व्यक्तित्व विश्लेषण 8


चिरंजीव ,
आपका व्यक्तित्व नंबर : 8

आप आसानी से हर किसी पर भरोसा करना पसंद नहीं करते। इसलिए कोई भी आपका आदर्श नहीं होता। इसी कारण आप कभी-कभी अकेले ही रह जाते हैं।
आप एक अच्छे इंसान हैं। आप मानवीय गुणों से भरपूर इंसान हैं जो कि हमेशा औरों की मदद करने को तैयार रहते हैं। आप शांति से अपना परिस्थितियों का सामना करते हैं।
आप एक बहुत ही योग्य प्रबंधक हैं तथा व्यवसाय करने की अभूतपूर्व समझ रखते हैं। आप दूरदृष्टि रखते हैं लेकिन कभी-कभी थोड़े उग्र हो जाते हैं। जीवन में आने वाली असफलताओं से परेशान ना हों। जीवन में उदासीनता को अपने ऊपर हावी ना होने दें इसकी बजाय खुद को और मजबूत बनाने की कोशिश करें।
आपको लगता है कि आप भीड़ से अलग हैं, लेकिन आप ये समझ ही नहीं पाते कि वो क्या बात है जो कि आपको औरों से अलग करती है। आप अपने दोस्तों को बहुत सावधानी से चुनते हैं तथा उनसे हर बात खुल कर नहीं करते। आप अपनी भावनाओं को सभी के सामने अभिव्यक्त नहीं करते।आप रोमांटिक सपने देखने में यकीन रखते हैं। आप बहुत भावुक हैं तथा अपने रिश्तों से बहुत ही ज्यादा उम्मीद रखते हैं।
आप आजादी तथा सफलता पाने के लिए हमेशा प्रयासरत्त रहते हैं। आप चतुर हैं। काम करने का आपका अपना एक ख़ास अंदाज़ है। रोजमर्रा के काम करने में आपको उलझन सी महसूस होती है। आप रास्ते में सबसे आगे चलने में विश्वास रखते हैं। लेकिन आपको ध्यान भी रखना चाहिए कि कहीं आप अपना संतुलन ना खो बैठें।
जिन बातों को आप महत्वपूर्ण समझते हैं उनको आपको मजबूती से ही पेश करने की कोशिश करनी चाहिए। आपको अपने गुस्से को नियंत्रण में रखने की कोशिश करनी चाहिए तथा ज्यादा समझदारी विकसित करनी चाहिए। बात को विस्तार से समझें तथा दूसरों के नज़रिये का सम्मान भी करें।
आप थोड़े अव्यवस्थित हैं तथा कौन सी बात कितनी महत्वपूर्ण हैं, ये समझ पाना आपके लिए मुश्किल ही होता है। आप किसी भी योजना की तार्किकता को समझ ही नहीं पाते। सफलता पाने के लिए आपको अपने काम को पूरी मजबूती से करने की कोशिश करनी चाहिए।
आप बहुत लचीले हैं तथा आपको चुनौतियां भी पसंद हैं, लेकिन जल्दबाजी करना ठीक नहीं होगा। आप बहुत चतुर हैं। आपके व्यक्तित्व के कई रूप हैं, लेकिन आपको अपनी सफलता पर ही अपना ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करनी चाहिए।

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।



क्लिक करें
भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Chat Now for Support