तुला मासिक राशिफल

( मार्च, 2019 )

अपनी राशि चुनें


तुला जातकों के लिये हेल्थ सामान्य रहेगा फिर भी हल्की-फुल्की किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं तो अच्छे अवलोकन करें, चिकित्सीय परामर्श लेकर संदेह को दूर करें अच्छा महसूस करेंगें। लव लाइफ की बात करें तो हालात सामान्य बने रहेंगें। किसी तरह के उतार-चढ़ाव के संकेत फिलहाल नहीं दिखाई दे रहे। जो जातक किसी के साथ रिलेशनशिप शुरु करना चाहते हैं उनके लिये भी सही समय है। विवाहित जातकों के लिये सलाह है कि किसी अन्य व्यक्ति के बहकावे में आकर अपनी रिलेशनशिप खराब न करें। आप दोनों को ही मिलजुलकर अपने मसलों को निपटाना चाहिए। करियर के मामले में बिजनेस करने वाले जातकों के लिये बहुत अच्छा समय है, धन लाभ के योग आपके लिये बन रहे हैं। अपनी टीम का विस्तार भी कर सकते हैं। किसी के साथ पार्टनर्शिप करना चाहते हैं तो उसके लिये भी आगे बढ़ सकते हैं। नौकरीशुदा जातकों के लिये हालात सामान्य बने रहने के आसार हैं। कामकाज में तेजी आ सकती है। आप पर काम का दबाव भी बढ़ सकता है। जो जातक लंबे समय से काम की तलाश कर रहे हैं उन्हें भी सफलता मिल सकती है। फाइनेंशियली बात करें तो आपके लिये धन वृद्धि के संकेत मार्च का महीना कर रहा है। कुल मिलाकर स्थिति लाभकारी कही जा सकती है।
और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें



Horoscope astrologers

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Daily Horoscope App

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।

क्लिक करें

तुला राशि के बारे में जानें


सारे राशि चिन्हों में से तुला राशि वाले सबसे ज्यादा खुशमिजाज़ तथा सुंदर होते हैं। आपका मूड इस बात पर निर्भर करता है कि आप तराजू के किस पलड़े में हैं। अगर आप संतुलित रहें तो आपके प्राकृतिक सौंदर्य के क्या कहने, आपका हर काम आसानी से उसी प्रकार होता रहता है जैसा कि आप चाहते हैं। आप दयालु तथा कूटनीतिज्ञ होते हैं, लोग हमेशा आपकी मदद करने को तैयार रहते हैं। लेकिन जब उनको आपकी ज़रूरत होती है आप भी उसी प्रकार उनकी मदद करने को तैयार रहते हैं। कभी-कभी आप पर आलसी होने का आरोप लगाया जाता है तो वो सिर्फ इसलिए है कि आप रात में इतनी मेहनत करते हैं कि दिन में आपके लिए आराम करना परमआवश्यक हो जाता है। काम को टालते रहना आपकी सबसे बड़ी कमजोरी है, इसके कारण आपके काम में हमेशा देर होती है। आप बात की अच्छाई बुराई को जानने में ही सारा समय गंवा देते हैं। विपरीत परिस्थितियों में भी उनका सामना करने की बजाय आप उसको लंबे समय तक टालते ही रहते हैं। अगर कहीं झगड़ा हो तो अक्सर आपको उसका फैसला करने के लिए बुलाया जाता है और ये काम आप पूरी ईमानदारी से कर सकते हैं। एक बार जब फैसला हो जाता है तो फिर आप दूसरी पार्टी में शामिल हो जाते हैं, ये ही तुला राशि वालों का व्यवहार होता है। आप अपने राशि चिन्ह तराजु की तरह ज्यादातर संतुलित ही रहते हैं, लेकिन अगर कभी तराजू का कोई पलड़ा झुकता है तो आपको संभाल पाना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में आप बहुत उलझे हुए, झगड़ालु तथा उग्र हो जाते हैं। लेकिन थोड़ी देर बाद ही सब कुछ संतुलित हो जाता है और आप पहले की तरह ही सामान्य हो जाते हैं। तुला राशि वाले शारीरिक सौंदर्य के प्रशंसक होते हैं। ये खुले दिल से पैसा खर्च करते हैं। आपको सुंदर व साफ-सुथरे घर में रहना अच्छा लगता है। भौतिक सुखों की चाह में आप कभी-कभी बेईमानी करने से भी नहीं चूकते। आपको उन लोगों के प्रति भी उदारता बरतनी चाहिए जो कि कड़वी बात बोल जाते हैं, ध्यान रखें कि हर कोई तो तुला राशि वाला नहीं होता ना।

और पढ़ें...
रणबीर कपूर

रणबीर कपूर

21वी सदी में बॉलीवुड में कपूर खानदान की प्रतिष्ठा को बनाये रखने वाले रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1982 को मुंबई में हुआ था| दादा राज कपूर, पिता ऋषि कपूर और माँ

और पढ़ें

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख

Chat Now for Support