मीन मासिक राशिफल

( मार्च, 2019 )

अपनी राशि चुनें


हेल्थ के मामले में मीन जातकों के लिये समय मिला जुला रहने के आसार हैं। इसलिये आपको अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है, लापरवाही न बरतें। रोमांटिक लाइफ के लिये भी समय मिलाजुला रहेगा, जो जातक लव मैरिज के इच्छुक हैं उन्हें परिजनों का सहयोग हो सकता है न मिले। शादीशुदा जातकों की लाइफ में यदि कोई परेशानी चल रही है तो उसमें सुधार की संभवानाएं फिलहाल थोड़ी कम हैं हालांकि आगे चलकर आप एक बेहतर लाइफ का आनंद भी ले सकते हैं। करियर के मामले में व्यवसायी जातकों के लिये समय अनुकूल नहीं है। कुछ नया करना चाहते हैं, बिजनेस को विस्तार देना चाहते हैं तो अभी आपको इंतजार करने की आवश्यकता है। नौकरीशुदा जातकों पर काम का काफी दबाव रह सकता है। काम के दौरान सावधानी रखें कोई चूक आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पंहुचा सकती है। टारगेट पूरा करने में दिक्कत आ सकती है। ऑफिस की पोलिटिक्स से भी दूर ही रहें तो बेहतर रहेगा। फाइनेंस के मामले में हालात सामान्य रह सकते हैं। आपके लिये अच्छी खबर यह है कि यदि आपने गत दिनों में प्रोपर्टी में कहीं निवेश किया है तो उसका लाभ आपको इस समय मिल सकता है।
और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें



Horoscope astrologers

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Daily Horoscope App

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।

क्लिक करें

मीन राशि के बारे में जानें


अपने राशि चिन्ह जिसमें कि दो मछलियां एक दूसरे से विपरीत दिशा में तैरती हुई नज़र आती हैं, मीन राशि वाले भी हमेशा दो विचारों में फंसे रहते हैं और इस बात का निर्णय नहीं कर पाते कि उन्हें रौशनी में बाहर निकलना चाहिए या फिर अंधेरे में अंदर ही रहना चाहिए। इनके दयालु व अच्छे व्यवहार के लिए सभी इन्हें पसंद करते हैं। आप दयालु होते हैं तथा जब तक कि मजबूरी ना हो किसी को भी दुखी नहीं करते। मीन राशि वाले ताना मारने वाले होते हैं लेकिन इनके कटाक्ष प्रत्यक्ष ना हो कर परोक्ष होते हैं जिन्हें कि नज़रअंदाज़ भी किया जा सकता है। लेकिन इसके कारण आप कुछ समय के लिए सभी की नज़र में जरूर आ जाते हैं। आपके लिए अनुशासन व नियमों में बँध कर चल पाना बहुत ही मुश्किल होता है। अगर इन्हें लगता है कि जीवन कठिन होता जा रहा है तो ये सब कुछ छोड़ कर गहरे पानी में छुप कर बैठना पसंद करते हैं। आपकी इच्छाशक्ति बहुत ही कमजोर होती है इस कारण आप आसानी से मदिरा या ड्रग्स की लत का शिकार हो सकते हैं। या फिर हो सकता है कि आप अपनी भावनाओं का रचनात्मक क्षेत्र में प्रयोग करें। आप अच्छी कविताएं या कहानियां लिख सकते हैं लेकिन व्यक्तिगत रूप से आप अपनी भावनाओं को किसी पर भी अभिव्यक्त नहीं करते। हालांकि आप बाहरी जगत का सामना बहादुरी से नहीं कर सकते लेकिन फिर भी आपको आजादी पसंद होती है। आपमें से बहुत से लोगों का रुझान आत्मा-परमात्मा की बातों की ओर रहता है। इसका एक कारण ये भी हो सकता है कि ज्यादातर मछलियां दिमाग की रोगी होती हैं और उनके सपने भी अजीबो-गरीब ही होते हैं। आपको एक बात याद रखनी चाहिए कि जिस तरह मेष से राषिफल का जन्म माना जाता है उसी तरह मीन मृत्यु व अंत को प्रदर्शित करता है आप सभी राशियों का निचोड़ होते हैं।

और पढ़ें...
आमिर खान

आमिर खान

सन 1988 में क़यामत से क़यामत तक से बतौर अभिनेता अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले आमिर खान ने अपनी पहली फिल्म से अवार्ड जीतने का ऐसा स्वाद चखा कि आज तक उन्हो

और पढ़ें

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख

Chat Now for Support