जानें शॉपिंग का ज्योतिष कनेक्शन?

20 जुलाई 2019

हम शॉपिंग कभी भी और कहीं भी कर लेते हैं। यह नहीं सोचते कि आज दिन कौन सा है? या समय क्या है? बस हम बाजार में अपने जरूरत के हिसाब से खरीदारी कर लेते हैं। लेकिन ऐसा करना हमारे कितना हित में होता है? इस पर आपने कभी विचार किया है? आप भी यह सोच रहे होंगे कि इसके बारे में क्या विचार करना? इसका कोई औचित्य नहीं बना है। लेकिन हम आपको बता दें कि यहां भूल कर रहे हैं। यदि आप शॉपिंग अपने राशि के अनुसार करेंगे तो आपको इससे लाभ होगा। साथ ही आपके दोष भी समाप्त होंगे। जो किन्हीं कारणों के चलते आपके जीवन में विद्धमान हैं। इस वक्त आपके मन में क्या चल रहा है इसका आभास है हमें, लेकिन विश्वास कीजिए राशि के हिसाब से खरीदारी करने से आपके कई समस्याएं समाप्त हो सकती हैं। जिसके बारे में हम आगे लेख में जानेंगे।

राशि का हमारे जीवन पर प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र का अभिन्न अंग है राशि। यह हम सभी पर अपना व्यापक प्रभाव डालती है। इतना की यह हमारे दशा व दिशा को बदल दें। ज्योतिष शास्त्र में राशि के अनुसार ही किसी व्यक्ति के भविष्य के महत्वपूर्ण घटनाओं का पता लगाया जाता है। इसके साथ ही राशि के स्वामी का व्यक्ति पर कितना शुभ प्रभाव रहेगा। इसकी जानकारी भी ज्योतिष देते हैं। ज्योतिष बताते हैं कि राशि भी तीन प्रकार के हैं जो हमारे जीवन को अपने प्रभाव व स्थिति के आधार पर प्रभावित करते हैं। व्यक्ति जीवन में क्या करेगा या उसे क्या करना चाहिए ज्योतिष राशि व राशि स्वामी के गुण व शक्ति का आकलन कर बताते हैं। जिससे व्यक्ति अपने जीवन में सफल होता है।  यही नियम शॉपिंग यानी की खरीदारी पर भी लागू होगा है। यहां जाने राशि हमें कैसे प्रभावित करती है? क्या हैं इसका महत्व ?

शॉपिंग का राशि कनेक्शन

जिस तरह से राशि का हमारे जीवन के प्रत्येक पहलू से संबंध है। उसी तरह राशि का हमारे शॉपिंग से भी कनेक्शन है। बस हम इस पर ध्यान नहीं देते हैं। ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि लोग अपने मन के मुताबिक खरीदारी करते हैं और करना भी चाहिए लेकिन यदि यही खरीदारी लोग ज्योतिष में विश्वास करके अपने राशि, वार, व मुलांक के अनुसार करें तो ऐसा कर ये अपने जीवन से कई तरह के समस्याओं को खत्म करने में सफल हो सकते हैं। परंतु आज की पीढ़ी इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देती। ऐसा नहीं है कि कोई भी नहीं इसे मानते कुछ लोग हैं जो ऐसा करते हैं या किए हैं और अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव होते हुए भी महसूस किए हैं। दिन के हिसाब से शॉपिंग कर जिस तरह से दोषों से बचा जा सकता है उसी तरह से राशि के मुताबिक भी शॉपिंग कर कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है। यहां जानें दिन के अनुसार शॉपिंग करने से क्या मिलेगा लाभ!

क्या है ज्योतिष का शॉपिंग कनेक्शन?

ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि राशि के अनुसार शॉपिंग करने से व्यक्ति के राशि के स्वामी प्रबल होंगे। जिससे हमें लाभ होगा। किसी कारण वस राशि स्वामी पीड़ित या कमजोर हैं तो इससे उन्हें राहत मिलेगी। इसके अलावा बात करें ज्योतिष व खरीदारी यानी की शॉपिंग का व ज्योतिष का क्या कनेक्शन है? कुंडली व राशि के अनुसार ज्योतिष व शॉपिंग का क्या है संबंध?, जानने के लिए बात करें देश के जाने माने ज्योतिषाचार्यों से। ज्योतिषाचार्यों की माने तो ज्योतिषीय मार्गदर्शन हम अपने जीवन की कई समस्याओं को समाप्त कर सकते हैं। बस इसे अपनाने की आवश्यकता है। जिस तरह से ज्योतिष आपके जीवन के महत्वपूर्ण पहलूओं के साथ ही सामान्य पहलूओं पर भी असर डालता है। वैसे ही आप ज्योतिषीय परामर्श से अपने जीवन पर पड़ने वाले नकारात्मक प्रभाव को रोक सकते हैं या पूरी तरह समाप्त कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए हमें इसे अपनाना होगा।

एस्ट्रो लेख

राहु गोचर 2020 - मिथुन से वृषभ राशि में गोचर

केतु गोचर 2020 - धनु से वृश्चिक राशि में गोचर

कन्या से तुला में बुध के परिवर्तन का क्या होगा आपकी राशि पर असर?

खर मास - क्या करें क्या न करें

Chat now for Support
Support