भाग्यांक 3 (Bhagyank 3)


भाग्यांक 3(life path number 3) वाले जातक का जीवन गुरु ग्रह से प्रभावित रहता है। इन लोगों की प्रकृति मूलत: शांत होती है। इस अंक वाले लोग बहुत अधिक निर्णायक, धार्मिक, सात्विक और दार्शनिक प्रवृत्ति के होते हैं। वे अपने जीवन में विकास की दिशा में एक अधिक रचनात्मक और प्ररेणादायक प्रकृति को अपनाते हैं। इस अंक वाले लोगों के स्वभाव में प्रसन्न, उल्लासित और निश्चितंता का भाव देखा जा सकता है। भाग्यांक 3 वाले जातक कभी भी चिंता को अपने मन में स्थान नहीं देते हैं और जीवन को नॉर्मल तरह से जीने की प्रेरणा देते हैं।

भाग्यांक 3 का स्वभाव और गुण

भाग्यांक 3(bhagyank 3) वाले लोग किसी भी कार्य को करने के प्रति पूरी तरह से जिम्मेदारी का भाव रखते हैं। यह लोग परिस्थितियां औऱ परेशानियों का डटकर सामना करते हैं और उनपर जीत हासिल करते हैं। इस अंक वाले लोग 2 व्यक्तियों के बीच लड़ाई-झगड़े के बीच कुशल निर्णायक की भूमिका निभाते हैं। इस अंक वाले लोग बहुत बारीकी से निरीक्षण करते हैं और इनकी बुद्धि भी काफी तेज होती है। यह संघर्षों से निपटने में सक्षम होते हैं परिस्थितियों से घबराते नहीं है बल्कि सामाजिक कर्तव्यों का अच्छे से निर्वाह करते हैं। अंक 3 वाले लोग किसी से कोई शिकायत नहीं रखते हैं और जीवन के बारे में बहुत आशावादी होते हैं। ये लोग काफी महत्वाकांक्षी होते हैं। व्यापारिक क्षेत्र में इन्हें विशेष सफलता प्राप्त होती है। यह किसी न किसी काम मे हमेशा तत्पर रहते हैं। ऐसे लोगों को शांति और एकांत का वातावरण पसंद नहीं आता है।

भाग्यांक 3 नकारात्मक पहलू

भाग्यांक 3(bhagyank 3) वाले जातक बहुत अधिक बातूनी होते हैं, इन्हें तानाशाह बनने की स्थिति से बचना चाहिए। अपनी योग्यता के काऱण इनके अंदर अभिमान या गर्व की स्थिति पैदा हो सकती है। वहीं इस अंक वाले जातकों को एक नकारात्मक पहलू यह है कि कभी-कभार पैसा कमाने की होड़ में अनैतिक कार्य करने से भी बाज नहीं आते हैं बल्कि आपके लिए कष्टकारी हो सकता है। अंक 3 वाले जातक में दयाभाव कूट-कूटकर भरा होता है, इसलिए आप किसी के दुख को देख नहीं पाते हैं। यदि आप सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे तो आप सफलता के चरण तक भी पहुंच सकते हैं।

भाग्यांक 3 के लिए शुभ दिन

भाग्यांक 3 के लिए शुभ दिन गुरुवार और रविवार होता है। भाग्यांक 2 वाले जातकों का शुभ महीना जनवरी, मार्च, सितंबर और दिसंबर होता है। इन जातकों के लिए शुभ तारीख- 03,12, 21 और 30 होती है। वहीं दो सही भाग्यांक (bhagyank) वाले लोगों का मिलन कराने से कपल सदैव खुश रहते हैं। वहीं दूसरी ओर यदि गलत अंकों को मिला दिया जाए तो कपल जीवनभर दुखी रहते हैं और उनके बीच का रिश्ता मधुर भी नहीं रहता है।

भाग्यांक 3 के लिए जीवनसाथी

भाग्यांक 3 वाले लोग सैदव एक अच्छे मित्र होते हैं। हमेशा सच्चे दोस्त का फर्ज निभाते हैं। इस प्रतिभा की वजह से दूसरों को अपना बनाने में सफल रहते हैं। इस अंक वाले लोग क्रिएटिव और कॉमेडियन होते हैं। आप लोग जीवन को सकारात्मक तौर पर देखते हैं और कठिन परिस्थितियों में भी आराम से कार्य करते हैं। अंक 3 वाले लोग विवाह के लिए परफेक्ट कहलाते हैं, इनका झुकाव ही रिश्तो के प्रति काफी अधिक माना गया है, लेकिन फिर भी कुछ ऐसे अंक हैं जिनके प्रति भाग्यांक 3 काफी आकर्षित होता है जैसे 3,5,6,7 आदि, लेकिन 4 और 8 अंक से इनकी बिल्कुल नहीं बनती है।

भाग्यांक 3 के लिए करियर

भाग्यांक 3(life path number 3 in hindi) वाले जातकों में प्रभावी संवाद क्षमता होती है जो दूसरों को प्रेरित करते हैं। भाग्यांक 3 वाले जातक अपना करियर टीचर, लेखन कार्य, पुलिस की नौकरी, वकालत, जज, क्लर्क, सचिव, नेवी, डॉक्टर आदि क्षेत्रों में सुनिश्चित कर सकते हैं। इस अंक वाले लोग निपुण तथा आशावादी होते हैं।

आपका स्वामी अंक

क्या आपका स्वामी अंक 4 या 8 है? कैसे यह आपको प्रभावित करता है? अपने स्वामी नंबर की सभी जानकारियां यहाँ और पढ़ें...


2021 अंकज्योतिष

अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसके माध्यम से अंकों के अंदर निहित शक्ति व मानव जीवन परऔर पढ़ें...


अंकज्योतिष, व्यक्तित्व विश्लेषण

अपने मुल्यांक (स्वामी अंक) की मदद से आप खुद के व्यक्तित्व का एक सटीक विश्लेषण प्राप्त कर सकते हैं। क्या और पढ़ें...


आपके विशिष्ट लक्षण

हर व्यक्ति में दूसरों के अलग बहुत सी बातें होती है और कुछ आपके गुण-लक्षण आपको, औरों से अलग भी और पढ़ें......


राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
chat support Support
chat support
Chat Now for Support