व्यक्तित्व विश्लेषण 2


चिरंजीव ,
आपका व्यक्तित्व नंबर : 2

आपको बदलाव पसंद है और आप नए-नए लोगों से मिलना, नई जगहों की खोज करना पसंद करते हैं। आप चतुर हैं तथा हर तरह का जुगाड़ लगा लेते हैं।आपको अपने जैसे लोगों का साथ ही पसंद आता है।
आप एक जिन्दा तार की तरह हैं तथा बहुत ही प्रतिभाशाली हैं। आप किसी भी तरह की मेहनत करने में पीछे नहीं रहते। आप अपने लिए अव्यवहारिक लक्ष्य निर्धारित करते हैं और अगर आप उन्हें प्राप्त ना कर सकें तो फिर जल्दी ही निराश भी हो जाते हैं। हालांकि आप एक अच्छे खिलाड़ी हैं तथा अपनी टीम के साथ मिल कर खेलना ही पसंद करते हैं लेकिन कभी-कभी आत्मकेंद्रित भी हो जाते हैं।
आप सपनों में खोए रहना पसंद करते हैं इसलिए कभी-कभी परेशान भी हो जाते हैं। आप एक बड़े दार्शनिक हैं। आप बहुत रचनात्मक हैं तथा खुद को पूरी तरह से संयमित व संतुलित रखना पसंद करते हैं। किसी ख़ास मकसद के लिए काम करना कभी-कभी आपको उन लोगों को नज़रअंदाज़ करने को मजबूर कर देता है जो कि आपके बहुत नज़दीक होते हैं।
जिन बातों को आप मजबूती से पेश करना चाहते हैं उनके बारे में आपकी सोच भी मजबूत ही होनी चाहिए। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए तथा बात को समझने की कोशिश करनी चाहिए। अच्छा होगा कि आप दूसरों के नज़रिये की भी कद्र करना सीखें।
आप आसानी से हर किसी पर भरोसा करना पसंद नहीं करते। इसलिए कोई भी आपका आदर्श नहीं होता। इसी कारण आप कभी-कभी अकेले ही रह जाते हैं।
आप बहुत उत्साहवान् हैं। सौभाग्यवश आपको बहुत से अच्छे मौके मिलते हैं लेकिन आप उनका पूरा प्रयोग नहीं कर पाते। ऐसा ना सोचें की आपका आकर्षण हमेशा आपको विपरीत परिस्थितियों से बचा लेगा। आप बहुत भावुक हैं तथा आपको सस्ती लोकप्रियता पाने से दूर ही रहना चाहिए।
आप लचीले हैं तथा आपको चुनौतियां भी पसंद हैं लेकिन कभी-कभी आप कुछ उग्र हो जाते हैं। आप चतुर व चालाक हैं। आपके व्यक्तित्व के कई रूप हैं लेकिन आपको आपनी सफलता पर ध्यान देना चाहिए।
आप दूरदर्शी हैं तथा तस्वीर को बड़ा करके देखने में विश्वास रखते हैं। आप अपने रिश्तों तथा बेकार की बातों में संतुलन रखना जानते हैं तथा शीघ्र ही उसे अपने लाभ के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
TTAPersonalityText

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Support
Chat Now for Support