.दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी से हिंदी सिनेमा जगत में बतौर नायक दस्तक दी| हालाँकि फिल्म का हश्र बॉक्स ऑफिस में ज्यादा ख़ास नहीं रहा लेकिन अभिषेक सबकी नज़रों में आ चुके थे| अपने पिता और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की शख्सियत के सामने जब अभिषेक बच्चन की तुल...

और पढ़ें..

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख