कैसे आयेगी घर में लक्ष्मी? जानिए

क्या आप अपने आर्थिक पक्ष को लेकर चिंतित हैं? धन आता है परंतु रूकता नहीं? तो हो सकता है कि आपसे धन की देवी मां लक्ष्मी रूठ कई हो। आपने अनजाने में ऐसा कुछ कर दिया हो जिसके चलते आप मां लक्ष्मी की कृपा के पात्र बनने के बजाय उनकी कोप के भागी बन गए हैं। अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि कैसे मां लक्ष्मी के कृपा के पात्र बनें। आपके इसी सवाल का हम जवाब दे रहें। कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिन्हें करने से निश्चित ही आप धन की देवी लक्ष्मी के कृपा के भागीदार बनेंगे।

लक्ष्मी लाने के उपाय

यहां हम आपको कुछ सरल व उपयोगी उपाय बता रहे हैं। जिन्हें करने से आप धन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। परंतु इन्हें आपको पूरे विश्वास के साथ करना होगा। तभी इसका लाभ आपको मिल सकेगा। मन में किसी तरह का संदेह रखने से आपको लाभ नहीं मिलेगा।

घर की लक्ष्मी का करें सम्मान

सबसे पहला और कारगर उपाय है घर की लक्ष्मी का सम्मान करना यानी की घर की महिलाओं का आदर करना। उन्हें उचित मान देना। अगर आपका आपकी गृहलक्ष्मी के साथ मनमुटाव चल रहा है तो इसे शीघ्र ही हल कर लें। यदि आप इस विवाद को सुलझाने की कोशिश कर चुके हैं और असफल रहे हैं तो इसमें आपका कोई दोष नहीं है। दोष है तो आपकी कुंडली में, जी हां कुंडली में दोष! अब आप सोच रहे होंगे कि इसका कुंडली से क्या लेना देना है? तो हम आपको बता दें कि इसका आपकी कुंडली से सीधा कनेक्शन है। ज्योतिष शास्त्र की माने तो कुंडली का सप्तम भाव घर परिवार का होता है। जिसमें कोई पाप ग्रह का बैठना या उसका इस भाव पर दृष्टि पड़ना आपके पारिवारिक जीवन में समस्याएं लाता है। ऐसे में आपको ज्योतिषाचार्य से कुंडली का आकलन करवाकर अपने इस दोष का निवारण करना चाहिए। यदि आप अपने इस समस्या का उचित समाधान चाहते हैं तो एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर बात कर सकते हैं। इनकी गाइडेंस से घर में शांति की स्थापना कर लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं।

शुक्रवार को मां लक्ष्मी की करें उपासना

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें। इसके बाद कमलगट्टे की माला से माता के बीज मंत्र का जाप करें। इसके बाद आटे में गुड़ मिलाकर गाय को रोटी खिलाएं। इस उपाय से भी माता प्रसन्न होंगी। साथी ही आपको झाड़ू मंदिर में दान करना चाहिए। इसके अलावा आप ज्योतिष से अपने राशि के अनुसार लक्ष्मी उपासना कर अधिक फल प्राप्त कर सकते हैं।

वास्तु के अनुसार घर में चीजें रखना

घर में लक्ष्मी का न रूकना या न आने कारण आपके घर का वास्तु भी हो सकता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं। क्योंकि वास्तु शास्त्र में सभी दिशाओं को उनके शाक्ति व विशेषता के आधार पर विभाजित किया गया है। यदि घर में कोई चीज दिशाओं के अनुरुप नहीं है तो भी घर में धन आगमन में बाधा उत्पन्न होती है। जानें घर में कौन सी वस्तु रखने से होगा धन लाभ। जैसे हम सोने के समय सिर हमेशा दक्षिण दिशा में ही रखकर सोते हैं। इसी तरह घर में धन रखने की जगह भी वास्तु सम्मत होनी चाहिए। जिससे धन आगमन हो सके। इसलिए आप के लिए घर में धन रखना कहां ठीक रहेगा इस विषय पर आप एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर से परामर्श ले सकते हैं। प्राप्त मार्गदर्शन से आप अपने घर में धन बाधा को समाप्त कर सकते हैं। धन लाभ के लिए करें मोर पंख का उपयोग करें।

अपने शुक्र को मजबूत करें

आम तौर पर सुख-समृद्धि के कारक ग्रह माने जाने वाले शुक्र का उपाय करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। यदि आपकी कुंडली में शुक्र कमजोर है या मृत अवस्था में हैं तो आपको लाभ नहीं होगा। जिसके कारण आपके जीवन से सुख शांति का चली जाएगी। शुक्र को प्रेम का भी कारक माना जाता है। इन्हीं की कृपा से आपके जीवन में प्रेम संचार होता है। इसलिए आपको शुक्र का उपाय जरूर करना चाहिए।

एस्ट्रो लेख

शुक्र का सिंह र...

ऊर्जा व कला के कारक शुक्र माने जाते हैं। शुक्र जातक के किस भाव में बैठे हैं यह बहुत मायने रखता है। शुक्र के हर परिवर्तन के साथ जातक की कुंडली में शुक्र की स्थिति में भी बदलाव आता ह...

और पढ़ें ➜

विदेश जाने का य...

क्या आपको पता है कि आपके विदेश जाने राज आपके हथेली में छुपा है? क्या आप इस बात को मानते है कि हमारे हथेलियों की लकीर में छिपा है हमारे किस्मत का राज? यदि जवाब हां में है तो ठीक यदि...

और पढ़ें ➜

भाद्रपद - भादों...

हिन्दू पंचांग के अनुसार साल के छठे महीने को भाद्रपद अथवा भादों का महीना कहा जाता है। ये श्रावण माह के बाद और आश्विन माह से पहले आता है। सावन शंकर का महीना है तो भादों श्रीकृष्ण का ...

और पढ़ें ➜

भाई की सुख समृद...

हिंदू धर्म में कई तरह के रीति-रिवाज और परंपराएं विद्यमान है। दुनियाभर में भारत को त्योहारों का देश कहा जाता है, यहां आए दिन कोई न कोई पर्व मनाया जाता है। वहीं किसी भी तीज-त्योहार क...

और पढ़ें ➜