राशि - लव कम्पेटिबिलिटी टेस्ट

लव टेस्ट (Love Test) - अपने पार्टनर को लेकर हर किसी के मन में एक तस्वीर होती है कि मेरा पार्टनर ऐसा होना चाहिए। आप उनमें ऐसे गुणों को ढ़ूंढ़ने का प्रयास करते हैं जो कि आपसे मिलते जुलते हों। किसी ऐसे व्यक्ति को आप अपने दिल के करीब समझते हैं जिसके साथ अपने सुख-दुख साझा करने का भरोसा रख सकें। जो आपकी भावनाओं का ख़याल रखे। ज्योतिष शास्त्र इस मामले में भी हमें बेहतर तरीके से गाइड करता है। तभी तो पारंपरिक रूप से होने वाले विवाहों में भी घर वाले वर व वधु की कुंडलियों का मिलान करते हैं। जिस तरह कुंडलियों के मिलान से बेहतर जीवन साथी की तलाश की जाती है उसी तरह राशियों के मिलान से भी आप अपने लव को टेस्ट कर सकते हैं। अपने प्यार के बारे में जाना जा सकता है कि आपके साथ उनकी लव कंपेटिबिलिटी (love compatibility) कैसी है। आपकी राशि कंपेटिबिलिटी (rashi compatibility) एक दूसरे के बारे में क्या कहती है? आपका लव टेस्ट एक दूसरे से कितना मैच होता है? एस्ट्रोयोगी लव टेस्ट के इस पेज पर आप अपनी इन शंकाओं को दूर कर सकते हैं। अपनी राशि की तुलना अन्य राशियों के साथ कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि एस्ट्रोयोगी के इस प्रयास से आपको अपना सही पार्टनर ढ़ूंढ़ने में काफी मदद मिलेगी।


अपना और अपने साथी का विवरण भरें

आपका चिन्ह
Kundli Matching
साथी चिन्ह

फ्री कम्पेटिबिलिटी रिपोर्ट

दरअसल कई बार इस तरह के मामले भी सामने आए हैं कि कुछ समय की रिलेशनशिप के बाद चीज़े बदल जाती हैं। न वो आकर्षण रहता है, एक दूसरे पर आरोप बढ़ने लगते हैं, यहां तक कि ऐसे हालात भी पैदा हो जाते हैं कि अपने निर्णय पर पछताने भी लगते हैं। ऐसा शुरुआती समय में पार्टनर का चयन करने में हुई चूक से हो सकता है। यदि हम अपने स्वभाव के अनुसार अपने पार्टनर का चयन भी कर लें तो हमसफर के साथ सफर कंफर्टेबल रहने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। ऐस्ट्रोयोगी पर प्रणय मिलाप यानि लव कंपेटिबिलिटी (love compatibility), राशि मिलान का यह पेज आपको अपनी राशि के अनुसार पार्टनर की राशि से तुलना कर यह बताएगा कि आपकी अपने पार्टनर के साथ जमने वाली है यह फिर आपको अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है।

कैसे करें लव टेस्ट चैक?

अपना लव टेस्ट चैक करने के लिये आप पेज पर जो निर्देश दिये गये हैं उनका अनुसरण करें। यह बहुत ही आसान प्रक्रिया है। अपने लिंग के अनुसार अपनी राशि का चयन करें उसके पश्चात अपने पार्टनर की राशि का चयन करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। इसके पश्चात आपके सामने परिणाम से संबंधित पृष्ठ खुल जायेगा। अपने किसी अन्य दोस्त का लव टेस्ट चैक करना चाहते हैं तो उनकी राशि का चयन करके भी आप उनके बारे में जानकारी ले सकते हैं।

यह भी ध्यान रखें

इस पेज पर जो भी परिणाम दिखाए जा रहे हैं उक्त जानकारियां ज्योतिष की सामान्य मान्यताओं के आधार पर एस्ट्रोयोगी के विद्वान ज्योतिषाचार्यों ने खास आपके लिये तैयार की हैं। बावजूद इसके हमारी सलाह है कि अपने पार्टनर के बारे में कोई भी निर्णय लेने से पहले ज्योतिषाचार्यों से व्यक्तिगत तौर पर परामर्श लेना बेहतर रहेगा। क्योंकि इन जानकारियों से आप एक अंदाजा तो लगा सकते हैं लेकिन किसी अंतिम निर्णय तक पंहुचने के लिये सिर्फ इतना काफी नहीं है।

एस्ट्रोयोगी पर आप देश भर में लव एवं मैरिज़ के एक्सपर्ट एस्ट्रोलॉजर्स से परामर्श ले सकते हैं। अभी परामर्श लेने के लिये यहां क्लिक करें।

एस्ट्रो लेख

Chat Now for Support