नए मैरिड कपल्स के लिए 6 बेस्ट बेडरूम कलर्स

Mon, Jan 23, 2023
Team Astroyogi  टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
Mon, Jan 23, 2023
Team Astroyogi  टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
नए मैरिड कपल्स के लिए 6 बेस्ट बेडरूम कलर्स

क्या आप अपने बेडरूम के लिए कलर का चुनाव नहीं कर पा रहे हैं? अगर हां, तो हम लेकर आए हैं 6 बेस्ट कलर्स जो आपके बेडरूम में प्यार और रोमांस भर देंगे। (6 best bedroom colors for new married couples) 

आज के समय में कलर्स हमारी लाइफ का जरुरी हिस्सा बनते जा रहे हैं। ठीक उसी तरह न्यू मैरिड कपल्स (new married couples) के बेडरूम (bedroom) के कलर्स का प्रभाव उनके जीवन पर भी पड़ता है इसलिए हमें वह बेस्ट कलर्स चुनने चाहिए जो सकारात्मकता ला सकें और नए मैरिड कपल्स की जिंदगी को प्यार व रोमांस से भरने में उनकी मदद करें। देखा जाए तो कलर्स और रोमांस (romance) के जरिए प्यार का इजहार किया जा सकता है। हम सबसे अच्छे कलर घर में करवाना चाहते हैं जो घर के माहौल को अच्छा और पॉजिटिव बनाएं रखें। ऐसे ही 6 कलर्स हम आपके लिए लाये हैं जो आपके घर और बेडरूम में चार चांद लगा सकते हैं। 

प्यार बढ़ाने के लिए आपके बेडरूम के लिए जरुरी 6 बेस्ट कलर

गुलाबी (Pink)

जब आप प्यार के बारे में सोचते हैं तो आपके दिमाग में सबसे पहला कलर गुलाबी आता है। गुलाबी कलर रोमांस का पर्याय है। यह सुंदर कलर न केवल हॉटनेस, सॉफ्टनेस और लव का प्रतिनिधित्व करता है बल्कि इसके साथ एक्टिवनेस और खुशियां भी जुड़ा हुआ होता है। वास्तु के अनुसार, गुलाबी कलर आपके और आपके साथी के बीच के रिश्ते को गहरा करता है और रिश्ते से नगेटिवेटी को दूर रखता है, जिससे यह बेडरूम के लिए सबसे अच्छा कलर माना जाता है।

पीला (Yellow)

बेडरूम में पीला कलर एक बेस्ट चॉइस हो सकती है। पीला कलर आपके बेडरूम में जान डाल सकता है। पीला धूप का कलर है और यह खुशी का प्रतिनिधित्व करता है। यह एक ऐसा कलर है जो एनर्जी और लाइट को कनेक्ट करता है और यह पॉसिटिविटी का पर्याय भी है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, अपने स्लीपिंग रूम में पीला कलर शामिल करना एक बेस्ट विचार हो सकता है क्योंकि यह कलर शांति का प्रतीक है। यदि आपका बेडरूम छोटा है, तो पीला कलर सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह आपके कमरे को बड़ा दिखाने में मदद करता है साथ ही यह लाइट रोशनी को दर्शाता है। नेचुरल लाइट से भी यह कलर कमरे में एक रोमांटिक माहौल बना सकता है। 

अगर आप के भी मन में वास्तु से जुड़े सवाल तो अभी जाने जवाब हमारे बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से 

सफेद (White)

सफेद कलर सभी कलर्स के साथ स्टेबिल्टी और प्योरिटी लाता है। सफेद कलर शांति और सॉफ्टनेस को दर्शाता है। यह घर में रहने वाले लोगो के अंदर भी शांति और सॉफ्टनेस भर देता है। जो घर के अच्छे माहौल के लिए बहुत जरूरी है। घर में सफ़ेद कलर सदाबहार कलर है इससे इंसान कभी ऊब नहीं सकता। सफ़ेद कलर एक ऐसा कलर है जिसे किसी भी कलर में मिलाया जा सकता है। वह हर कलर की चमक में चार चांद लगा देता है।

बैंगनी (Purple) 

पर्पल यानी बैंगनी रंग में कुछ विपरीत रोशनी शामिल होती है जो रोमांस और रोमांटिक वाइब के मूड को बनाए रखती है। बैंगनी कलर आमतौर पर सोने के कमरे (bedroom) में अच्छा लगता है, जिसे आमतौर पर रोमांटिक कलर कहा जाता है। नए मैरिड कपल्स के लिए जरूरी है कि मन शांत रहे और पॉज़िटिव फील करें ताकि एक दूसरे को अच्छे से समझ सकें। 

हरा (Green)

हरा सबसे नेचुरल और बेस्ट कलर है जो एक दूसरे के प्रति रियलिटी और रोमांटिक फीलिंग्स को बनाए रखने में मदद करता है। यह जीवन को अंदर से सरल बनाने में मदद करता है। आमतौर पर, यह गर्मियों के दिनों में, घास की तरह होता है, जिस तरह घास जमीन को ठंडा रखने की कोशिस करती है ठीक उसी तरह हरा रंग आपके बैडरूम को ठंडा फील देने के लिए कोशिस करता है और यह दिन को रोशन भी करता है। जिस तरह हरे रंग के पेड़ देख कर मन को पॉजिटिव फील होता है ठीक वैसे ही हरे रंग के कमरे में व्यक्ति को पॉजिटिव फील होता है। 

नारंगी (Orange)

ऑरेंज कलर चमकीले सूरज के कलर रंगो को बनता है ठीक उसी तरह यह न्यू मैरिड कपल्स के रिश्ते को मजबूती से बनाने में मदद कर सकता है। यह बेडरूम को चमकदार बनाने में मदद करता है और सूरज की रोशनी की तरह जीवन में रोशनी भर सकता है। इसलिए ऑरेंज कलर भी नए शादीशुदा कपल्स की लाइफ के लिए बेस्ट कलर है यह उनके रिश्ते में प्यार, रोशनी और सकारात्मकता ला सकता है। 

यह भी देखें: दांपत्य जीवन को सुखी बनाने के 10 वास्तु उपाय

सही कलर चुनना क्यों ज़रूरी है? ( Why is it important to choose the right color?)

आपके घर या कमरे को एक अच्छा स्थान बनाने के लिए, उसमे पॉजिटिव एनर्जी का होना जरुरी है। यही कारण है कि घर के मालिक पर निर्भर करता है कि वे ऐसे कलर्स का चयन करें जो न केवल उस जगह को सुंदर बनाये बल्कि घर की सकारात्मक ऊर्जा को भी बढ़ाए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, वास्तु के सपोर्टिव कलर आपके मन, शरीर और आत्मा में एक संतुलित स्थिति लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। कलर्स और भावनाओं का आपस में गहरा संबंध है। अलग-अलग कलर विभिन्न भावनाओं को जेनेरेट कर सकते हैं। सही कमरे में सही कलर आपके घर में सही ऊर्जा को जेनेरेट कर सकते हैं और घर के निवासियों को सकारात्मक तरीके से प्रभावित कर सकते हैं।

एक रोमांटिक माहौल का विचार एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होता है। हालांकि, एक बात निश्चित रूप से कही जा सकती है कि एक सुंदर पर्सनल स्थान, यानी एक बेडरूम, आपके रिश्ते के लिए चमत्कार कर सकता है। सही कलर, बेडरूम में अच्छा और रोमांटिक माहौल बना सकते हैं, जिससे मैरिड कपल्स का जीवन आनंदमय हो सकता है।

अगर आप किसी भी प्रकार का ज्योतिषीय मार्गदर्शन प्राप्त करना चाहते हैं तो अभी बात करें एस्ट्रोयोगी के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से।

Love
Hindu Astrology
Vaastu

आपके पसंदीदा लेख

नये लेख


Love
Hindu Astrology
Vaastu
आपका अनुभव कैसा रहा
facebook whatsapp twitter
ट्रेंडिंग लेख

यह भी देखें!

chat Support Chat now for Support