भाग्यांक 2 (Bhagyank 2)


भाग्यांक 2(life path number 2) वाले जातकों पर चंद्रमा का विशेष प्रभाव रहता है। ऐसे लोगों का मन व दिमाग शांत रहता है परंतु कभी-कभी उग्र भी हो जाते हैं। वैसे तो वे अपने काम को लेकर काफी संवेदनशील होते हैं लेकिन ज्यादा वक्त तक इनका किसी कार्य में मन नहीं लगता है यह अपने काम से जल्द ऊबने भी लगते हैं। यह इनका नकारात्मक पक्ष है, जिसके कारण कई बार उन्हें व्यापार और नौकरी तक बदलनी पड़ती है।

भाग्यांक 2 का स्वभाव एवं गुण

अंकशास्त्र में भांग्यांक 2 महत्वपूर्ण स्थान रखता है। भाग्यांक 2 वाले जातक धैर्यवान होते हैं। इस अंक के जातकों में निम्नलिखित विशेषताएँ पाई जाती है। इस अंक के जातक प्रभावशाली, सहिष्णु, शिष्ट और उदार होते हैं। भाग्यांक 2(Bhagyank 2) वाले लोग काफी भावनात्मक होते हैं और इनका मन चंचलता से भरा रहता है। अंक 2 वाले जातकों का स्वभाव उदार और विनम्र होता है, कई बार लोग इस स्वभाव के कारण उन्हें कमजोर समझ लेते हैं, परंतु इस तरह के जातक मौका मिलने पर अपनी योग्यता को दर्शाने से पीछे नहीं हटते हैं। भाग्यांक 2 वाले लोग दूसरों को अधिक से अधिक समझ पाते हैं और ये आध्यात्मिकता को समझने में सक्षम होते हैं।

इस अंक वाले जातक दूसरों से काम लेने की क्षमता रखते हैं और लोगों के मध्य सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास करते हैं। जैसे-जैसे आप इस दिशा में अग्रसर होते हैं तो आप दूसरों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील हो जाते हैं, आप कठिन परिस्थितियों से निपटने में राजनयिक बन जाते हैं। भाग्यांक 2 वाले जातक बहुत अधिक उधार लेते हैं लेकिन कई मौकों पर दिल खोलकर खर्च भी करते हैं। यदि भाग्यांक 2 वाले किसी व्यापार या व्यवसाय में निवेश करना चाहते हैं तो अपने पार्टनर को साझेदार अवश्य बनाएं। भाग्यांक 2 वालों में आध्यात्मिकता क्षमता का गुण पैदा हो सकता है। आप में प्रेरणा देने वाला गुण और नेतृत्व करने की क्षमता होती है। भाग्यांक 3 वाले जातकों में एक सहज आतंरिक शक्ति और जागरूकता भी मौजदू होती है और एक अच्छे गुरु, सामाजिक कार्यकर्ता, दार्शनिक और सलाहाकार बन सकते हैं।

इस अंक के जातक अपने हर क्षेत्र में पूर्ण निष्ठा और सजगता के साथ परिश्रम करते है, भाग्यांक 2 वाले जातक बहुत जागरूक होते हैं और पर्यावरण के प्रति संवेदनशील रहते हैं। इनका अंतर्ज्ञान बहुत मजबूत होता है। कई कार्यों में आप दूसरों पर निर्भर रहते हैं और एक साझेदारी में आप अच्छा कर सकते हैं। इन अंक वाले लोगों में काफी परिपक्वता, नम्रता, स्वभाव में गहरी समझ होती है। भाग्यांक 2 भाग्य का एक सकारात्मक पहलू है हमेशा एक आदर्शवादी दृष्टिकोण अपनाता है।

भाग्यांक 2 के लिए नकारात्मक पहलू

भाग्यांक 2(life path number 2 in hindi) वाले जातक काफी संवेदनशील होते हैं, जिसकी वजह से उन्हें कई बार छोटी-छोटी बातों का बुरा लग जाता है। इस अंक वाले लोग बहुत संकोची, शर्मीले और अनिश्चितता का भाव रखने वाले होते हैं। इनका स्वभाव ऐसा होता है कि ये लोग अपनी बातें और विचार केवल अपने तक ही रखना पसंद करते हैं, इन्हें ज्यादा मिलना-जुलना नहीं पसंद होता। इन लोगों में बहुत चतुरता और चालाकपन देखा जा सकता है और ये लोग कभी-कभार साजिशकर्ता भी बन जाते हैं। ये जातक बहुत संवेदनशील और मनमौजी होते हैं।

भाग्यांक 2 के लिए शुभ दिन

भाग्यांक 2 के लिए शुभ दिन रविवार और सोमवार होता है। भाग्यांक 2 वाले जातकों का शुभ महीना जनवरी, फऱवरी, सितंबर, नवंबर होता है। इन जातकों के लिए शुभ तारीख-02, 11, 20, 29 होती है। वहीं दो सही भाग्यांक (bhagyank) वाले लोगों का मिलन कराने से कपल सदैव खुश रहते हैं। वहीं दूसरी ओर यदि गलत अंकों को मिला दिया जाए तो कपल जीवनभर दुखी रहते हैं और उनके बीच का रिश्ता मधुर भी नहीं रहता है।

भाग्यांक 2 के लिए जीवनसाथी

अंक 2 वाले जातक वफादार और सबसे अच्छे प्रेमी के रूप में जाने जाते हैं। समर्पित और सहायक प्रेमी होने के बावजूद, अगर किसी भी तरह से आपको प्यार में धोखा मिलता है, तो पार्टनर को आपके क्रोध का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। हालांकि, आप एक महान प्रेमी हैं, जो रिश्तों में हार नहीं मानते हैं और साथी को खुश रखना सुनिश्चित करते हैं। भाग्यांक 2 वाले जातक ऐसे साधी को चाहते हैं जो समझदार और बातचीत में निपुण हो।

भाग्यांक 2 वाले लोगों के लिए 8,9 और समान भाग्यांक वाले अच्छे जीवनसाथी बन सकते हैं क्योंकि अंक 8 और 9 नंबर आपके स्वभाव को समझेंगे और आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे परंतु समान अंक वाले जातक से आप एक-दूसरे को निर्णय लेने के लिए कह सकते हैं और यह विवाद की वजह बन सकता है।

भाग्यांक 2 के लिए करियर

भाग्यांक 2(bhagyank) वाले जातक अपना करियर अध्यापक, जर्नलिस्ट, एकाउंटेंट, समुद्र यात्रा, शुगरमिल, कृषि विभाग, संगीत अभिनय, दंत चिकित्सा, जल सेना, फैशन डिजायनिंग, मॉडलिंग आदि के क्षेत्रों मं आप अपना करियर बना सकते हैं।

आपका स्वामी अंक

क्या आपका स्वामी अंक 4 या 8 है? कैसे यह आपको प्रभावित करता है? अपने स्वामी नंबर की सभी जानकारियां यहाँ और पढ़ें...


2019 अंकज्योतिष

अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसके माध्यम से अंकों के अंदर निहित शक्ति व मानव जीवन परऔर पढ़ें...


अंकज्योतिष, व्यक्तित्व विश्लेषण

अपने मुल्यांक (स्वामी अंक) की मदद से आप खुद के व्यक्तित्व का एक सटीक विश्लेषण प्राप्त कर सकते हैं। क्या और पढ़ें...


आपके विशिष्ट लक्षण

हर व्यक्ति में दूसरों के अलग बहुत सी बातें होती है और कुछ आपके गुण-लक्षण आपको, औरों से अलग भी और पढ़ें......


राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Support
Chat Now for Support