ग्रह-नक्षत्रों की चाल से जानिए अमिताभ बच्चन के आने वाले कल का हाल

10 अक्तूबर 2020

बॉलीवुड में महानायक, बिग बी के नाम से मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने अभिनय के दम पर दुनियाभर में लोहा मनवाया है। उन्हें हिंदी फिल्मों में एंग्री यंग मैन के रूप में काफी प्रसिद्धि मिली है। उन्होंने बॉलीवुड में वॉयस नेरेटर के रूप में प्रवेश किया था लेकिन बाद में अभिनय की दुनिया में चले आए। उन्होंने अपनी शुरुआती फिल्मों में सफलता का स्वाद नहीं चखा, लगातार 12 फिल्में फ्लॉप होने के बाद उन्हें बॉम्बे टू गोवा फिल्म से पहचान मिली और इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बॉलीवुड के बाद उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति के साथ टीवी जगत में भी कदम रखा और इस रियलिटी शो को ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया। 

 

अमिताभ बच्चन ने कई कॉमर्शियल फिल्मों में भी अभिनय किया और उनमें से कई में शानदार प्रदर्शन देने के लिए याद किया जाता है। इन फिल्मों को न केवल समीक्षकों द्वारा सराहा गया बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी सफलता मिली। कहने की जरूरत नहीं है, उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार और सम्मान प्राप्त किए, जो एक बड़ी सूची बनाता है। वह मैडम तुसाद, लंदन में अपनी मोम की प्रतिमा स्थापित करवाने वाले पहले एशियाई थे।

 

11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के पुत्र के रूप में इंकलाब श्रीवास्तव का जन्म हुआ था। बाद में पिता के उपनाम को ही अमिताभ ने अपना नाम बना लिया था और अमिताभ बच्चन बन गए थे। उन्हें बचपन से ही कला में गहरी रुचि थी क्योंकि उनके पिता उस समय के एक उल्लेखनीय कवि थे और उनकी मां को अभिनय में गहरी रुचि थी। तो चलिए अमिताभ बच्चन के जन्मदिवस (Amitabh Bachchan Birthday) के उपलक्ष्य में उनकी जन्म कुंडली का विश्लेषण करते हुए  उनका आने वाला समय कैसा रहेगा इसके बारे में एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी से जानकारी लेते हैं। 

 

शहंशाह बनने के पीछे ग्रह-नक्षत्रों का खेल

अमिताभ बच्चन की कुंडली का विश्लेषण करने पर पता चलता है कि उनकी केतु की शक्ति का समर्थन किया जाता है जो उनकी कुंडली में सकारात्मक है। केतु कुछ दैवीय शक्तियों का स्वामी है और अगर यह ग्रह किसी का समर्थन करता है तो जीवन में जबरदस्त सफलता देगा और व्यक्ति को अदृश्य ऊर्जा से भी शक्तियां मिलेंगी। इसलिए बिग बी 12 फिल्में फ्लॉप होने के बाद भी महानायक बन गए। 

 

  • ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, शनि उनकी जन्म कुंडली में भी अच्छा है और सुख स्थान में मौजूद है। वह मन और व्यय स्थान का स्वामी है। तो यह शनि उन्हें संपत्ति, प्रदान कर रहा है। हालांकि शनि भी एक व्यक्ति को कड़ी मेहनत कराता है जो बिग बी के व्यक्तित्व में दिखाई देती है।

  • उनकी कुंडली में बुधादित्य योग भी बन रहा है। यह योग नाम, प्रसिद्धि, धन, ज्ञान आदि के लिए जिम्मेदार है। 

  • बृहस्पति भी अमिताभ जी की कुंडली में लग्न का है और लाभ एवं आय स्थान का स्वामी है। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर बृहस्पति किसी एक का समर्थन करेगा तो कोई भी संदेह नहीं है कि व्यक्ति दुनिया जीत ना सके।

  • वहीं कुंडली में बुध भी लग्न का है और यह आवाज पर प्रभाव डालता है। इसके कारण उन्हें सम्मोहित करने वाली आवाज मिली है। यह उन्हें चतुर, बुद्धिमान भी बनाता है।

 

कैसा गुजरेगा बिग बी का 2021? 

अमिताभ बच्चन जी का जन्म मीन लग्न और तुला राशि में हुआ है। वर्तमान में शुक्र की महादशा चल रही है जो 2013 से लेकर 31 तक रहेगी। शुक्र के साथ अंतर में राहु चल रहे हैं, जो जून 2020 से लेकर जून 2023 रहेंगे। राहु के साथ प्रत्यंतर में भी राहु चल रहे हैं जो जून से लेकर नवंबर तक रहेंगे। इस बीच का समय स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा नहीं कह सकते, क्योंकि महादशा शुक्र की चल रही है और मीन लग्न में शुक्र मारक बन जाता है। स्वास्थ्य के मामले में बहुत अच्छा नही माना जाता है। वहीं अक्टूबर से शनि गुरु का मार्गी होना तो अमिताभ बच्चन जी के लिए बहुत अच्छा है। इनकम, मान-सम्मान व हेल्थ के लिए भी बहुत अच्छा कह सकते हैं लेकिन शनि का मार्गी होना पुत्र संबंधित सुख के लिए  बहुत अच्छा नहीं कह सकते। धन, मान-सम्मान फाइनेंस के लिए तो यह 2021 का समय इनका बहुत अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर अमिताभ बच्चन जी का 2021 और 2022 का जो समय है वह धन, मान-सम्मान, घर में प्रेम प्यार के लिए तो बहुत अच्छा कह सकते हैं पुत्र के लिए बहुत अच्छा नहीं कह सकते। 

 

हम अमिताभ बच्चन के लिए सभी ख़ुशियों की कामना करते हैं और आशा करते हैं कि यह वर्ष उनके लिए बहुत शांति, आनंद और सफलता लाए। 

 

संबंधित लेख

बुलंदियों पर हैं बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के सितारे । बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की कामयाबी के पीछे किन रत्नों का है हाथ?

एस्ट्रो लेख

ज्योतिष के आधार पर भारत के साथ कैसे रहेंगे बाइडन के रिश्ते? जानिए

कोहली के लिए पिता और कप्तान के रूप में कैसा रहेगा साल 2021? जानिए

ग्रह-नक्षत्रों की चाल से जानिए अमिताभ बच्चन के आने वाले कल का हाल

2020 में क्या कहती है सलमान खान की कुंडली?

Chat now for Support
Support