मिथुन मासिक राशिफल
Mithun Masik Rashifal

  
नवम्बर, 2018

अपनी राशि चुनें


मिथुन मासिक राशिफल

इस माह की शुरुआत में आपकी राशि के स्वामी बुध हैं जो कि छठे स्थान में गुरु के साथ गोचर कर रहे हैं। इस महीने आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। आपकी राशि से रोग घर के स्वामी अष्टम भाव में केतु के साथ विराजमान हैं जो कि अंगारक दोष बना रहे हैं। माह के शुरुआती सप्ताह में आपको अग्नि व ज्वलनशील पदार्थों से सचेत रहने की आवश्यकता है। इस माह आप थोड़ा सतर्कता से ही स्वस्थ रह सकते हैं। आपकी रोमांटिक लाइफ की बात करें तो पंचम भाव के स्वामी शुक्र हैं जो कि पंचम भाव में ही वक्र होकर नीच के सूर्य के साथ गोचर कर रहे हैं। इस समय अपने रिश्ते को लेकर दुविधा की स्थिति में रह सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि अपने पार्टनर को किसी तरह के धोखे में न रहें बल्कि सपष्टता के साथ अपनी बात रखें। कुल मिलाकर आपका रिश्ता इस माह किसी निर्णायक मोड़ पर पंहुच सकता है। अविवाहित सिंगल जातकों के लिये भी सलाह है कि यदि आप किसी खास को प्रपोज करने का मन बना रहे हैं तो माह के उतर्राध का समय आपके लिये उचित है। वहीं दांपत्य जीवन की बात करें तो विवाहित जातकों के दांपत्य जीवन की गाड़ी पटरी पर सामान्य गति से दौड़ती रहेगी। करियर की बात करें तो बिजनेस करने वाले जातकों के लिये यह माह अच्छा रहने के आसार हैं। जो कार्य, प्रोजेक्ट अभी लंबित हैं वह माह के पूर्वाध तक लंबित रह सकते हैं। माह के उतर्राध में सूर्य के परिवर्तन व शुक्र के मार्गी होने के पश्चात इन कार्यों में सफलता मिल सकती है। नौकरी शुदा जातक भी पूर्वाध में थोड़ी अधिक मेहनत करें। उतर्राध में आपको अपेक्षित लाभ मिल सकता है। फाइनेंशियल कंडीशन की बात करें तो धन भाव के स्वामी चंद्रमा राहू के साथ स्वराशिगत होकर गोचर कर रहे हैं। आपके खर्च बढ़ने के आसार हैं। यह आपके बजट से बाहर जा सकते हैं इसलिये थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता है। लाभ की दृष्टि से यह माह सामान्य बने रहने के आसार हैं इसलिये आपके लिये सलाह है कि जितनी चादर है पांव भी उतने ही पसारेंगें तो बेहतर रहेगा।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें




मिथुन दैनिक लव राशिफल

अकेले व्यक्ति जो अपने ऑफिस के किसी व्यक्ति को प्रस्ताव भेजना चाहते हैं, और पढ़ें...


मिथुन दैनिक करियर राशिफल

आज आपका सौभाग्य आपके साथ होगा और आप पाएंगे कि आप अपने सभी लक्ष्यों को चा और पढ़ें...


मिथुन दैनिक वित्त राशिफल

आपका सावधानी पूर्वक किया गया कार्य आपके आर्थिक दबाव को काफी हद तक कम कर और पढ़ें...


मिथुन दैनिक स्वास्थ्य राशिफल

आज आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना होगा अगर आप बल्डप्रेशर, शुगर और दिल और पढ़ें...


मिथुन व्यक्तित्व

मिथुन राशि के जातक काफी फुर्तीले और आकर्षक होते हैं। इनका राशि स्वामी बुद्ध ह और पढ़ें...


मिथुन प्रेमी

आपको सलाह दी जाती है कि आप शादी करने की जल्दी ना करें, इस बारे में कोई भी निर और पढ़ें...


मिथुन व्यवसायी

भाषाओं, अध्यापन तथा लेखक के रूप में आप बहुत सफल होते हैं। या यूं भी कहा जा सक और पढ़ें...


मिथुन किशोर

ये बहुत खूबसूरत तथा सभी के पसंदीदा नवयुवक होते हैं। जो कि हर किसी को अपनी हाज और पढ़ें...


आपका व्यक्तिगत राशिफल

अपना ईमेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करे
 

वैदिक ज्योतिष आचार्य

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
राशिफल ऐप डाउनलोड

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें

मिथुन राशि के बारे में जानें


खुशहाल, जीवन से भरपूर तथा विचारवान मिथुन राशि वाले ऐसे दो व्यक्तित्व वाले होते हैं कि लोगों को आपको समझना बहुत मुश्किल हो जाता है। ये लोग जीवन को इतना प्यार करते हैं कि संसार में खुशियाँ ही खुशियाँ बिखेरना चाहते हैं। आप हर...

img

मिथुन राशि सेलिब्रिटी सोनाक्षी सिन्हा

सन 2010 में सलमान खान की ‘दबंग` से बॉलीवुड में अपना आगाज़ करने वाली सोनाक्षी सिन्हा की ना सिर्फ समीक्षकों और दर्शकों ने बल्कि आलोचकों ने भी बहुत प्रशंसा की थी। 02 जून 1987 को जन्मी सोनाक्षी 70 के दशक के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बेटी है। जहाँ शत्रुघ्न ने अपने दमदार व्यक्तित्व से सबको ‘खामोश` कर दिया था वहीँ सोनाक्षी ने अपनी दबंग छवि से बॉलीवुड जगत में अपनी जगह बना ली है। सोनाक...

और पढ़ें..

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख