व्यक्तित्व विश्लेषण 5


चिरंजीव ,
आपका व्यक्तित्व नंबर : 5

आपको आजादी पसंद है। आप जीवन को पूरी तरह से जीने में विश्वास रखते हैं तथा इसके हर पल का मजा लेना चाहते हैं। आपको कभी-कभी अपने कामों पर पछतावा भी होता है। दूसरों की बातों में ना आएं तथा अपना एक अलग अंदाज़ विकसित करें तथा उसी के अनुसार काम करने की कोशिश करें। आपको एक ऐसे व्यक्ति के रूप में खुद को विकसित करना चाहिए जिसके कि अपने विचार हों।
आपमें अपनी बात को कहने की अद्भुत कला है और आप एक अच्छे कलाकरा भी हैं। हालांकि आप टीम में खेलते हैं, लेकिन खुद को सबसे अलग रखने की कोशिश करते हैं। आप हर बात का निर्णय बहुत जल्दी ले लेते हैं, लेकिन फिर भी आपको कोई भी निर्णय लेने से पहले ठीक से सोच लेना चाहिए। आप कोई भी खतरा मोल लेने को तैयार रहते हैं।
आप हमेशा सफलता तथा आजादी की तलाश में रहते हैं। आप चतुर तथा चालाक हैं। आपका अपना एक ख़ास अंदाज़ है। आप रोजमर्रा के कामों से परेशान हो जाते हैं तथा हर काम को अपने अंदाज़ में करना पसंद करते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि कहीं आप अपना संतुलन ना खो बैठें।
विपरीत परिस्थितियों में आप ऑस्ट्रिच की तरह व्यवहार करते हैं, आप अपना सिर रेत में घुसा लेते हैं। बल्कि ऐसे समय में आपको अपनी तर्कशीलता से परिस्थितियों का सामना करने की कोशिश करनी चाहिए। अपनी भावुकता को अपनी निर्णय क्षमता पर हावी ना होने दें।
आप दूसरों को प्रेरित करने वाले हैं। आपका सौभाग्य आपको आगे बढ़ने के कई मौके देता है, लेकिन आप उनका पूरा लाभ नहीं उठा पाते। आपका आकर्षण आपको हमेशा हर परेशानी से बचा लेगा ऐसा सोचना ठीक नहीं होगा। आप बहुत भावुक हैं, लेकिन इस बात का ख़ास ख्याल रखें कि आप सस्ती लोकप्रियता पाने की कोशिश ना करें।
यों तो आप बहुत लचीले हैं तथा आपको चुनौतियां भी पसंद हैं, लेकिन जल्दबाजी करना ठीक नहीं होगा। आप बहुत चतुर हैं। आपके व्यक्तित्व के कई रूप हैं, लेकिन आपको अपनी सफलता पर ही अपना ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करनी चाहिए।
आपमें सफलता पाने की अद्भुत क्षमता है। आप बात को बारीकी से समझते हैं और उसके विस्तार को भी नज़रअंदाज़ नहीं करते। अपने सपनों को सच्चाई में बदलने के लिए आप हर संभव प्रयास करने को तैयार रहते हैं।
Click here for a more personalised numerology reading

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Support
Chat Now for Support