भाग्यांक 4 (Bhagyank 4)


भाग्यांक 4(life path number 4) वाले जातक व्यवहार कुशल होते हैं। इनके विचारों में परिवर्तनशीलता होती है और उनकी सोच में नयापन होता है। भाग्यांक 4 वाले लोग अपने काम के प्रति जुनूनी और धुन के पक्के होते हैं। अंक 4 वाले लोग अपनी लगन और मेहनत के दम पर किसी भी फील्ड में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। भाग्यांक 4 वाले लोगों में तर्क-वितर्क और वाद-विवाद करने का कौशल पाया जाता है, जिसकी वजह से वे दूसरों पर अपना हक जताने में सफल हो जाते हैं। इन लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है, लेकिन शांत भी उतनी ही जल्दी हो जाते हैं। मगर गुस्से में आप कुछ ऐसा कर बैठते हैं कि आपके शत्रु बन सकते हैं।

भाग्यांक 4 स्वभाव और गुण

माना कि भाग्यांक 4(bhagyank 4) वाले जातक काम को बहुत धीमी रफ्तार से करते हैं, लेकिन दृढ़ निश्चय के साथ पूरा करके ही दम लेते हैं। आप में धैर्य और सौम्यता का समावेश बना रहता है। इस अंक वाले जातकों की जरूरतें तो जल्द पूरी हो जाती हैं लेकिन उनकी ख्वाहिशें पूरी होने में काफी वक्त लगता है। आप एक अच्छे समाज सुधारक बन सकते हैं और आप समाज में व्याप्त कुरीतियों तथा रूढ़ियों को दूर करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। आप गंभीर, ईमानदार और वफादार हैं।

भाग्यांक 4 का नकारात्मक पहलू

भाग्यांक 4 वाले जातकों को संभलकर कार्य करना चाहिए। उनकी कार्यशैली एवं लगन गलत दिशा की ओर भी मुड़ सकती है। जिसके कारण अनेक परेशानियां भी खड़ी हो सकती हैं। आपको किसी की भी निंदा नहीं करनी चाहिए। निंदा करने के बजाय उनके गुणों पर ध्यान केंद्रित करें। ऐसा करने से दूसरों की दृष्टि में भी आपके सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी और आपको दूसरों की अपेक्षा ज्यादा तवज्जों मिलेगा। इस अंक वाले लोग पैसों की बचत अवश्य करें। खर्च करने का मन तो आपका भी बहुत होता होगा लेकिन पैसा भी मेहनत से कमाते हैं इसलिए बचत करना सीख लें वरना भविष्य के लिए कष्टकारी हो सकता है। आपको अजनबी लोगों से बचकर रहना चाहिए क्योंकि हो सकता है कि वे आपको नुकसान पहुंचाएं। यात्रा के दौरान किसी पर भी विश्वास न करें अन्यथा हानि या समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

इस अंक वाले लोगों के साथ कोई भी घटना अचानक घट सकती है क्योंकि भाग्यांक 4(bhagyank 4) राहु से प्रभावित होता है। इस कारण जिंदगी में उथल-पुथल कभी भी मच सकती है। ऐसे लोग खुद को अनेक कार्यों में उलझाए रहते हैं और यह जीवन में कितनी भी ऊंचाई पर पहुंच जाएं लेकिन अपनी उपलब्धियों से शांत नहीं होते।

भाग्यांक 4 के लिए शुभ दिन

भाग्यांक 4 के लिए शुभ दिन शनिवार और रविवार होता है। भाग्यांक 2 वाले जातकों का शुभ महीना अप्रैल, और अगस्त होता है। इन जातकों के लिए शुभ तारीख- 4, 13, 22 और 31 होती है। वहीं दो सही भाग्यांक (bhagyank) वाले लोगों का मिलन कराने से कपल सदैव खुश रहते हैं। वहीं दूसरी ओर यदि गलत अंकों को मिला दिया जाए तो कपल जीवनभर दुखी रहते हैं और उनके बीच का रिश्ता मधुर भी नहीं रहता है।

भाग्यांक 4 के लिए जीवनसाथी

आप जीवन को गंभीरता से देखते हैं जिसकी वजह से आप रोमांटिक नहीं हैं। इस वैसे प्रेमी नहीं हैं जो अपने पार्टनर के लिए कुछ सरप्राइज प्लान करे या उन्हें खुश करने की कोशिश करे। आप अपने पार्टनर को दिन में सपने नहीं दिखाते हैं यही कारण है कि कई बार आपका यह स्वभाव आपको निष्ठुर प्रेमी बना देता हैं। भाग्यांक 4 वाले जातकों के लिए रिलेशनशिप एक गंभीर रिश्ता होता है जिसे जीवन के अन्य पहलुओं की तरह ही निभाते हैं। आप एक स्थायी रिलेशनशिप में रहना पसंद करते हैं और आपको टाइमपास बिल्कुल पसंद नहीं है। जिस तरह से आप किसी रिश्ते को शिद्दत से निभाते हैं ठीक वैसे ही आप अपने पार्टनर से भी उम्मीद रखते हैं। भाग्यांक 4 वाले लोगों के लिए 8 और 1 अंक वाले जातक अच्छे जीवनसाथी बन सकते हैं। अंक 8 वाले लोग लक्ष्य को पाने वाले होते है, इसलिए वे अंक 4 वालों के साथ अच्छे से सामंजस्य बिठा लेते हैं।

भाग्यांक 4 के लिए करियर

भाग्यांक 4(life path number 4 in hindi) वाले जातक ज्योतिष का कार्य, प्रोफेसर, वास्तुकला, हवाई सेवा, मोटर चालक, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, डाक विभाग आदि में आप अपना कैरियर बना सकते हैं।

आपका स्वामी अंक

क्या आपका स्वामी अंक 4 या 8 है? कैसे यह आपको प्रभावित करता है? अपने स्वामी नंबर की सभी जानकारियां यहाँ और पढ़ें...


2019 अंकज्योतिष

अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसके माध्यम से अंकों के अंदर निहित शक्ति व मानव जीवन परऔर पढ़ें...


अंकज्योतिष, व्यक्तित्व विश्लेषण

अपने मुल्यांक (स्वामी अंक) की मदद से आप खुद के व्यक्तित्व का एक सटीक विश्लेषण प्राप्त कर सकते हैं। क्या और पढ़ें...


आपके विशिष्ट लक्षण

हर व्यक्ति में दूसरों के अलग बहुत सी बातें होती है और कुछ आपके गुण-लक्षण आपको, औरों से अलग भी और पढ़ें......


राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Support
Chat Now for Support