कुम्भ मासिक राशिफल

( मार्च, 2019 )

अपनी राशि चुनें


हेल्थ के मामले में कुंभ राशि वालों के लिये समय अच्छा कहा जा सकता है हालांकि मानसिक तौर पर भय की आशंका लगातार बनी रह सकती है। लव के मामले में समय अनुकूल नहीं है। हो सकता है पार्टनर से आपकी जो अपेक्षाएं हैं वह पूरी न हों। यदि किसी के सामने अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो यह समय इसके लिये सही नहीं है। शादीशुदा जातकों की लाइफ अच्छी रहने के आसार हैं हालांकि आपको भी किसी अन्य के प्रभाव में आने से बचने की आवश्यकता है ऐसा न हो कि किसी थर्ड पर्सन के बहकावे में आकर आप अपने हंसते खेलते जीवन में मुश्किलों को निमंत्रण दे बैठें। करियर के मामले में व्यवसायी जातकों के लिये समय काफी अच्छा है। नौकरीशुदा जातकों के लिये हालात सामान्य बने रहने के आसार हैं। फाइनेंस की बात करें तो आपके लिये धन वृद्धि के योग इस माह में बन रहे हैं। हालांकि किसी को कर्ज़ के रूप में धन देना पड़े तो थोड़ा सतर्क रहें इस मामले में आपको नुक्सान भी उठाना पड़ सकता है।
और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें



Horoscope astrologers

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Daily Horoscope App

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।

क्लिक करें

कुम्भ राशि के बारे में जानें


आप दयालु, भावुक तथा सभी से दोस्ती करने वाले होते हैं लेकिन सभी से अलग रहना पसंद करते हैं। आपके लिए किसी काम या व्यक्ति के साथ घुल-मिल कर रहना आसान नहीं होता। आपके लिए अपने बारे में सोचना किसी भी और काम से ज्यादा जरूरी होता है, इसलिए कभी-कभी आप अकेले ही रह जाते हैं। लेकिन आपके बहुत से मित्र होते हैं जो कि आपकी बहुत इज़्जत करते हैं। आप दार्शनिक होते हैं तथा हर बात को भांपने की आपमें अद्भुत कला होती है। आप खूबसूरती के उपासक होते हैं तथा आपके बारे में लोगों को सब कुछ बहुत अच्छा और सभ्य दिखाई देता है। आपको दिखावा पसंद नहीं आता तथा आप वैसे ही दिखना चाहते हैं जैसे कि आप हैं। आपके व्यवहार के बारे में कुछ भी कह पाना किसी के लिए भी संभव नहीं होता। आप हमेशा अपने ज्ञान का दायरा बढ़ाने की कोशिश में लगे रहते हैं तथा आपकी सोच बहुत ऊँची होती है। क्योंकि आपकी सोच विश्लेषणात्मक होती है इसलिए विज्ञान जैसे विषयों की ओर आपका रुझान बहुत अधिक होता है। आप बहुत शांत स्वभाव के होते हैं और आपको गुस्सा जल्दी नहीं आता। कुम्भ राशि वाले खुद पर ही विश्वास करने वाले होते हैं इनका अपना दृष्टिकोण होता है जिसे कि बदल पाना किसी के लिए भी संभव नहीं होता। जहाँ तक धार्मिकता की बात होती है तो आप थोड़े सनकी होते हैं आप पूरे विश्व को एकता के सूत्र में बांध कर देखना चाहते हैं। इस बारे में आपके विचार बहुत आधुनिक होते हैं।

और पढ़ें...
अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के प्रतिष्ठित परिवारों में से एक बच्चन परिवार में 5 फरवरी 1976 में जन्में अभिषेक बच्चन ने 21वीं सदी की शुरुआत के साथ सन् 2000 में निर्देशक जे.पी.दत्ता क

और पढ़ें

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख

Chat Now for Support