आपकी हथेली में कहां छिपा है धन का राज? जानिए

07 नवम्बर 2019

हथेली में धन राज? यह शीर्षक को पढ़कर आपके मन में जरूर यह सवाल उठ रहा होगा कि वाकई में हथेली में धन का राज छुपा हुआ है? क्या हथेली को देखकर यह ज्ञात किया जा सकता है कि धन लाभ कब होगा? तो हम आपके इस प्रश्न का उत्तर हां में देना चाहेंगे। क्योंकि वाकई में ऐसा है। हस्त ज्योतिष में हथेली की रेखा का आकलन कर इसके बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। परंतु आपके मन में यह भी सवाल होगा कि वह कौन सी रेखा है जिसका विश्लेषण कर हस्त ज्योतिष धन लाभ के बारे में जानकारी दे सकते हैं? इस लेख में इसी बात पर चर्चा होगी। यह रेखा कौन सी है? हथेली पर यह रेखा कहां पायी जाती है? तो आइये जानते हैं उस रेखा के बारे में जो धन से जुड़ी है।

 

धन रेखा व हस्तशास्त्र

जन्म के समय से ही जातक अपने साथ अपनी हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा, हृदय रेखा, मस्तिष्क रेखा और दूसरी कई रेखाओं के साथ धन संबंधी रेखाएं भी लेकर आता है। यदि आप स्वयं की हथेली को देखेंगे तो आपको आपकी हथेली पर कई रेखाएं नजर आएंगी। इन रेखाओं में आपके पूरे जीवन का सार छिपा है। जो आपको दिख सकता है। परंतु इसके लिए आपके पास हस्तविद्या का अच्छा ज्ञान होना आवश्यक है। परंतु यदि आप हस्त ज्योतिष के बारे में कुछ विशेष जानकारी नहीं रखते तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आप एस्ट्रोयोगी पर उपलब्ध हस्त ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। परामर्श करने के लिए यहां क्लिक करें। इससे आप अपने किस्मत के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। आपका समय आपका कितना साथ देगा और आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। क्या आप अपनी कमाई से धनवान बनेंगे या कहीं से आपको धन का लाभ होगा, जिससे आप धनी होंगे। 

 

हथेली में धन रेखा

हस्त ज्योतिष के अनुसार हथेली में धन रेखा का विशेष महत्व है। इसी रेखा का विश्लेषण कर हस्तविद जातक के वित्त पक्ष के बारे में जानकारी देते हैं। परंतु यहां एक और सवाल है कि धन रेखा किस हाथ को देखकर देखी  जाती है। ज्योतिषविद के अनुसार जातक के उस हाथ के धन रेखा को देखना चाहिए जिससे वह मुख्य कार्य करता है। यानी की यह निश्चित नहीं है कि दायां देखें या बांया, लेकिन कई ज्योतिष इसे सही नहीं मानते यहां विरोधाभास है। ऐसे में ज्योतिषशास्त्र के नियम के अनुसार स्त्री के लिए बांया व पुरूष के लिए दांया हाथ देखा जाना चाहिए।

 

हथेली में धन रेखा की स्थिति

आपको बता दें की हर व्यक्ति की हथेली में धन रेखा एक स्‍थान से शुरू नहीं होती है। हर व्यक्ति की हथेली में धन की रेखा अलग-अलग स्‍थानों से और अलग-अलग रेखाओं और पर्वतों से मिलकार बनती है। इसके साथ ही धन रेखा हथेली के अलग – अलग स्थानों से भी शरू हो सकती है। कभी – कभी किसी जातक के हथेली में धन रेखा नहीं होती ऐसे में हस्त ज्योतिष अन्य तरीके से धन पक्ष के बारे में जानकारी जुटाते हैं। हम सबसे पहले पर्वतों की बात करेंगे जिनसे व्यक्ति का आर्थिक पक्ष का पता चलता है।

 

हथेली में M अक्षर का निर्माण

हस्त ज्योतिष के मुताबिक किसी जातक के हथेली में सूर्य, शुक्र और गुरु पर्वत उभरा हुआ है तो यह संकेत है कि उस जातक की आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और वह सुख - समृद्धि भरा जीवन जीएगा। हस्तशास्त्र में बताया गया है कि भाग्य रेखा, जीवन रेखा व मष्तिष्क रेखा के मिलने पर यदि अंग्रेजी के एम (M) अक्षर का निर्माण हो रहा है तो जातक अपने जीवन में अवश्य ही धन अर्जित करेगा। इसी तरह हथेली में अन्य चिन्ह व निशान होते हैं जिसका विश्लेषण करने से धन पक्ष के बारे पता चलता है। यदि आप भी अपने वित्तीय स्थिति के बारे में जानना चाहते हैं तो आप देश के जाने माने हस्त ज्योतिषाचार्यों से बात कर सकते हैं। बात करने के लिए यहां क्लिक करें।

एस्ट्रो लेख

देवोत्थान एकादशी 2020 - देवोत्थान एकादशी व्रत पूजा विधि व मुहूर्त

क्या आप भी जन्मे हैं दिसंबर महीने में? तो जानिए अपना स्वभाव

गोपाष्टमी 2020 तिथि मुहूर्त व व्रत कथा

अक्षय नवमी पर करें आंवले के वृक्ष का पूजन मिलेगा शुभ फल

Chat now for Support
Support