मकर मासिक राशिफल
Makar Masik Rashifal

  
जनवरी, 2018

अपनी राशि चुनें


मकर मासिक राशिफल

महिने के पहले सप्ताह में बुध आपकी राशि से ग्यारहवें घर में गोचररत हैं जिसके प्रभाव से आपको नई पहचान मिल सकती है, मगर साथ ही आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना पड़ेगा। नई नौकरी या व्यवसाय के अवसर मिल सकते हैं। त्वचा संबन्धी बिमारियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही सूर्य के बाहरवें स्थान पर गोचर करने से आपकी इच्छाशक्ति कमजोर पड़ सकती है। सेहत संबन्धी परेशानियां भी सामने आ सकती हैं जिसमें रक्त संबंधी समस्या एवं मानसिक तनाव के प्रति विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। करियर में भी आप सामान्य प्रदर्शन करेंगें। नीजि जीवन में भी परेशानियां आ सकती हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पहले सप्ताह के बाद बुध भी बारहवें स्थान पर गतिमान हो रहे हैं जिसके चलते आपकी वित्तीय स्थिति डगमगा सकती है और आपके खर्चों में ईजाफा हो सकता है। विपरीत हालातों के कारण आप चिंतित रह सकते हैं। इसके लिए आप खुद पर भरोसा रखें और अपने कार्य के लिए मेहनत करते रहें। सामान्य संबन्धों में भी परेशानियां आ सकती हैं। इसके साथ ही शुक्र भी अस्त होकर गोचर कर रहे हैं जिससे उसके प्रभाव कम हो जाते हैं लेकिन शुक्र के व्यय भाव में आने पर आपको कुछ भी खरीदने या बेचने के लिए थोड़ा संभलकर कदम बढ़ाने की आवश्यकता है। बिना किसी की सहायता के कार्य पूरा करना मुश्किल हो सकता है, अकेले परेशान होने की आवश्यकता नहीं है विश्वसनीय लोगों से सहायता मिल सकती है। दूसरे सप्ताह के बाद सूर्य आपकी राशि में आ रहे हैं, जिसके चलते पिता के साथ किसी प्रकार का वाद विवाद हो सकता है, पिताजी की तबीयत भी खराब हो सकती है। व्यावसायिक तौर पर आप पूरी उर्जा के साथ कार्य करेगें। कुछ नया करने के लिए आपके मन में जोश और जूनून पैदा होगा। आपके लिए वित्तीय लाभ के भी योग हैं। प्रेम संबन्धों के लिए वक्त अच्छा रहेगा। महिने के अंतिम दिनों में बुध भी आपकी राशि में गतिमान हो रहे हैं जिसके प्रभाव से धार्मिक कर्मकांडो से आपकी रुचि कम हो सकती है। आप खुद के सपनों में खोए हुए रहेगें। इसके लिए आपको अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए कठोर मेहनत करनी चाहिए। प्रेम संबन्ध सामान्य रहेगें और सेहत ठीक ठाक रहेगी।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें



मकर दैनिक लव राशिफल

आज अपने साथी से प्यार की छोटी निशानी या उपहार आपको खुशी प्रदान करेगा, जि और पढ़ें...


मकर दैनिक करियर राशिफल

यदि आपने किसी नए काम के लिये आवेदन किया है तब आज उसका साक्षात्कार अथवा स और पढ़ें...


मकर दैनिक वित्त राशिफल

अगर आप जमीन जायदाद से जुड़े किसी सरकारी मामले में फंसे हुए हैं तो आज आपक और पढ़ें...


मकर दैनिक स्वास्थ्य राशिफल

आज आप मानसिक तनावों से घिर सकते हैं। जिदंगी कभी चुनौती पूर्ण भी बन जाती और पढ़ें...


मकर व्यक्तित्व

मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह है जिसे पाप ग्रह माना जाता है लेकिन शनि बहुत ही न और पढ़ें...


मकर प्रेमी

आपका प्यार सच्चा होता है जो कि शनि की शुभ दशा के कारण होता है जो कि आपको पूरी और पढ़ें...


मकर व्यवसायी

मकर राशि वाले अच्छे व्यवसायी होते हैं। ये बहुत चतुर तथा मेहनती होते हैं। ऐसा और पढ़ें...


मकर किशोर

मकर राशि के नौजवान अपना समय मजे करने में कम ही गंवाते हैं क्योंकि ये शुरू से और पढ़ें...


आपका व्यक्तिगत राशिफल

अपना ईमेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करे.
वैदिक ज्योतिष आचार्य

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
राशिफल ऐप डाउनलोड

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें

मकर राशि के बारे में जानें


मकर राशि वाले तीव्र बुद्धि वाले, मेहनती तथा सतर्क रहने वाले होते हैं। ये कभी भी ऐसा कोई काम नहीं करते जिससे बाद में इनको कोई पछतावा हो। इनकी ये ही आदत इन्हें पूरी तरह से भरोसेमंद बना देती है। लोग इनके साथ काम करना पसंद करत...

मकर राशि सेलिब्रिटी

मकर राशि सेलिब्रिटी सलमान खान

खानों के खान, बॉलीवुड के दबंग, सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 में हुआ था| अपनी अदायगी के लिए सलमान खान ना सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी करोड़ों लोगों के दिल में बसे हुए है| सलमान की लोकप्रियता इतनी अधिक है कि टीवी रियलिटी शो बिग बॉस को अधिकतर दर्शक उस दिन सबसे ज्यादा देखते हैं जिस दिन सलमान खान शो होस्ट करने के लिए आते है| सन 2010 में ‘दबंग` तो 2011 में ‘रेडी` और ‘बॉडीगार्ड` और 2012 में ‘एक था टाइ...

और पढ़ें..

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख