घटती लोकप्रियता से परेशान, बराक ओबामा

04 अगस्त 2015

अमेरिका के 44 वें राष्ट्रपति, बराक हुसैन ओबामा का जन्‍म 4 अगस्‍त 1961 में हुआ। होनोलूलू में जन्में ओबामा के पिता केन्याई  मूल के हैं और इनकी माता जी अमरीकी मूल की हैं। बराक के पिता और इनकी माता का जब तलाक हुआ था, तब बराक ओबामा बस 2 वर्ष के थे। वर्ष 1982 में इनके पिता की कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। विश्वशांति में उल्लेखनीय योगदान के लिए बराक ओबामा को वर्ष 2009 के नोबेल शांति पुरस्कार  प्राप्त हो चुका है।


आगामी 4 अगस्त को बराक ओबामा अपना 54 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। पिछले कुछ साल बराक ओबामा के लिए बहुत सही नहीं गये हैं। कभी पारिवारिक कलह तो कभी देश के नागरिकों का गुस्सा भी इनको परेशान कर रहा है। अमेरिका में अभी भी मंदी के विषय पर बहुत अच्छा कार्य, सरकार नहीं कर पा रही है। कुल मिलाकर देखा जाए तो अमेरिकन राष्ट्रपति ओबामा जी पहले की तुलना में अब अपनी लोकप्रियता को भी कम करा चुके हैं। बराक हुसैन ओबामा जी के जन्मदिन के मौके पर, आइये एक नजर डालते हैं कि इनका आने वाला समय इनके लिए कैसा रहेगा-


नाम- बराक हुसैन ओबामा

जन्म तिथि- 04 अगस्त 1961

जन्म स्थान- होनोलुलु

जन्म समय- 19:24:00 

लग्न-मकर, चंद्र राशि- वृष, महादशा- शनि, अंतर दशा- बुध, प्रत्यांतर दशा- बुध।



मकर लग्न के जातक, आगे बढ़ने वाले, नाम और प्रसिद्धि को साथ लेकर जन्म लेते हैं। भागेश(भाग्य का स्थान) और लग्नेश (लग्न का स्थान) दोनों का ही पीरियड में चलना शुभ माना जाता है। इनकी कुंडली में बुध ग्रह ‘भागेश’ में है और शनि ‘लग्नेश’ में है तो यह योग अभी तक बराक ओबामा की काफी जगह पर मदद करता आ रहा है।


यह साल बराक ओबामा के लिए मिला-जुला रहा है। आगामी समय की बात करें तो इस वर्ष इनकी कुंडली में शनि, वृश्चिक लग्न में बैठा हुआ है और यह योग अच्छा नहीं माना जाता है। यह योग धन के साथ-साथ मान-सम्मान में भी हानि करता है।


2 अगस्त 2015 के बाद जब शनि वृश्चिक राशि में ही वक्री से मार्गी हो रहे हैं। इस परिवर्तन का असर इनकी कुंडली पर शुभ होने वाला है। वृष राशि वालों के लिए शनि योग कारक कहे जाते हैं इसलिए इस राशि वालों के लिए भी यह अच्छी शौगात देने वाले सिद्ध होते हैं। इस परिवर्तन का बराक ओबामा जी के जीवन पर शुभ असर हो सकता है। निजी ज़िन्दगी में सुख की प्राप्ति हो सकती है और शत्रुओं से जो हानि अब तक हो रही थीं उसमें भी कमी आएगी।


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषों की इनको एक राय है कि बस ओबामा जी अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखें। इनकी कुंडली में ब्रहस्पति का छटे घर को देखना यह दर्शाता है कि इस साल स्वास्थ्य सम्बन्धी कुछ दिक्कतों का भी इनको सामना करना पड़ सकता है।


एस्ट्रोयोगी बराक ओबामा को इनके जन्मदिवस की बधाई देता है और उम्मीद करता है कि आगामी समय इनके लिए अच्छा रहेगा।

एस्ट्रो लेख

2020 में क्या कहती है सलमान खान की कुंडली?

Bollywood Celebrities lucky Gemstone - बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की कामयाबी के पीछे किन रत्नों का है हाथ?

बुलंदियों पर हैं बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के सितारे

क्या है सोनम कपूर का एस्ट्रोलॉजी कनेक्शन? जानिए

Chat now for Support
Support