स्वामी अंक 7

यह अंक नैपच्यून ग्रह द्वारा शासित होता है, जिसका अर्थ है कि इस अंक वाले व्यक्ति बहुत कल्पनाशील, आदर्शवादी, व सपनों में खोए रहने वाले होते हैं। आप 21 अक्तूबर से 20 नवम्बर व 19 फरवरी से 20 मार्च के मध्य जन्मे व्यक्तियों की ओर बहुत आकर्षित होते हैं। इसी तरह आप अंक 1,3, 4, 5 7 और 8 द्वारा संचालित व्यक्तियों से भी प्रभावित होते हैं। क्योंकि आप जीवन के भौतिक पहलू की ओर अधिक ध्यान नहीं देते इसलिए आप बहुत अधिक धन संचय नहीं कर पाते, लेकिन यहाँ कुछ अपवाद भी हैं और एक सौदागर, निर्यातक, इंजीनियर, डाक्टर आदि के रूप में आप बहुत सफल रह सकते हैं।

आप एक बहुत ही व्यक्तगत व स्वतंत्र प्रवृति के इंसान हैं। आप स्वभाव से उत्तेजक व बदलाव के लिए प्रयासरत्त व्यक्ति हैं। आप यात्रा के बहुत शौकीन हैं और सदा ही नए व भिन्न-भिन्न स्थानों में जाने के लिए तत्पर रहते हैं। आप बहुत ही नियमपसंद व तार्किक व्यक्ति हैं। आप व्यापार में बहुत कुशल होते हैं और इसलिए अच्छी आय अर्जित करते हैं। 7 अंक अध्यात्म से विशेष रूप से जुड़ा है, इसलिए आप अध्यात्मिकता की ओर बहुत आकर्षित रहते हैं। आप स्पष्टवक्ता व निसंकोची हैं और स्वतंत्र रहकर काम करना आपकी विशेषता है। आप स्वभाविक खुशमिजाज, ऊर्जावान् व आशावादी व्यक्ति हैं लेकिन आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।

क्लिक करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
chat Support Chat now for Support
chat Support Support