भाग्यांक 6 (Bhagyank 6)


भाग्यांक 6(life path number 6 ) वाले जातक बुद्धिमान और आत्मविश्वास से परिपूर्ण होते हैं। आप लोग अच्छे संरक्षक और दूसरों की देखभाल करने वाले होते हैं। यह अन्य लोगों की मदद और सहायता करने के लिए हमेशा खड़े रहते हैं और ये अपने करीबियों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। अकं 6 वाले जातक एक अच्छे सलाहकार और परामर्शदाता होते हैं। यह किसी अन्य को अपनी उचित सलाह देकर उसकी समस्या का समाधान करने में सक्षम होते हैं। भाग्यांक 6(life path number 6) वालों में क्रिएटिविटी मौजूद होती है। इस कारण यह कला संबंधी यानि संगीत और साहित्य के क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। ये लोग दो लोगों के विवाद को सुलझाने मे सक्षम होते हैं।

भाग्यांक 6 स्वभाव एवं गुण

भाग्यांक 6 (Bhagyank 6) वाले जातकों का स्वामी शुक्र होता हैं, जिसकी वजह से ये विपरीत लिंग के प्रति ज्यादा आकर्षित होते हैं। इस अंक वाले लोग रति क्रिया और ऋंगार से प्रभावित होते हैं। आप लोग किसी भी काम को समय के साथ करने पर विश्वास रखते हैं और इन्हें आलस्य बिल्कुल पसंद नहीं होता है। इन लोगों में एक विशेष तरह का आकर्षण होता है जिसकी वजह से दूसरे लोग इनसे बहुत जल्दी प्रभावित हो जाते हैं। आप लोग किसी भी काम को अच्छे से निरिक्षित करते हैं। यह लोग अपनी जिम्मेदारियों को पूर्ण रूप से निभाने का प्रयास हमेशा करते रहते हैं और अपने कार्यों का निर्वाह कुशलापूर्वक करते हैं इसलिए इन्हें जीवन में अनेक सफलताएं भी मिलती हैं। इस अंक के लोगों में वाक्पटुता का गुण पाया जाता है। अपने इस गुण की वजह से ये लोग समाज में काफी प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि पाते हैं। ये लोग अपनी बातों से लोगों के मन में गहरी छाप छोड़ने में माहिर होते हैं।

भाग्यांक 6 नकारात्मक पहलू

भाग्यांक 6 वाले जातकों में कुछ कमियां भी होती हैं। ये लोग किसी पर भी जल्द भरोसा कर लेते हैं। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि पहले किसी को भी भलीभांति जान लें फिर ही किसी पर विश्वास करें। आप लोग खर्चीले बहुत होते हैं जिसकी वजह से धन का संग्रह नहीं कर पाते हैं। जिसकी वजह से आपको कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने खर्चीले स्वभाव को थोड़ा कम करने की कोशिश करें और व्यर्थ के खर्चों से बचें। भाग्यांक 6 (bhagyank 6) वाले जातकों को किसी बात या किसी सिद्धांत का हमेशा विरोध करने से बचना चाहिए वरना ये अपने टारगेट से भटक सकते हैं। इसके अलावा अपने उत्साही या उतावलेपन के गुण को कम करने और दूसरों के कामों में हस्तक्षेप करने की आदत का त्याग करना चाहिए।

भाग्यांक 6 के लिए शुभ दिन

भाग्यांक 6 के लिए शुभ दिन सोमवार, शुक्रवार, मंगलवार और बुधवार होता है। भाग्यांक 2 वाले जातकों का शुभ महीना जून और अगस्त होता है। इन जातकों के लिए शुभ तारीख- 6, 15 और 24 होती है। वहीं दो सही भाग्यांक (bhagyank) वाले लोगों का मिलन कराने से कपल सदैव खुश रहते हैं। वहीं दूसरी ओर यदि गलत अंकों को मिला दिया जाए तो कपल जीवनभर दुखी रहते हैं और उनके बीच का रिश्ता मधुर भी नहीं रहता है।

भाग्यांक 6 के लिए जीवनसाथी

भाग्यांक 6 वाले जातकों का देखभाल, निस्वार्थ स्वभाव साथी को सहज बनाता है, क्योंकि उन्हें निर्णय लेने का पूरा ध्यान और अधिकार प्राप्त होता है। आपकी मातृ प्रकृति केवल साथी तक ही सीमित नहीं है, बल्कि अपने परिजनों को लेकर भी इसी तरह के हैं। आप लोग शांत चित्त वाले और अथाह प्यार बरसाने वाले होते हैं। अंक 6 वाले लोग अपने साथी को लेकर काफी सजग होते हैं कि उनका पार्टनर कौन होगा? आप सभी पहलुओं को चुनने और उनका विश्लेषण करने के लिए पर्याप्त समय लेते हैं। आप लोगों के लिए अंक 1, 2 और 9 वाले जातक बेस्ट पार्टनर बन सकते हैं। लेकिन भाग्यांक 1 वाले जातक आपके लिए सबसे अच्छे पार्टनर साबित हो सकते हैं।

भाग्यांक 6 के लिए करियर

भाग्यांक 6 (life path number 6 in hindi)वाले जातक ट्रांसपोर्ट, ट्रेवलिंग, रेसलिंग, टीवी शो, थियेटर और समाज कल्याण आदि क्षेत्रों में करियर बना सकते है।

आपका स्वामी अंक

क्या आपका स्वामी अंक 4 या 8 है? कैसे यह आपको प्रभावित करता है? अपने स्वामी नंबर की सभी जानकारियां यहाँ और पढ़ें...


2019 अंकज्योतिष

अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसके माध्यम से अंकों के अंदर निहित शक्ति व मानव जीवन परऔर पढ़ें...


अंकज्योतिष, व्यक्तित्व विश्लेषण

अपने मुल्यांक (स्वामी अंक) की मदद से आप खुद के व्यक्तित्व का एक सटीक विश्लेषण प्राप्त कर सकते हैं। क्या और पढ़ें...


आपके विशिष्ट लक्षण

हर व्यक्ति में दूसरों के अलग बहुत सी बातें होती है और कुछ आपके गुण-लक्षण आपको, औरों से अलग भी और पढ़ें......


राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Chat Now for Support