कुंभ मासिक राशिफल
Kumbh Masik Rashifal

  
जुलाई, 2018

अपनी राशि चुनें


कुंभ मासिक राशिफल

जुलाई माह के आरंभ में आपकी राशि से छठे घर में बुध शुक्र व राहू के साथ विराजमान हैं। यह समय अपने प्रतिस्पर्धियों को धूल चटाने का समय है। विशेषकर व्यवसायी जातक अपने प्रतिद्वंदियों पर भारी पड़ सकते हैं। नौकरीशुदा जातक भी कार्योन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। रचनात्मक कार्यों विशेषकर लेखन से जुड़े लोगों के लिये भी समय लाभकारी है। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। लेकिन माह के आरंभ में ही आपकी राशि से 12वें घर में उच्च मंगल का वक्री होकर केतु व चंद्रमा के साथ गोचर करना प्रोपर्टी से मिलने वाले लाभ में विलंब कर सकता है। इस समय आलस्य का आलम भी आप पर छा सकता है। आपके लिये सलाह है कि बेहतर परिणाम पाने के लिये अपने आपको सक्रिय रखें। अपनी दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करके भी आप सुस्ती से मुक्ति पा सकते हैं। माह के आरंभिक दिनों में शुक्र का सप्तम भाव में आना आपके लिये काफी अच्छा समय रहने के संकेत कर रहा है। पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ में अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। रोमांटिक लाइफ में उत्साह बरकरार रहने की उम्मीद कर सकते हैं। जल्द ही आपकी राशि से भाग्य स्थान में वक्री चल रहे बृहस्पति भी मार्गी होंगे जिसके पश्चात आपकी बहुत सारी परेशानियां कम हो जायेंगी। संतान, शिक्षा, संबंध, स्वास्थ्य लगभग हर क्षेत्र में आपके लिये लाभकारी समय रहने के आसार हैं। माह के पूर्वाध में सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में विचरण करेंगें। इस समय आप अपनी अलग पहचान बना सकते हैं। स्वास्थ्य भी बेहतर होने के आसार हैं। विद्यार्थियों के लिये भी समय अच्छा रहेगा। माह के उतर्राध में छठा सूर्य रोग व शत्रुओं से आपकी रक्षा करेगा, प्रतिद्वंदियों पर आपको जीत भी दिलाएगा लेकिन राहू के साथ होने से हो सकता है आपको अपेक्षित परिणाम न मिलें।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें



कुंभ दैनिक लव राशिफल

साथी के दूर होने के कारण आप महसूस करेंगे कि आपसे लापरवाही बरती जा रही है और पढ़ें...


कुंभ दैनिक करियर राशिफल

आप ऐसे व्यक्तित्व हैं, जिनकी बातों को इन दिनों प्रबन्धन द्वारा विचारणीय और पढ़ें...


कुंभ दैनिक वित्त राशिफल

आप अक्सर पैसे का हिसाब- किताब रखने में भुलक्कड़ हैं इसलिए आज आप अपने खर्च और पढ़ें...


कुंभ दैनिक स्वास्थ्य राशिफल

आप काल्पनिक विचारों को अपने लक्ष्यों के आगे न आने दें। आप को यह समझना हो और पढ़ें...


कुंभ व्यक्तित्व

कुंभ राशि वाले जातक मानवतावादी प्रवृति के होते हैं, जैसा कि इनका राशि चिन्ह भ और पढ़ें...


कुंभ प्रेमी

आप बहुत कम लोगों को अपने जीवन में आने की अनुमति देते हैं। लेकिन वो भाग्यशाली और पढ़ें...


कुंभ व्यवसायी

आप पैसे के बारे में बहुत चिंतित नहीं रहते। आपकी बचत ज्यादातर दान या यात्रा कर और पढ़ें...


कुंभ किशोर

कुम्भ राशि के लड़के ज्यादातर खुद में ही रहना पसंद करते हैं। इनके अंदर बहुत रच और पढ़ें...


आपका व्यक्तिगत राशिफल

अपना ईमेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करे
 
 

वैदिक ज्योतिष आचार्य

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
राशिफल ऐप डाउनलोड

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें

कुम्भ राशि के बारे में जानें


आप दयालु, भावुक तथा सभी से दोस्ती करने वाले होते हैं लेकिन सभी से अलग रहना पसंद करते हैं। आपके लिए किसी काम या व्यक्ति के साथ घुल-मिल कर रहना आसान नहीं होता। आपके लिए अपने बारे में सोचना किसी भी और काम से ज्यादा जरूरी होता...

img

कुम्भ सेलिब्रिटी अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के प्रतिष्ठित परिवारों में से एक बच्चन परिवार में 5 फरवरी 1976 में जन्में अभिषेक बच्चन ने 21वीं सदी की शुरुआत के साथ सन् 2000 में निर्देशक जे.पी.दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी से हिंदी सिनेमा जगत में बतौर नायक दस्तक दी| हालाँकि फिल्म का हश्र बॉक्स ऑफिस में ज्यादा ख़ास नहीं रहा लेकिन अभिषेक सबकी नज़रों में आ चुके थे| अपने पिता और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की शख्सियत के सामने जब अभिषेक बच्चन की तुल...

और पढ़ें..

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख