Skip Navigation Links
सलमान खान को जेल ग्रहों का है खेल


सलमान खान को जेल ग्रहों का है खेल

सलमान खान को जोधपुर हाईकोर्ट द्वारा पांच साल की जेल का निर्णय आने से सलमान की मुश्किलें तो बढ़ ही गई हैं साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री ने सलमान पर जो पैसा लगा रखा है इस फैसले से उस पर भी तलवार लटक गई है। एस्ट्रोयोगी पर हमने 27 दिसंबर को सलमान खान के जन्मदिवस पर उनकी कुंडली का आकलन किया था। जिसमें हमने यह आशंका जताई थी की सरकारी हस्तक्षेप से सलमान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं यहां तक कि उनके कामकाजी जीवन में भी बाधाएं आ सकती हैं। 


सलमान को जेल ग्रहों का है खेल

भाई जान के नाम से मशहूर सलमान खान का बॉलीवुड में सिक्का चलता है। सलमान खान के प्रशंसक बड़ी संख्या में हैं। कुछ प्रशंसक लड़कियां तो इतनी दिवानी हैं कि उनकी एक अदा पर मर मिटने को तैयार हैं। पिछले एक अर्से से सलमान एक से बढ़कर एक सुपर डूपर से भी ऊपर हिट फिल्में देते जा रहे हैं। अब उनकी फिल्में सिर्फ मनोरंजन प्रधान ही नहीं बल्कि फिल्म समीक्षकों की भी तारीफ बटोरने लगी हैं। बजरंगी भाई जान और सुल्तान जैसी फिल्में तो उनकी लीक से हटकर बनी फिल्में मानी जा सकती हैं। रोमांटिक, हास्य, एक्शन के लेकर अभिनय के उच्च स्तरीय मानकों पर सलमान खान दर्शकों के चहेते बन सके हैं। परिवार, शिक्षा, समाज के साथ-साथ व्यक्तित्व पर ग्रहों का भी प्रभाव पड़ता है। 27 दिसंबर को सलमान खान 51 वर्ष के हो जायेगें आइये जानते हैं आगामी जन्मवर्ष में उनकी वर्षकुंडली किन ग्रहों से प्रभावित है और कैसा रहेगा भाईजान के लिये आना वाला समय।

नाम सलमान खान

जन्मतिथि 27 दिसंबर 1965

जन्म समय 14:30 बजे

जन्म स्थान इंदौर, मध्य प्रदेश, भारत

उपरोक्त विवरण के अनुसार सलमान खान की कुंडली मेष लग्न की बनती है जिसके अनुसार इनकी चंद्र राशि कुंभ है। वर्तमान समय में सलमान खान पर शनि की महादशा चल रही है और अंतर्दशा में राहू विराजमान हैं। वहीं प्रत्यंतर में केतु मौजूद हैं।


2018 में सलमान के सितारे

वैदिक ज्योतिष के अनुसार 27 दिसंबर 2017 से 27 दिसंबर 2018 तक का समय सलमान खान की जन्मतिथि के अनुसार इनकी वर्षकुंडली का बनता है। इस वर्ष के स्वामी इनके लिये बृहस्पति हैं जो ख्याति व प्रसिद्धि दिलाते हैं। हालांकि जब तक बृहस्पति का समय रहेगा तब तक लाभ प्राप्ति की गति भी थोड़ी धीमी रहने के आसार हैं। जैसा कि कहा जाता है सहज पके सो मीठा होय इसी तर्ज पर बृहस्पति के प्रभाव से लाभ धीमी गति से भले मिलता हो लेकिन जब मिलता है तो काफी अच्छा मिलता है। आगामी समय में राज्य अधिकारियों के साथ इनके वाद-विवाद की संभावनाएं बढ़ रही हैं। हो सकता है किसी विवाद या अधिकारियों से अनबन या विरोध के कारण कार्यक्षेत्र में बाधाएं भी उत्पन्न हों।

सलमान खान के लिये यह आगामी समय थोड़ा जल्द ही आ गया। इसका कारण है कि वर्तमान में सलमान की वर्ष कुंडली के स्वामी बृहस्पति इनकी राशि से भाग्य स्थान में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं। अप्रलै माह के उतर्राध में राशि स्वामी शनि भी लाभ घर में वक्री हो रहे हैं। इस लिहाज से कुछ समय सलमान के लिये कष्टदायी बने रहने के आसार हैं। लेकिन सलमान खान के प्रशंसकों को ज्यादा निराश होने की आवश्यकता नहीं है ग्रहों के फेर से सलमान खान की किस्मत फिर से एक नई करवट ले सकती है।


वर्ष कुंडली में लग्न की मुंथा देगी लाभ

सलमान खान की कुंडली के अनुसार वर्ष कुंडली में मुंथा लग्न (सिंह) में विचरण करेगी जो कि सर्वश्रेष्ठ मानी गई है। धन, संपदा व शत्रु नाश सहित नाना प्रकार के लाभ मिलने व उन्नति के योग यह मुंथा बनाती है।

सभी स्थितियों का आकलन करने के पश्चात यह कहा जा सकता है वर्ष 2018 का समय सलमान के लिये मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला है। एक और इन्हें व्यक्तिगत व व्यावसायिक तौर पर समृद्धि व प्रसिद्धि मिलने के आसार हैं तो वहीं दूसरी ओर इन्हें अपनी लाइफ में परेशानियों से भी दो चार होना पड़ सकता है।


कब होगी सलमान की शादी?

सलमान खान के भविष्य के बारे में लिखा जा रहा हो और उनकी शादी पर टिप्पणी न की जाये तो बात अधूरी सी लगती है। तो शनि के कारण कुछ योग जरूर बन रहे हैं कि सलमान खान 2018 में विवाह कर लें हालांकि निश्चित तौर पर ऐसा नहीं कहा जा सकता। 

यदि आप भी अपनी कुंडली के बारे में जानना चाहते हैं तो परामर्श करें एस्ट्रोयोगी पर देश के जाने माने ज्योतिषाचार्यों से।




एस्ट्रो लेख संग्रह से अन्य लेख पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

जगन्नाथ रथयात्रा 2018 - सौ यज्ञों के बराबर पुण्य देने वाली है पुरी रथयात्रा

जगन्नाथ रथयात्रा 2...

उड़िसा में स्थित भगवान जगन्नाथ का मंदिर हिन्दुओं के चार धामों में शामिल है। जगन्नाथ मंदिर, सनातन धर्म के पवित्र तीर्थस्थलों में से एक है। हिन्दू धर्मग्रन्थ ब्रह्मपुर...

और पढ़ें...
जगन्नाथ पुरी मंदिर - जानें पुरी के जगन्नाथ मंदिर की कहानी

जगन्नाथ पुरी मंदिर...

सप्तपुरियों में पुरी हों या चार धामों में धामसर्वोपरी पुरी धाम में जगन्नाथ का नामजगन्नाथ की पुरी भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रसिद्ध है। उड़िसा प्रांत के प...

और पढ़ें...
चंद्र ग्रहण 2018 - 2018 में कब है चंद्रग्रहण?

चंद्र ग्रहण 2018 -...

चंद्रग्रहण और सूर्य ग्रहण के बारे में प्राथमिक शिक्षा के दौरान ही विज्ञान की पुस्तकों में जानकारी दी जाती है कि ये एक प्रकार की खगोलीय स्थिति होती हैं। जिनमें चंद्रम...

और पढ़ें...
गुप्त नवरात्र 2018 – जानिये गुप्त नवरात्रि की पूजा विधि एवं कथा

गुप्त नवरात्र 2018...

देवी दुर्गा को शक्ति का प्रतीक माना जाता है। मान्यता है कि वही इस चराचर जगत में शक्ति का संचार करती हैं। उनकी आराधना के लिये ही साल में दो बार बड़े स्तर पर लगातार नौ...

और पढ़ें...
तुला राशि में बृहस्पति की बदली चाल – जानिए किन राशियों के करियर में आयेगा उछाल

तुला राशि में बृहस...

ज्ञान के कारक और देवताओं के गुरु माने जाने वाले बृहस्पति की ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बहुत अधिक मान्यता है। गुरु बिगड़ी को बनाने, बनते हुए को बिगाड़ने में समर्थ माने ...

और पढ़ें...