कुंभ मासिक राशिफल
Kumbh Masik Rashifal

  
सितम्बर, 2018

अपनी राशि चुनें


कुंभ मासिक राशिफल

कुंभ राशि वालों के लिये करियर के लिहाज से यह माह अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है। माह के पूर्वाध में सूर्य आपकी राशि से सप्तम भाव में सूर्य के रहने से लाइफ पार्टनर के करियर के लिये यह समय काफी अच्छा है। परिवार में खुशियां मनाने का अवसर आपको मिल सकता है। किसी मांगलिक कार्य के आयोजन को लेकर भी आपकी व्यस्तताएं बढ़ सकती हैं। शुरुआती दिनों में ही सूर्य के साथ बुध की युति भी हो रही है। जिन अविवाहित जातकों के रिश्ते की बात बीच में अटकी हुई है वे अपनी बात को आगे बढ़ा सकते हैं। हालांकि विवाहित जातकों को इस समय थोड़ा धैर्य रखने की आवश्यकता रहेगी। माह के आरंभ में ही शुक्र का परिवर्तन आपकी राशि से भाग्य स्थान में गुरु के साथ हो रहा है। इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ मिलने के आसार हैं। कामकाजी जीवन में भी यह आपके लिये कार्योन्नति का समय है। स्वास्थ्य के मामले में भी यह आपके लिये बेहतरीन समय रहने वाला है। कुल मिलाकर यह समय आपके लिये मौज-मस्ती करने का समय है। 6 सितंबर को राशि स्वामी शनि लाभ घर में वक्री से मार्गी हो रहे हैं। लंबे समय से यदि किसी जगह से लाभ प्राप्ति की उम्मीद लगाए बैठे हैं तो इस समय वह पूरी हो सकती है। अतीत में किया कोई निवेश आपके लिये लाभकारी रह सकता है। जो जातक नया व्यवसाय शुरु करना चाहते हैं, या फिर किसी नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। शारीरिक तौर पर भी यह समय आपके लिये लाभकारी योग बना रहा है। स्वास्थ्य भी अच्छा रहने के आसार हैं। संतान के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगें। रोमांटिक लाइफ में भी पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर बने रहेंगें। यात्रा के योग भी आपके लिये बनेंगें जिनके सफल रहने की उम्मीद कर सकते हैं। माह के उतर्राध में सूर्य का परिवर्तन आपकी राशि अष्टम भाव में होगा कुछ समय पश्चात बुध भी आठवें स्थान में सूर्य के साथ आ जायेंगें। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता आपको इस समय रहेगी। लाइफ पार्टनर व पिता की सेहत को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। कामकाजी जीवन में भी आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। संतान को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। रोमांटिक लाइफ की बात करें तो जो जातक लव मैरिज करने के इच्छुक हैं उन्हें काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अनपेक्षित स्त्रोत से धन लाभ की उम्मीद भी कर सकते हैं। माह के मध्य में 17 से 19 सितंबर तक लाभ घर में राशि स्वामी शनि के साथ चंद्रमा विषयोग बना रहे हैं। लाभ में कमी के आसार बन रहे हैं। सचेत रहें।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें



कुंभ दैनिक लव राशिफल

कम बातचीत व लड़ाई झगड़े के कारण आपके संबंध पर दबाव पड़ रहा है। आज अपने स और पढ़ें...


कुंभ दैनिक करियर राशिफल

आज आपको बहुत सी इज्जत और प्रशंसा मिलेगी। आज आपके साथी और आप बहुत ही अच्छ और पढ़ें...


कुंभ दैनिक वित्त राशिफल

आज आपको कुछ अल्प अवधि में होने वाली आय का लाभ मिल सकता है, यह शेयर बाजार और पढ़ें...


कुंभ दैनिक स्वास्थ्य राशिफल

आप स्वास्थ्य के मामले में आज अच्छा महसूस नहीं करेंगे। यह ज्यादा गंभीर तो और पढ़ें...


कुंभ व्यक्तित्व

कुंभ राशि वाले जातक मानवतावादी प्रवृति के होते हैं, जैसा कि इनका राशि चिन्ह भ और पढ़ें...


कुंभ प्रेमी

आप बहुत कम लोगों को अपने जीवन में आने की अनुमति देते हैं। लेकिन वो भाग्यशाली और पढ़ें...


कुंभ व्यवसायी

आप पैसे के बारे में बहुत चिंतित नहीं रहते। आपकी बचत ज्यादातर दान या यात्रा कर और पढ़ें...


कुंभ किशोर

कुम्भ राशि के लड़के ज्यादातर खुद में ही रहना पसंद करते हैं। इनके अंदर बहुत रच और पढ़ें...


आपका व्यक्तिगत राशिफल

अपना ईमेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करे
 
 

वैदिक ज्योतिष आचार्य

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
राशिफल ऐप डाउनलोड

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें

कुम्भ राशि के बारे में जानें


आप दयालु, भावुक तथा सभी से दोस्ती करने वाले होते हैं लेकिन सभी से अलग रहना पसंद करते हैं। आपके लिए किसी काम या व्यक्ति के साथ घुल-मिल कर रहना आसान नहीं होता। आपके लिए अपने बारे में सोचना किसी भी और काम से ज्यादा जरूरी होता...

img

कुम्भ सेलिब्रिटी अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के प्रतिष्ठित परिवारों में से एक बच्चन परिवार में 5 फरवरी 1976 में जन्में अभिषेक बच्चन ने 21वीं सदी की शुरुआत के साथ सन् 2000 में निर्देशक जे.पी.दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी से हिंदी सिनेमा जगत में बतौर नायक दस्तक दी| हालाँकि फिल्म का हश्र बॉक्स ऑफिस में ज्यादा ख़ास नहीं रहा लेकिन अभिषेक सबकी नज़रों में आ चुके थे| अपने पिता और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की शख्सियत के सामने जब अभिषेक बच्चन की तुल...

और पढ़ें..

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख