तुला मासिक राशिफल
Tula Masik Rashifal

  
नवम्बर, 2018

अपनी राशि चुनें


तुला मासिक राशिफल

तुला राशि के स्वामी शुक्र स्वयं आपकी ही राशि में विराजमान हैं लेकिन एक वह वक्री चल रहे हैं दूसरा नीच के सूर्य उनके साथ हैं। कुल मिलाकर आपको माह के पूर्वाध में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। रोग घर के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी राशि से दूसरे घर में विराजमान हैं। पेट संबंधित बिमारियों से झूझ रहे जातकों को अतिरिक्त सावधानी रखने की आवश्यकता है। विशेषकर खान-पान पर ध्यान दें। प्रेम के मामले में आपकी राशि से पंचम भाव के स्वामी शनि हैं जो कि आपकी राशि से पराक्रम भाव में विराजमान हैं। जो जातक अभी तक अपनी रिलेशनशिप को लेकर अभी तक सपष्ट नहीं हैं उनके लिये यह समय निर्णायक हो सकता है। आपको अपनी स्थिति सपष्ट करने की आवश्यकता है। जो जातक अभी तक सिंगल हैं और अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं उनके लिये भी नवंबर का माह काफी अच्छा है। विवाहित जातकों के लिये समय थोड़ा संभलकर चलने का है विशेषकर जिन जातकों के बीच में घर वालों का हस्तक्षेप बहुत ज्यादा है उनके बीच गलतफहमियां बढ़ने के आसार हैं। इसलिये अपने मसलों को स्वयं ही सुलझाने का प्रयास करें तो बेहतर रहेगा। करियर के मामले में व्यवसायी जातकों के लिये मंगल का सुख भाव में केतु के साथ विचरण करना आपको संकेत कर रहा है कि जो लोग व्यवसाय में आपके साथ जुड़े हैं उन्हें मोटिवेट करते हुए साथ लेकर चलें सब कुछ अच्छा रहेगा। नौकरीशुदा जातकों के लिये दशम घर के स्वामी चंद्रमा स्वराशिगत होकर राहू के साथ गोचर कर रहे हैं। आपके सामने इस समय दुविधा रहेगी कि क्या करें क्या न करें खासकर नौकरी चेंज करने के मामले में, नौकरी छोड़कर कोई काम शुरु करने को लेकर। आपके लिये सलाह है कि जल्द बाजी में फैसला न लेकर इत्मिनान के साथ इस पर विभिन्न पहलुओं से विचार करें। उसके पश्चात ही किसी अंतिम नतीजे पर पंहुचे। फाइनेंस के मामले में मंगल धन भाव के स्वामी हैं जो कि सुख भाव में हैं। धन भाव में बुध व बृहस्पति बैठे हैं। पैतृक संपत्ति से आपको लाभ मिलने की उम्मीद हैं। धन लाभ के संकेत भी हैं। लाभ घर के स्वामी सूर्य हैं जो पूर्वाध में नीच होकर गोचररत हैं। उतर्राध में आपके लिये सूर्य धन लाभ के अवसर लेकर आ सकते हैं। धन प्राप्ति के भी नये स्त्रोत आपको मिल सकते हैं।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें




तुला दैनिक लव राशिफल

अगर आपका हाल ही में तलाक हुआ है और आप अकेला महसूस कर रहे हैं तो नया रिश् और पढ़ें...


तुला दैनिक करियर राशिफल

अपने अधीनस्थों से काम में अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको शायद और पढ़ें...


तुला दैनिक वित्त राशिफल

आज खर्चे ज्यादा हैं, इसलिए होशियारी इसी में है कि हाथ थोड़ा खींच कर चलें। और पढ़ें...


तुला दैनिक स्वास्थ्य राशिफल

आपके स्वास्थ्य के मार्ग में आने वाली किसी भी तरह की परेशानी दूर हो सकती और पढ़ें...


तुला व्यक्तित्व

तुला राशि के जातक एक दर्शनीय व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं। इनका राशि चिन्ह त और पढ़ें...


तुला प्रेमी

भावनात्मक रिश्ते बराबरी के लेन-देन से ही चलते हैं। तुला राशि वाले लोग बहुत से और पढ़ें...


तुला व्यवसायी

तुला राशि वाले कुशल वकील व जज साबित होते हैं। कला ख़ासतौर से संगीत के क्षेत्र और पढ़ें...


तुला किशोर

तुला राशि वाले नवयुवक हमेशा इस बारे में चिंतित रहते हैं कि वो कैसे दिखाई दे र और पढ़ें...


आपका व्यक्तिगत राशिफल

अपना ईमेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करे
 

वैदिक ज्योतिष आचार्य

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
राशिफल ऐप डाउनलोड

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें

तुला राशि के बारे में जानें


सारे राशि चिन्हों में से तुला राशि वाले सबसे ज्यादा खुशमिजाज़ तथा सुंदर होते हैं। आपका मूड इस बात पर निर्भर करता है कि आप तराजू के किस पलड़े में हैं। अगर आप संतुलित रहें तो आपके प्राकृतिक सौंदर्य के क्या कहने, आपका हर काम ...

img

तुला राशि सेलिब्रिटी रणबीर कपूर

21वी सदी में बॉलीवुड में कपूर खानदान की प्रतिष्ठा को बनाये रखने वाले रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1982 को मुंबई में हुआ था| दादा राज कपूर, पिता ऋषि कपूर और माँ नीतू सिंह कपूर से ही रणबीर को अभिनय की कला विरासत में मिली थी| बतौर नायक अपने फ़िल्मी सफ़र की शुरुआत करने से पहले रणबीर ने संजय लीला भंसाली फिल्म ‘ब्लैक` में बतौर सहनिर्देशक भी काम किया था| सन् 2007 में संजय लीला भंसाली की ही फिल्म ‘सांवरिया`...

और पढ़ें..

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख