भाग्यांक 5 (Bhagyank 5)


भाग्यांक 5(Life path number 5) वाले जातक एक पक्षी की तरह होते हैं जिन्हें पंख फैलाकर खुले आसमां में उड़ने की चाह होती है। ये लोग स्वतंत्र आत्मा वाले व्यक्ति होते हैं और इन्हें परिवर्तन पसंद होता है इसकी वजह से वे रोमांचकारी कार्यों को करने की इच्छा हमेशा रखते हैं। भाग्यांक 5 वाले लोग जल्द ही बेचैन और अधीर हो जाते हैं। ये लोग एक काम को ज्यादा वक्त तक नहीं कर सकते हैं इसी स्वभाव के कारण वे अपने प्रोफेशन में बदलाव करते रहते हैं। इसलिए भाग्यांक 5 वाले लोगों को परिवर्तनशील कहा जाता है। इन्हें रोमांच और उत्तेजना पसंद होती है। आप लोग किसी बंधन में बंधना पसंद नहीं करते हैं परंतु आपको स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और अपनी आजादी का उपयोग विभिन्न प्रतिभाओं को विकसित करने के लिए करना चाहिए। इस अंक वाले जातक सरल सेवा-भावी और स्वामी भक्त होते हैं।

भाग्यांक 5 के स्वभाव और गुण

भाग्यांक 5(Bhagyank 5) वाले जातक हमेशा दूसरों को खुश रखने की चाह रखते हैं, लेकिन इनके इस स्वभाव के कारण लोग उन्हें चाटूकार समझने लगते हैं। यह लोग अत्यंत उदार, परोपकारी प्रवृत्ति के होते हैं। इस अंक के लोग हमेशा खुद परेशानी झेलकर दूसरों की मदद करने के लिए तत्पर रहते हैं। भाग्यांक 5 वाले लोग किसी भी कार्य की शुरुआत पूरे जोश के साथ करते हैं लेकिन कार्य के मध्य में या अंत तक आते-आते उनका जोश ठंडा पड़ जाता है। कभी-कभार तो आप लोग कार्य को अधूरा तक छोड़़ देते हैं। आप लोगों का स्वभाव परिस्थिति और समय के साथ बदलता रहता है जिसकी वजह से आपको समझना काफी मुश्किल होता है।

भाग्यांक 5 वाले व्यक्ति यदि किसी पर खुश होते हैं तो जान तक लुटाने के लिए तैयार रहते हैं लेकिन जिससे भी रुष्ट हो जाते हैं उसका सबकुछ नष्ट करने की चाह ऱखने लगते हैं। ये लोग संभवत: प्रतिभाशाली और बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। हर कार्य को बड़े स्तर पर करने की चाह रखते हैं इनमें महत्वाकांक्षा बहुत होती है और ये प्लानिंग काफी तगड़ी और विस्तृत तौर पर करते हैं। भाग्यांक 5 वालों को यात्रा करने का शौक होता है और उन्हें इन यात्राओं से लाभ भी मिलता है। ये लोग दोस्तों पर जान छिड़कते हैं और अपनी मीठी वाणी से सबको मोह लेते हैं।

भाग्यांक 5 नकारात्मक पहलू

भाग्यांक 5 वाले जातकों में कुछ खामियां भी होती हैं, जिस कारण उन्हें सावधानी बरतने की जरूरत होती है। भाग्यांक 5(Bhagyank 5) वाले अपने विचारों एवं कार्यों से बहुत जल्दी ऊब जाते हैं और परिवर्तन की चाह रखने लगते हैं। यह किसी भी कार्य में अधिक वक्त तक टिक नहीं पाते हैं। अंक 5 वाले जातक किसी गलत संगति में जल्दी पड़ सकते हैं और किसी न किसी प्रकार के नशे

के शिकार हो सकते हैं। अंक 5 वाले लोगों को अपना संबंध समाज के उच्च लोगों के साथ बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। इन जातकों को अपनी बुद्धि को सही कार्यों में लगाए रखने का प्रयत्न हमेशा करते रहना चाहिए, जो उन्हें भविष्य में लाभ देगा। आप लोग दूसरों पर अपने मत को थोपने का प्रयास करते हैं जो बिल्कुल सही नहीं है। इससे आपके दुश्मन पैदा हो सकते हैं। भाग्यांक 5 वाले जातक ज्यादा चितिंत न हो वरना मानसिक तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है।

भाग्यांक 5 के लिए शुभ दिन

भाग्यांक 5 के लिए शुभ दिन बुधवार, शुक्रवार, गुरुवार और शनिवार होता है। भाग्यांक 2 वाले जातकों का शुभ महीना मई और जनवरी होता है। इन जातकों के लिए शुभ तारीख- 5, 14 और 23 होती है। वहीं दो सही भाग्यांक (bhagyank) वाले लोगों का मिलन कराने से कपल सदैव खुश रहते हैं। वहीं दूसरी ओर यदि गलत अंकों को मिला दिया जाए तो कपल जीवनभर दुखी रहते हैं और उनके बीच का रिश्ता मधुर भी नहीं रहता है।

भाग्यांक 5 के लिए जीवनसाथी

आपका स्वतंत्र स्वभाव आपके बारे में आकर्षक तथ्यों में से एक है जो लोगों को आपकी ओर आकर्षित करता है। भले ही आप रोमांस को लेकर शर्मीले हों, लेकिन आप अच्छी तरह जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं। आप एक सीरियस रिलेशनशिप में रहने से हमेशा बचते हैं क्योंकि आपको अपनी आजादी से बहुत प्यार है और आप जानते हैं कि अगर आप किसी सीरियस रिलेशनशप में बंधते हैं तो आपकी आजादी छिन सकती है। भाग्यांक 5 वाले जातकों के लिए उनके ही भाग्यांक वाले लोग अच्छे जीवनसाथी बन सकते हैं। जैसा कि आप दोनों अपने जन्मजात स्वतंत्र स्वभाव से प्यार करते हैं और एक-दूसरे की स्वभाव को भलीभाति समझते हैं, जिसकी वजह से आप एक अच्छे रिलेशनशिप में रह सकते हैं। आपको 1 और 7 का भी साथ मिल सकता है, क्योंकि आपकी ऊर्जा उनके साथ मेल खा सकती है और आप उनके साथ घूमने और यात्रा करने का आनंद ले सकते हैं।

भाग्यांक 5 के लिए करियर

भाग्यांक 5(life path number 5 in hindi) वाले जातक ट्रेवलिंग, दूरसंचार, बीमा क्षेत्र, बैंकिंग क्षेत्र, टीचर, पोस्टमैन और म्यूजिक इंडस्ट्री, पॉलीटिक्स, खेल और मार्केटिंग से सम्बन्धित कैरियर का चुनाव कर सकते है।

आपका स्वामी अंक

क्या आपका स्वामी अंक 4 या 8 है? कैसे यह आपको प्रभावित करता है? अपने स्वामी नंबर की सभी जानकारियां यहाँ और पढ़ें...


2019 अंकज्योतिष

अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसके माध्यम से अंकों के अंदर निहित शक्ति व मानव जीवन परऔर पढ़ें...


अंकज्योतिष, व्यक्तित्व विश्लेषण

अपने मुल्यांक (स्वामी अंक) की मदद से आप खुद के व्यक्तित्व का एक सटीक विश्लेषण प्राप्त कर सकते हैं। क्या और पढ़ें...


आपके विशिष्ट लक्षण

हर व्यक्ति में दूसरों के अलग बहुत सी बातें होती है और कुछ आपके गुण-लक्षण आपको, औरों से अलग भी और पढ़ें......


राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Support
Chat Now for Support