आईपीएल 2017 – RCB vs GL किसका पलड़ा रहेगा भारी?

आईपीएल 2017 का रोमांच अब सर चढ़कर बोलने लगा है और प्रत्येक टीम की मजबूती और कमजोरियां भी खुलकर सामने आ रही हैं। विश्व क्रिकेट में नामी गिरामी जाने वाले खिलाड़ी यहां फेल हो रहे हैं तो अफगानीस्तान जैसे देश आने वाले खिलाड़ी नाम कमा रहे हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सब ग्रहों का खेल हैं। जिसके सितारे बुलंदी पर हैं वह बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब हो रहा है तो वहीं जिसके सितारे गर्दिश में हैं उसका बल्ला और गेंद यहां तक कि हर रणनीति नाकाम साबित हो रही है। अब तक आईपीएल में खेले गये कुछ मैच का पूर्वानुमान खिलाड़ियों की कुंडली व खेले जाने वाले मैच के समय व स्थान के अनुसार ग्रहों की दशा दिशा के आधार पर लगाया। इसी कड़ी में 27 अप्रैल को आरसीबी यानि रॉयल चैलेंजर बैंगलोर एवं गुजरात लांयस के बीच रात्रि 8 बजे बंगलुरु में खेले जाने वाले मैच में किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा? आइये जानते हैं।

मैच के समय चंद्रमा की स्थिति

27 अप्रैल को चंद्रमा मेष राशि में रहेंगें जोकि दोनों कप्तानों की राशि से अष्टम भाव में विराजमान हैं। आठवें भाव में मंगल का आधिपत्य माना जाता है, इस संयोग से दोनों टीमों में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है।

आरसीबी कप्तान विराट कोहली के सितारे

नाम – विराट कोहली

जन्मतिथि – 5 नवंबर 1988

जन्म समय – 10:28

जन्म स्थान – दिल्ली, भारत।

उपरोक्त विवरण के अनुसार विराट कोहली की राशि कन्या है। कोहली की अंतरदशा में शनि और मंगल का प्रभाव है। कोहली की कुंडली में लाभ के स्वामी शुक्र हैं जो कि वर्तमान में उच्चस्थ हैं।

गुजरात लांयस कप्तान सुरेश रैना के सितारे

नाम - सुरेश रैना

जन्मतिथि – 27 नवंबर 1986

जन्म स्थान – मुरादनगर

जन्म समय – 00:00

उपरोक्त विवरण के अनुसार रैना की चंद्र राशि भी कन्या है। रैना की कुंडली के अनुसार इनके लाभ घर के स्वामी बुध हैं जो कि वर्तमान में वक्री चल रहे हैं।

कुल मिलाकर दोनों की कुंडलियों का मिलान किया जाये तो कोहली के ग्रह उनकी स्थिति को मजबूत बता रहे हैं। हालांकि हाल ही में कोहली की टीम का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा है और आईपीएल के इतिहास के न्यूनतम स्कोर पर ऑल आऊट होने का रिकॉर्ड भी आरसीबी ने बनाया है। लेकिन गुजरात लांयस का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है। आईपीएल 2017 के प्रदर्शन बोर्ड पर दोनों ही टीमें नीचले पायदान पर हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार 27 अप्रैल के बाद कोहली के ग्रहों की दशा सहायता देने वाली बन रही है। लाभ घर के स्वामी की स्थिति आदि के आकलन से भी 27 अप्रैल को खेले जाने वाले मैच में कोहली की टीम सुरेश रैना की गुजरात लांयस पर भारी पड़ सकती है।

हालांकि हम फिर कह रहे हैं कि मैदान में ग्यारह खिलाड़ियों की टीम खेलती है एकमात्र कप्तान नहीं इस लिहाज से किस खिलाड़ी के सितारे कितने मजबूत हैं कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन दोनों कप्तानों की कुंडली की अगर बात की जाये तो सितारे कोहली का साथ दे सकते हैं।

आपके सितारे आपका साथ दे रहे हैं या नहीं जानने के लिये एस्ट्रोयोगी पर देश के जाने माने ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें। अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

एस्ट्रो लेख

बसंत पंचमी पर क...

जब खेतों में सरसों फूली हो/ आम की डाली बौर से झूली हों/ जब पतंगें आसमां में लहराती हैं/ मौसम में मादकता छा जाती है/ तो रुत प्यार की आ जाती है/ जो बसंत ऋतु कहलाती है। सिर्फ खुशगवार ...

और पढ़ें ➜

चक्रवर्ती सम्रा...

गणतंत्र दिवस का चक्रवर्ती सम्राट भरत से क्या कनेक्शन है बता रहे हैं पंडित मनोज कुमार द्विवेदी।   आइये आपको ले चलते हैं द्वापर युग के चक्रवर्ती सम्राट भरत के हस्तिनापुर राजदरबार, ...

और पढ़ें ➜

इस वैलेंटाइन रा...

रूठना मनाना है प्यार, साथ निभाना है प्यार, हंसना-रोना है प्यार, प्यार मिले तो सुहाना है संसार...प्यार एक ऐसी भावना है जिसे शब्दों से जाहिर नहीं किया जा सकता है इसे केवल महसूस किया ...

और पढ़ें ➜

Saturn Transit ...

निलांजन समाभासम् रवीपुत्र यमाग्रजम । छाया मार्तंड संभूतं तं नमामी शनैश्वरम ।। Saturn Transit 2020 - सूर्यपुत्र शनिदेव 24 जनवरी 2020 को भारतीय समय दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर धनु राशि ...

और पढ़ें ➜