भाग्यांक 1 (Bhagyank 1)


भाग्यांक 1 (life path number 1) वाले जातक आत्मनिर्भर, स्वतंत्र और दृढ़निश्चयी होते हैं। इस तरह के जातकों में परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर काफी जागरुकता रहती है। ये खुद से जो भी फैसला लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। भाग्यांक 1 वाले लोग वचनबद्ध होते हैं यदि वे किसी को जुबान दे दें तो अपनी बात पर मर मिटने तक को तैयार हो जाते हैं। भाग्यांक 1 वाले लोग दूसरों के प्रति निष्पक्षता, उदार और कृतज्ञता का भाव रखते हैं। इसके अलावा इन जातकों में दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने का भाव रहता है, यह किसी के साथ बुरा व्यवहार करने से बचते हैं। इस तरह के जातकों को कभी बहुत लाभ मिलता है तो कभी अत्यधिक हानि का सामना भी करना पड़ता है।

भाग्यांक 1 स्वभाव एवं गुण

भाग्यांक 1(bhagyank 1) वालों में पैसे बचाने की आदत होती है और यह धन एकत्र करने में माहिर होते हैं। इन लोगों को धन संग्रहीत करने और धन का संग्रह करने के अनेक अवसर मिलते हैं। भाग्यांक 1 वालों में जन्म से ही नेतृत्व करने की क्षमता होती है। इन नंबर के जातकों में अनुशासनात्मक भावना होती है। इस तरह के लोग अपने हर कार्य को सही ढंग से और नियमपूर्वक करने की चाह रखते हैं और अपने हर कार्य को बहुत प्रभावशाली ढंग से पूर्ण करते हैं। भाग्यांक 1((life path number 1 in hindi) वाले लोग अपनी बुद्धिमत्ता, योग्यता और गुण प्रभाव के कारण पदोन्नति तथा समाज में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं। भाग्यांक 1 वालों में प्रेमभाव कूट-कूटकर भरा होता है। ये लोग प्रेम संबंध या दोस्ती को लंबे वक्त तक और स्थायी रूप से निभाते हैं।

भाग्यांक 1 के नकारात्मक लक्षण

प्रत्येक सिक्के के 2 पहलू होते हैं, एक सकारात्मक और दूसरा नकारात्मक। अब हम आपको भाग्यांक 1 वाले जातकों के नकारात्मक प्रभावों के बारे में बताने जा रहे हैं। भाग्यांक 1 वाले लोगों में लीडरशिप क्वालिटी तो होती है लेकिन अत्यधिक नेतृत्व करने की क्षमता से उन्हें बचना चाहिए। इस अंक के जातक खुद को अनुशासनात्मक ढंग से रखें लेकिन किसी को अनुशासन में रहने के लिए टोके नहीं, जिससे आपके शत्रु पैदा होने की संभावना रहती है। हमेशा ध्यान रखें कि कोई भी काम को सौहार्द और प्रेम के साथ पूरा करें किसी को आदेश देकर कार्य संपन्न ना करवाएं, इससे कार्य बिगड़ सकता है।

भाग्यांक 1 के लिए शुभ दिन

भाग्यांक 1 के लिए शुभ दिन रविवार और गुरुवार होता है। भाग्यांक 1 वाले जातकों का शुभ महीना जनवरी, मार्च, मई, जुलाई और अक्टूबर होता है। इन जातकों के लिए शुभ तारीख-01, 10, 19, 28 होती है। वहीं दो सही भाग्यांक (bhagyank) वाले लोगों का मिलन कराने से कपल सदैव खुश रहते हैं। वहीं दूसरी ओर यदि गलत अंकों को मिला दिया जाए तो कपल जीवनभर दुखी रहते हैं और उनके बीच का रिश्ता मधुर भी नहीं रहता है।

भाग्यांक 1 के लिए नंबर 4 जीवन साथी

भाग्यांक 1 वाले जातक ज्यादातर जगहों पर बॉस बनना पसंद करते हैं। यही कारण है कि लव लाइफ में भी वो बॉस बनने की कोशिश करते हैं। जब आप कई बार सारा कार्यभार खुद संभालने की कोशिश करते हैं तो आपके समान भाग्यांक वाले जातक और जिन लोगों को किसी दूसरे के नेतृत्व में काम करना पसंद नहीं होता है उनके लिए आप एक समस्या बन सकते हैं। आप समझौता करने में विश्वास कम रखते हैं, जिसकी वजह से आपके रिश्ते में बहुत सारे मतभेद पैदा हो सकते हैं। आपके पास चीजों को हल करने के लिए कला की कमी है, इसलिए अपने रिश्ते को बचाने के लिए उस पर काम करना पड़ सकता है। आपके लिए भाग्यांक 1 वाले व्यक्ति के साथ साझेदारी करना रोमाचंक हो सकता है क्योंकि आप दोनों का करिश्माई व्यक्तित्व है।

भाग्यांक 1 वाले लोगों के लिए 3,5 और 6 अंक वाले लोग अच्छे जीवनसाथी बन सकते हैं क्योंकि उनके पास लचीला व्यक्तित्व होता है और आप एक हेल्दी रिलेशनशिप का भरपूर आनंद उठा सकते हैं। यह भाग्यांक 1 केवल सामान्य जानकारी का एक हिस्सा है। यदि आप भाग्यांक 1 के बारे में विस्तृत जानकारी और सुझाव प्राप्त करना चाहते हैं तो एक अनुभवी ज्योतिषाचार्य से संपर्क कर सकते हैं, जो आपको व्यक्तिगत आधार पर स्पष्टता दें सकते हैं।

भाग्यांक 1 के लिए करियर

भाग्यांक 1 वाले जातक राजनीति, चिकित्सा क्षेत्र, सैन्य विभाग, हड्डी रोग के डॉक्टर, प्रशासनिक सेवा और विद्युत विभाग, होटल मैनेजमेंट, रेलवे विभाग, डाक विभाग आदि क्षेत्रों में आप अपना करियर बना सकते हैं।

आपका स्वामी अंक

क्या आपका स्वामी अंक 4 या 8 है? कैसे यह आपको प्रभावित करता है? अपने स्वामी नंबर की सभी जानकारियां यहाँ और पढ़ें...


2019 अंकज्योतिष

अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसके माध्यम से अंकों के अंदर निहित शक्ति व मानव जीवन परऔर पढ़ें...


अंकज्योतिष, व्यक्तित्व विश्लेषण

अपने मुल्यांक (स्वामी अंक) की मदद से आप खुद के व्यक्तित्व का एक सटीक विश्लेषण प्राप्त कर सकते हैं। क्या और पढ़ें...


आपके विशिष्ट लक्षण

हर व्यक्ति में दूसरों के अलग बहुत सी बातें होती है और कुछ आपके गुण-लक्षण आपको, औरों से अलग भी और पढ़ें......


राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Support
Chat Now for Support