Bollywood Celebrities lucky Gemstone - बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की कामयाबी के पीछे किन रत्नों का है हाथ?

bell icon Sun, Dec 01, 2019
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
सितारों की कामयाबी के पीछे किन रत्नों का है हाथ? जानिए

जब हम बॉलीवुड स्टार्स को देखते हैं तो हमें लगता है कि ये सभी केवल मॉर्डन और टेक्नोलॉजी को फॉलो करने वाले हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शोहरत की बुलंदियों पर चमकने वाले पसंदीदा स्टार्स स्वयं अंतरिक्ष में स्थित ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर निर्भर करते हैं। बता दें कि हमेशा चकाचौंध वाली फिल्म इंडस्ट्री में सेलेब्स, डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स किसी भी फिल्म की शुरूआत और रिलीज के लिए शुभ मुहूर्त, फिल्म का नाम और यहां तक की नाम के अक्षर आदि को रखने से पहले ज्योतिषीय सलाह लेते हैं। वहीं कई सेलिब्रिटीज़ को आपने रत्न धारण किए हुए भी देखा हो। दरअसल ये सेलेब्स रत्न विद्या पर बहुत विश्वास करते हैं फिर चाहें वो अभिताभ बच्चन हो या फिर संजय दत्त अपने हाथों की उंगलियों में अपनी कामयाबी और खुशहाली का रत्न धारण किए रहते हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे सेलिब्रिटीज़ और उनके द्वारा धारण किए गए रत्न के बारे में बताने जा रहे हैं...

 

हम आपको सलाह देंगे कि कुंडली का आकलन करवाकर आप अपने राशि व ग्रह स्थिति व प्रभाव के आधार पर रत्न धारण करें। जिससे आपको इसका पूरा लाभ मिल सके। यदि आप अपने राशि रत्न के बारे में और अधिक जानकारी चाहते हैं आप एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर से बात कर अपनी कुंडली का विश्लेषण कराकर रत्न के बारे में जान सकते हैं। ज्योतिषाचार्य से अभी बात करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

अमिताभ बच्चन

लगभग 3 दशक से बॉलीवुड में अपना वर्चस्व कायम ऱखने वाले महानायक अभिताभ बच्चन और उनका बच्चन परिवार भी ज्योतिष को मानता है। इसलिए अभिताभ ज्योतिषी सलाह के आधार पर अपनी अंगुली पर नीलम रत्न (gemstone) धारण किए हुए हैं। बिग बी ने यह रत्न तब धारण किया था जब उनके सितारे गर्दिश में चल रहे थे और उनके ऊपर ढेर सारा लोन था। तब उन्होंने यह रत्न धारण किया और उनके हाथ "कौन बनेगा करोड़पति" जैसा शो लगा, जिसने उनके सितारों को बुलंदियों पर पहुंचा दिया। इसके बाद से बिग बी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 75 साल की उम्र में भी वह लगातार फिल्मों में काम कर रहे हैं। 

 

ऐश्वर्या राय बच्चन

बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या भी अपने सितारों को चमकाने के लिए नीलम रत्न धारण किए हुए हैं। ताकि वह अपनी कामयाबी और शौहरत के मुकाम को कायम रख सकें। 

 

करीना कपूर

पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर खान शादी के बाद और एक मां बनने के बाद भी डायरेक्टर्स की पहली पसंद बनी हुई हैं, इसकी वजह उनके द्वारा धारण किया हुआ लाल मूंगा और मोती की अंगूठी है जो उनके सितारों को बुलंदियों पर पहुंचाए हुए हैं। खास बात यह है कि ये सेलिब्रिटीज़ फिल्मो में भी अपने रत्नों को धारण किए रहते हैं।


संजय दत्त

बॉलीवुड के संजू बाबा अपने अलग अंदाज के लिए दर्शकों के दिलों पर हमेशा छाए रहते हैं। संजु बाबा ने अपने निजी जिंदगी में बहुत संघर्ष किया है, यहां तक कि उन्हें जेल की हवा तक खानी पड़ी। इसके अलावा फिल्मी करियर में भी उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे आखिरकार वह ज्योतिषी की शरण में गए और उनकी सलाह पर उन्होंने मोती और पीला पुखराज धारण किया हुआ है।

 

एकता कपूर

बालाजी फिल्म प्रोडक्शन और टीवी की क्वीन कही जाने वाली डायरेक्टर एकता कपूर सबसे ज्यादा ज्योतिष को मानती हैं। अक्सर वे अपनी अंगूठियों को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। वह एक या दो रत्न धारण नहीं किए हुए हैं बल्कि वह कई तरह के रत्न धारण किए हुए हैं। जिसमें, पुखराज, लाल मूंगा, मोती और पीला पुखराज शामिल है। एकता हमेशा से रत्नों पर विश्वास करती हैं। 

 

इमरान हाशमी

बॉलीवुड के किसर कहे जाने वाले इमरान हाशमी भी ज्योतिष को मानते हैं। उन्होंने ज्योतिष के आधार पर ही पीला पुखराज, लाल मूंगा और माणिक पहन रखा है ताकि वह अपनी कामयाबी और शौहरत को बनाए रखें। 

 

नीता अंबानी

भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी ज्योतिष को काफी मानती हैं। इसलिए वह हमेशा पन्ने की अंगूठी पहने रहती हैं।

 

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भी ज्योतिषीय सलाह को काफी मानती हैं। जब उनके पति राज कुंद्रा स्पॉट फिक्सिंग को लेकर फंस गए थे तब शिल्पा और उनके पति ने ज्योतिष की शरण ली थी। वहीं शिल्पा अपने हाथ में पुखराज रत्न धारण किए हुए हैं। इस रत्न के धारण के बाद ही शिल्पा ने ब्रिटिश रियलिट शो बिग ब्रदर को जीता था और बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचाई थी।  


अभिषेक बच्चन

वहीं बच्चन परिवार के वारिस और अमिताभ बच्चन के पुत्र अभिषेक ने भी अपने फिल्म करियर में कई बार उतार-चढ़ाव देखा है। वहीं उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम हासिल करने के लिए अपने पिता का सहारा कभी नहीं लिया। अभिषेक ने कई सारी चुनौतियों का सामना करने और नीलम व पन्ना रत्न धारण करके बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

 

संबंधित लेख

बुलंदियों पर हैं बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के सितारे 

 

chat Support Chat now for Support
chat Support Support