मीन मासिक राशिफल
Meen Masik Rashifal

  
सितम्बर, 2018

अपनी राशि चुनें


मीन मासिक राशिफल

मीन राशि वालों के लिये माह के आरंभ में सूर्य के छठे स्थान में रहने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विशेषकर लीवर, दांत व कान संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर भी आपको कठिन मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता भी आपको है। गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहें कोई आपकी पीठ में छुरा घोंप सकता है। माह के आरंभिक दिनों में बुध भी सूर्य के साथ आ रहे हैं जो कि संकेत कर रहे हैं कि आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। इस समय आपकी बातों से किसी खास की भावनाएं आहत हो सकती हैं। माह के आरंभ में ही शुक्र आपकी राशि से अष्टम भाव में राशि स्वामी गुरु के साथ आ रहे हैं। कार्यस्थल पर यह समय कामकाजी दबाव को बढ़ाने वाला रहेगा। हालांकि गुरु व शुक्र की युति आपको अपने प्रतिद्वंदियों को करारा जवाब देने में भी सक्षम बनाएगी। 6 सितंबर को आपकी राशि से कर्मभाव में शनि वक्री से मार्गी हो रहे हैं। जो कार्य लंबे समय से अटके पड़े हैं अचानक से उनके बनने के आसार नज़र आने लगेंगें। काम को जो बोझ लगातार आप पर बढ़ रहा था उसमें कमी आने लगेगी। जो जातक निवेश में जोखिम उठाना चाहते हैं थोड़ा विवेकपूर्ण निर्णय लेंगें तो लाभकारी रह सकते हैं। माता से आपको अपेक्षित सहयोग मिल सकता है। दांपत्य जीवन में भी साथी से आपके रिश्ते प्रगाढ़ रहने की उम्मीद कर सकते हैं। माह के उतर्राध में 17 सिंतबर को सूर्य आपकी राशि से सप्तम भाव में आ जायेंगें तो 19 सिंतबर को उनके पिछे-पिछे चल रहे बुध भी साथ आ मिलेंगें। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ रिश्ते बेहतर होने की उम्मीद कर सकते हैं। प्रोफेशनल लाइफ भी अच्छी कही जा सकती है हांलांकि जो जातक किसी साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिये समय थोड़ा संभलकर चलने का है। पार्टनर व आपके बीच इगो का प्रोब्लम हो सकता है। पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बनाकर चलना भी आपके लिये मुश्किल रह सकता है। मानसिक तौर पर आपको ध्यान क्रियाओं के लिये समय निकालने की आवश्यकता रहेगी। जो जातक नौकरी या व्यवसाय में परिवर्तन करने की इच्छा रखते हैं उनके लिये सलाह है कि फिलहाल इस तरह का कोई कदम न उठाएं। थोड़ा इंतजार करें जल्द ही कोई बेहतर अवसर भी आपको मिल सकता है। माह के मध्य में 17 सिंतबर से लेकर 19 सितंबर तक का समय आपके लिये विशेष रूप से सावधानी रखने वाला है। कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पंहुचाने के प्रयास हो सकते हैं। सेहत भी हो सकता है नासाज़ रहे। दरअसल इस समय कर्मभाव में शनि के साथ चंद्रमा की युति रहेगी जिससे आपके लिये विषयोग बन रहा है।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें



मीन दैनिक लव राशिफल

अगर आपकी पिछले दिनों अपनी प्रेमिका से अनबन हुई है तो आज आप थोड़ी राहत मह और पढ़ें...


मीन दैनिक करियर राशिफल

उच्च अधिकारियों से आप खुशखबरी की उम्मीद कर सकते हैं। आपने अपनी संस्था के और पढ़ें...


मीन दैनिक वित्त राशिफल

आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य से अपेक्षा कर सकते हैं तथा आपके मित्र भी और पढ़ें...


मीन दैनिक स्वास्थ्य राशिफल

जिन्हें दिल और रक्त-संचार की बीमारी है, आज से उनके लिए अच्छे दिन शुरू है और पढ़ें...


मीन व्यक्तित्व

मीन राशि के जातकों का व्यक्तित्व आकर्षक होता है। ये शारीरिक रुप से काफी स्वस् और पढ़ें...


मीन प्रेमी

जहां तक रोमांस की बात है आपको परी कथा के समान प्यार करने से ज्यादा प्यार का व और पढ़ें...


मीन व्यवसायी

मीन राशि वालों का प्रदर्शन कला, ख़ास तौर से थिएटर में बहुत अच्छा होता है। आप और पढ़ें...


मीन किशोर

दयालु प्रवृत्ति वाले ये लड़के दूसरों की मदद करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते और पढ़ें...


आपका व्यक्तिगत राशिफल

अपना ईमेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करे
 
 

वैदिक ज्योतिष आचार्य

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
राशिफल ऐप डाउनलोड

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें

मीन राशि के बारे में जानें


अपने राशि चिन्ह जिसमें कि दो मछलियां एक दूसरे से विपरीत दिशा में तैरती हुई नज़र आती हैं, मीन राशि वाले भी हमेशा दो विचारों में फंसे रहते हैं और इस बात का निर्णय नहीं कर पाते कि उन्हें रौशनी में बाहर निकलना चाहिए या फिर अंध...

img

मीन सेलिब्रिटी आमिर खान

सन 1988 में क़यामत से क़यामत तक से बतौर अभिनेता अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले आमिर खान ने अपनी पहली फिल्म से अवार्ड जीतने का ऐसा स्वाद चखा कि आज तक उन्होंने किसी भी काम में पहल की हो, उन्हें पुरस्कृत ज़रूर किया गया है| अभिनेता, गायक, निर्माता, निर्देशक, खलनायक और एक बेहतरीन टेलीविज़न होस्ट के तौर पर आमिर ने अपना सिक्का बखूबी जमाया है| उनके प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत बनने वाली पहली फिल्म लगान स...

और पढ़ें..

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख