स्वामी अंक 8

यह अंक शनि ग्रह द्वारा संचालित है, जिसका अर्थ है कि आप में अनुशासन, फुर्ती, लगन व कर्तव्य का आश्चर्यजनक बोध है। आप स्वभाविक रूप से अप्रैल 21 से मई 20 व अगस्त 21 से सितम्बर 20 के बीच जन्मे व्यक्तियों की ओर आकर्षित होते हैं। वैसे ही आप अंक 4, 5, 7 व 8 के द्वारा शासित व्यक्तियों की ओर भी खिंचे चले जाते हैं। यधपि आपको सफलता कुछ देरी से मिलती है, लेकिन आप को धन की कमी कभी नहीं होती। आप सरकार, खनन, कृषि वानिकी एवं निर्माण उधोगों में बहुत अच्छा काम कर सकते हैं।

आप एक सुशील व शांत स्वभाव के व्यक्ति हैं और आप अपनी पसंद के मामले में बहुत संकुचित रहते हैं, इसलिए कई बार आप निराशा का अनुभव भी करते हैं। आप बहुत व्यवहारिक किस्म के इंसान हैं और अपनी न्यायशीलता व उदारता के लिए जाने जाते हैं। आप एक जन्मजात प्रबंधक हैं तथा दूसरें से काम निकालना जानते हैं। आप सदा ही बिना किसी संकोच के लोगों की मदद करने हैं। आप अधिकाँश अधिकार व जिम्मेदारी वाले पदों पर ही रहते हैं। आपको ख्याल रखना पड़ेगा कि कोई आप पर अनावश्यक बोझ ना डाल दे। कई बार आप निरुत्साहित हो जाते हैं और सोचने लग जाते हैं कि क्या जीवन जीने के लायक़ भी है और ऐसे समय पर आप दूसरों से कटना शुरू कर देते हैं।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।

क्लिक करें

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
chat Support Chat now for Support
chat Support Support