बॉक्स ऑफिस भविष्यवाणी: दृश्यम

bell icon Thu, Jul 23, 2015
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
बॉक्स ऑफिस भविष्यवाणी: दृश्यम

फिल्में वैसे तो होती हैं समाज को राह दिखाने के लिये। कहानियां समाज से निकलती हैं और समाज को उसी का चेहरा पेश करती हैं। इस सदी के आरम्भ से ही भारतीय सिनेमा ने एक नए युग में पदार्पण किया, जहाँ पर नायक प्रधान आदर्शवादी फिल्मों से इतर यथार्थवादी, वैचारिक फिल्में आयीं हैं, जिन्होंने समाज के स्याह पक्ष को भी उजागर किया है। इसी क्रम में 31 जुलाई 2015 को, आम आदमी को केंद्र में रखते हुए निर्देशक ‘निशिकांत कामत’ अपनी फ़िल्म ‘दृश्यम' को लेकर आ रहे हैं।


31 जुलाई 2015 को रिलीज़ हो रही, निशिकांत कामत द्वारा निर्देशित फ़िल्म ‘दृश्यम' का ट्रेलर तो पहले ही हिट हो चुका है। उल्लेखनीय है कि 'दृश्यम' मलयालम फिल्म 'दृश्यम' की रीमेक है। फिल्म में अजय देवगन अहम भूमिका में है। अपनी साफ़ छवि, शांत स्वभाव और अच्छी अदाकारी के लिए विख्यात ‘अजय देवगन’ आज बॉलीवुड के पैसा वसूल एक्टर हैं। साल में दो से तीन फ़िल्में करते हैं और अधिकतर फ़िल्में बॉक्स ऑफिस से मुनाफ़े के साथ हटती हैं। इनके अलावा फ़िल्म में तबू, श्रेया सरन और रजत कपूर भी अभिनय कर रहे हैं। फिल्म में अजय देवगन आम आदमी का किरदार निभा रहे हैं जो अपने परिवार का पालन-पोषण करने के लिए केबल ओपरेटर का कार्य करता है। एक दिन अचानक इस पर एक लड़के को गायब करने का इल्जाम लगता है, जिसके बाद उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।


फ़िल्म रिलीज़ के मौके पर एस्ट्रोयोगी ज्योतिषों की राय के अनुसार, फ़िल्म ‘बॉक्स ऑफिस’ पर मिला-जुला असर ही दिखा पायेगी। ज्योतिष के अनुसार, 31 जुलाई 2015 को कन्या लग्न में फ़िल्म रिलीज़ हो रही है। कन्या लग्न द्वि-स्वभाव वाली लग्न मानी जाती है जिसका परिणाम मिला-जुला ही रहता है अर्थात ना बहुत अच्छा और ना ही बहुत बुरा। इसलिए फ़िल्म का कलेक्शन भी कुछ ऐसा ही रह सकता है।


लग्नेश का सूर्य के साथ 11वें स्थान में होने से फ़िल्म की शुरूआत तो अच्छी रह सकती है किन्तु थोड़े ही समय बाद हो सकता है कि लोगों का रूझान फ़िल्म से खत्म हो जाए।


फिल्म में मुख्य किरदार में मौजूद अभिनेता अजय देवगन की कुंडली पर नजर डालें तो इनकी लग्न मिथुन है और मिथुन लग्न में ब्रहस्पति का साथ बहुत अच्छा परिणाम नहीं देता है। इनकी कुंडली में ब्रहस्पति की महादशा चल रही है और इस महादशा में भी व्यक्ति को कार्य के परिणाम मिले-जुले ही प्राप्त होते हैं। 



फ़िल्म के निर्देशक निशिकांत कामत जी की कुंडली के लिए वैसे तो कोई विवरण प्राप्त नहीं हो पाया है किन्तु इनके नाम ‘निशिकांत कामत’ से इनकी राशि वृश्चिक बनती है और वृश्चिक राशि वालों की अभी शनि की साढ़े सात चल रही है। इस लिहाज से भी बहुत अच्छा फल इनको प्राप्त शायद ना हो पाए।


एस्ट्रोयोगी.कॉम 'दृश्यम' की पूरी टीम को फ़िल्म की रिलीज़ के लिए बधाई देता है और हम उम्मीद करते हैं कि फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब होने में सफल साबित होगी।

chat Support Chat now for Support
chat Support Support