मकर मासिक राशिफल
Makar Masik Rashifal

  
नवम्बर, 2018

अपनी राशि चुनें


मकर मासिक राशिफल

आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि 12वें घर में हैं वहीं स्वास्थ्य घर में मंगल व केतु अंगारक दोष बना रहे हैं। रोग घर के स्वामी बुध लाभ घर में गुरु के साथ विराजमान हैं। कुल मिलाकर स्वास्थ्य के मामले में समय आपके लिये मिलाजुला रहने के आसार हैं। जो जातक पहले से किसी शारीरिक पीड़ा से झूझ रहे हैं उन्हें निजात मिल सकती है। लेकिन जो जातक स्वस्थ हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। रोमांटिक लाइफ की बात करें तो आपके प्रेम भाव के स्वामी शुक्र हैं जो कि नीच के सूर्य के साथ वक्र अवस्था में दशम घर में विराजमान हैं। प्रेम के मामलों में आपको सावधानी रखने की आवश्यकता रहेगी। जिन जातकों के पार्टनर दूसरे धर्म को मानने वाले हैं उन्हें इस समय अपनी रिलेशनशिप को लेकर पारिवारिक विरोध का सामना करना पड़ सकता है। जो जातक किसी खास के दिल तक अपनी बात पहुंचाने के लिये प्रयासरत हैं उनके लिये सलाह है कि यह समय थोड़ा धैर्य से काम लेने का है थोड़ा और इंतजार करें। माह के उतर्राध में अपना प्रयास कर सकते हैं। वहीं विवाहित जातकों के दांपत्य जीवन की बात करें तो आपकी राशि से सप्तम भाव के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि राहू के साथ सप्तम भाव में ही गोचररत हैं। लाइफ पार्टनर के साथ गलतफहमियां बढ़ सकती हैं। उन्हें समझने का प्रयास करें। वहीं करियर के लिहाज से देखा जाये तो व्यवसायी जातकों के लिये सलाह है कि जिन कार्यों में आप कॉन्फिडेंट न हों उन पर आगे न बढ़ें। शंका की कोई गुंजाइश न छोड़ें तो बेहतर रहेगा। वहीं जो जातक नौकरीशुदा हैं उनके लिये शुक्र का वक्री होकर नीच सूर्य के साथ होना आपकी तरक्की में रोड़े अटका सकता है। किसी विश्वसनीय से भी हो सकता है आपको मदद न मिले। विशेषकर माह के पूर्वाध में थोड़ा सचेत रहें। उतर्राध में चीजें सही होने के आसार हैं। वहीं फाइनेंशियल कंडीशन की बात करें तो धन भाव के स्वामी शनि 12वें घर में विराजमान हैं। खर्चों में बढ़ोतरी के आसार हैं। आपके लिये सलाह है कि अपनी फाइनेंशियल कंडीशन को संतुलित बनाए रखने का प्रयास करें।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें




मकर दैनिक लव राशिफल

यदि आपका संबंध अभी कुछ समय पूर्व ही बना है तो आज आप उसमें एक मोड़ का अनु और पढ़ें...


मकर दैनिक करियर राशिफल

अपनी असीमित ऊर्जा के बल पर आप काम के बोझ को आसानी से वहन कर पाएंगे। अच्छ और पढ़ें...


मकर दैनिक वित्त राशिफल

चाहे आप किसी संस्था के साथ जुड़ें है चाहें अपने व्यवसाय से, आज आपकी आमदनी और पढ़ें...


मकर दैनिक स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानी आ सकती हैं। आप महसूस करेंगे कि आप किसी बीमार और पढ़ें...


मकर व्यक्तित्व

मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह है जिसे पाप ग्रह माना जाता है लेकिन शनि बहुत ही न और पढ़ें...


मकर प्रेमी

आपका प्यार सच्चा होता है जो कि शनि की शुभ दशा के कारण होता है जो कि आपको पूरी और पढ़ें...


मकर व्यवसायी

मकर राशि वाले अच्छे व्यवसायी होते हैं। ये बहुत चतुर तथा मेहनती होते हैं। ऐसा और पढ़ें...


मकर किशोर

मकर राशि के नौजवान अपना समय मजे करने में कम ही गंवाते हैं क्योंकि ये शुरू से और पढ़ें...


आपका व्यक्तिगत राशिफल

अपना ईमेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करे
 

वैदिक ज्योतिष आचार्य

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
राशिफल ऐप डाउनलोड

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें

मकर राशि के बारे में जानें


मकर राशि वाले तीव्र बुद्धि वाले, मेहनती तथा सतर्क रहने वाले होते हैं। ये कभी भी ऐसा कोई काम नहीं करते जिससे बाद में इनको कोई पछतावा हो। इनकी ये ही आदत इन्हें पूरी तरह से भरोसेमंद बना देती है। लोग इनके साथ काम करना पसंद करत...

img

मकर राशि सेलिब्रिटी सलमान खान

खानों के खान, बॉलीवुड के दबंग, सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 में हुआ था| अपनी अदायगी के लिए सलमान खान ना सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी करोड़ों लोगों के दिल में बसे हुए है| सलमान की लोकप्रियता इतनी अधिक है कि टीवी रियलिटी शो बिग बॉस को अधिकतर दर्शक उस दिन सबसे ज्यादा देखते हैं जिस दिन सलमान खान शो होस्ट करने के लिए आते है| सन 2010 में ‘दबंग` तो 2011 में ‘रेडी` और ‘बॉडीगार्ड` और 2012 में ‘एक था टाइ...

और पढ़ें..

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख