Name starting with Letter S: कैसा होता है S अक्षर वालों का व्यक्तित्व, जानें यहां

bell icon Mon, May 16, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
Name starting with Letter S: कैसा होता है S अक्षर वालों का व्यक्तित्व, जानें यहां

क्‍या आप जानते है कि आपके नाम के पहले अक्षर का असर आपके व्यवहार से लेकर विशेषताओं तक पर पड़ता है। कुछ अक्षर ऐसे होते हैं जिनके नाम काफी सुनाई देते हैं लेकिन कुछ अक्षर ऐसे होते हैं जिनसे नाम बहुत कम सुनाई पड़ते हैं। यहां हम जानेंगे कि S अक्षर के नाम के व्यक्तित्व के बारे में।     

अगर आपके किसी दोस्त का नाम S अक्षर से शुरू होता है या आपका नाम S अक्षर से हैं तो फिर आपको हमारी ये लेख जरूर पडना चाहिए, कि आखिर कैसे होते हैं S अक्षर वाले लोग? आइये जानते है, कौन से गुण होते है S अक्षर वालों की व्यक्तित्व में? 

S अक्षर वाले होते है जन्मजात नेता

अंकज्योतिष के अनुसार, S अक्षर के नाम वाले लोगों की गिनती 1 अंक के बराबर की जाती है। ऐसा कहा जाता हैं जिन लोगों के नाम की शुरुआत S अक्षर से होती है ये लोग बोर्न लीडर होते हैं। ये लोग जो भी काम करते हैं उसी में सफल होते हैं।

रोमांटिक और निष्ठावान होते है S अक्षर वाले

जिन लोगों का नाम S से शुरू होता है उन्हें अपने पार्टनर के प्रति निष्ठावान माना जाता है। रोमांटिक होने के साथ इन लोगों का व्यवहार बेहद नैचुरल होता है। ये हमेशा अपने दिल की बात को जुंबा पर रखते हैं। ये लोग अपने दोस्तों का साथ कभी नहीं छोड़ते हैं और कभी किसी को धोखा नहीं देते हैं। 

महंगे गिफ्ट नहीं होते है पसंद 

"S" नाम वाले लोगों को ज्यादा महंगे गिफ्ट देना पसंद नहीं होता है। वह अपने प्यार और व्यवहार से सभी का दिल जीत लेते हैं और इन्हें अपने काम से लोगों को जवाब देना बहुत अच्छे तरीके से आता है। 

यह भी पढ़ें:👉S से शुरू होने वाले बेबी गर्ल (लड़कियों) के नाम

अमीर होते है S नाम वाले लोग

जिन लोगों का नाम S" अक्षर से शुरू होता है, उन लोगों को अपनी जिंदगी में पैसों की अहमियत अच्छे से पता होती है। यही वजह है कि ये लोग सफल बिजनेसमैन, राजनीतिज्ञ बनते हैं और खूब नाम और पैसा कमाते हैं।

 

S नाम वालों को करियर में मिलता है लक का साथ  

S अक्षर के नाम वाले अपने करियर को लेकर परेशान रहते है लेकिन इन्हें हमेशा अपने लक का साथ मिलता है। इन लोगों को अपना काम निकलवाना अच्छी तरह से आता है। करियर में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है लेकिन ये अपनी काबिलियत से उनसे आसानी से बाहर आ जाते है।

जीवन भर निभाते है रिश्ते को

"S" अक्षर के नाम वाले लोग अपने रिश्ते को जीवन भर निभाते हैं, ये लोग अपने पार्टनर का साथ हर सुख और दुख दोनों में देते हैं। ये लोग जीवन के आखिरी साँस तक अपना रिश्ता निभाते हैं।

 

नहीं कर पाते है अपनी भावना को व्यक्त

 "S" नाम वाले बाहर और भीतर दोनों से बहुत आकर्षक होने के साथ-साथ दिलचस्प भी होते हैं। इन लोगों की एक कमजोरी होती है कि वह अपनी भावना को खुलकर किसी से कह नहीं पाते हैं। 

गुस्सा नहीं कर पाते काबू

"S" अक्षर नाम के लोगों की व्यक्तित्व में जो सबसे बड़ी कमी होती है, वे ये होती है कि जब इन्हें गुस्से आता हैं तो ये अपना आपा खो देते हैं। इसी वजह से कई बार लोगों के लिए इन्हें समझना थोड़ा मुश्किल होता है।

यह भी पढ़ें:👉S से शुरू होने वाले बेबी बॉय (लड़कों) के नाम

मदद के लिए हमेशा तैयार

"S" अक्षर के नाम के लोग बहुत ही उदार किस्म के होते हैं। अगर ये लोग किसी भी व्यक्ति को मुसीबत में देखते हैं तो तुरंत उसकी मदद करने के लिए तैयार हो जाते हैं।

जीवन में करना चाहते हैं ज्यादा सफलता हासिल 

जिन लोगों का नाम "S" अक्षर से शुरू होता है, ये लोग अपने लिए हमेशा ऊंचे लक्ष्य तय करते हैं और उन्हें हासिल करने के लिए जीवन भर कड़ी मेहनत करते हैं। इन्हें अक्सर सफलता बहुत संघर्ष के बाद ही मिलती है।

'S' अक्षर वालों के व्यक्तिगत की खासियत:

  1. आप अपनी चीजों का जरूरत से ज्यादा ध्यान रखते हैं।
  2. ये लोग बहु प्रतिभावानहोते है।
  3. कई बार अपने बातूनी प्रकृति के कारण इन लोगों को criticism का सामना करना पड़ता हैं।
  4. इनकी व्यक्तित्व थोड़ी रहस्यमय होती है और इनमे अपनी चीजों को लेकर स्पष्टता की कमी होती है।
  5. अपनी मेहनत के दम पर ये सब कुछ हासिल कर लेते है।
  6. इस अक्षर के नाम वाले लोग सेल्फ मेड (self made) इंसान होते हैं। 
  7. ये लोग थोड़े कंजूस भी होते है और इन्हें दिखावा करना काफी पसंद होता हैं, इसलिए ये पार्टी या फंक्शन में जाना पसंद करते है।

देश के प्रसिद्ध ज्योतिषियों द्वारा अपना व्यक्तिगत भविष्यफल प्राप्त करने के लिए आज ही डाउनलोड करें एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर ऍप गूगल प्ले स्टोर या iOS ऐप स्टोर से। 

जीवन में आ रही है समस्याएं? तो अभी परामर्श करें एस्ट्रोयोगी के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से। 

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

chat Support Chat now for Support
chat Support Support