IPL 2018 पहला मैच CSK vs MI - कौन बनेगा विजेता, पढ़ें मैच की भविष्यवाणी

bell icon Fri, Apr 06, 2018
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
IPL 2018 पहला मैच CSK vs MI - कौन बनेगा विजेता, पढ़ें मैच की भविष्यवाणी

आईपीएल का बिगुल बज चुका है। 7 अप्रैल को चेन्नई और मुंबई आईपीएल 11 सीज़न का पहला मैच खेलने जा रही हैं। दोनों ही टीम काफी मजबूत टीम हैं। मुंबई जहां दसवें सीज़न की चैंपियन होने के साथ ही 3 बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर सबसे शक्तिशाली टीम है वहीं चेन्नई की टीम को भी कम आंकने की आवश्यकता नहीं है। चेन्नई भी दो बार ट्रॉफी जीत चुकी है। इसके अलावा चेन्नई की खास बात यह भी है कि यह चार बार उपविजेता भी रही है जो कि सबसे अधिक है। हालांकि आईपीएल के दस सीज़न में दो सीज़न चेन्नई को बाहर भी रहना पड़ा है। यदि इस नज़रिये से देखें तो चेन्नई सर्वश्रेष्ठ टीम दिखाई देती है।


मुंबई की टीम

रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, पैट कमिंस, एविन लैविस, सूर्यकुमार यादव, मुस्तफिजुर्र रहमान, बेन कटिंग,  राहुल चाहर, जेसन बेहरेनड्रॉफ, प्रदीप सांगवान, जेपी ड्यूमिनी, सौरभ तिवारी, तेजिंदर सिंह, अकिला धनंजय, अंकुल रॉय, मयंक मार्कंडे, मोहसिन खान, आदित्य तारे, सिद्धेश लाड, शरद लुंबा, एमडी निधीश


चेन्नई की टीम

महेन्द्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, केदार जाधव, रविंद्र जड़ेजा, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वॉटसन, शार्दुल ठाकुर, अंबाति रायडू, हरभजन सिंह, मुरली विजय, फाफ डू प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, मिचेल सैंटनर, लुंगी नगिडी, आसिफ केएम, जगदीशन नारायाण, ध्रुव शौरे, चैतन्य बिश्नोई, मोनू कुमार, कनिष्क सेठ, क्षितिज शर्मा।

मैच में टीम का प्रदर्शन तो मायने रखता ही है लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किस्मत नाम की भी चीज़ होती है। आपका लक कितना काम करेगा। किस्मत आपके कितने साथ रहेगी? आईपीएल 2018 के पहले मैच में ग्रह किस टीम के कप्तान पर मेहरबान रहेंगें और किसे परेशान करेंगें आइये जानते हैं ज्योतिषीय भविष्यवाणी।


मुंबई इंडियन्स – रोहित शर्मा के सितारे

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा हैं। 30 अप्रैल 1987 को जन्में रोहित शर्मा की सूर्य राशि वृषभ बनती है। वर्ष 2018 के लग्न अनुसार इनकी राशि भाग्य स्थान में बन रही है। राशि स्वामी शुक्र वर्ष लग्न से सुख भाव में विराजमान हैं। किस्मत इनका शत प्रतिशत साथ दे सकती है। लेकिन साथ ही राशि स्वामी के साथ शनि व सूर्य का होना हो सकता है इनके स्वयं के प्रदर्शन को प्रभावित करे।


चेन्नई सुपर किंग्स - महेंद्र सिंह धोनी के सितारे

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी हैं और मुंबई इंडियन्स रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही है। 7 जुलाई 1981 को जन्में महेंद्र सिंह धोनी की सूर्य राशि कर्क है। साल 2018 का आगमन कन्या लग्न में हुआ है। वर्ष लग्न से इनकी राशि लाभ स्थान में बन रही है। राशि स्वामी चंद्रमा इनकी राशि से लाभ स्थान में तो वर्ष लग्न से भाग्य में बैठे हुए हैं जो इनके भाग्य को मजबूत बना रहे हैं। हालांकि वर्षारंभ के समय ही इनकी राशि में राहू विराजमान हैं जो कि इनके लिये परेशानी भी खड़ी कर सकते हैं।


7 अप्रैल 2018 को ग्रहों की स्थिति

आईपीएल 2018 का पहला मैच 7 अप्रैल को मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम में 8 बजे से खेला जायेगा। स्थानीय समयानुसार मैच तुला लग्न में आरंभ हो रहा है। लग्न स्वामी शुक्र सप्तम भाव में गोचर कर रहे हैं। रोहित शर्मा की सूर्य राशि वृषभ के स्वामी भी शुक्र हैं जो कि उनके लिये एक प्लस प्वाइंट हो सकते हैं। वहीं अगर धोनी की राशि के स्वामी चंद्रमा की बात करें तो चंद्रमा मैच लग्न के अनुसार पराक्रम में शनि व मंगल के साथ गोचर कर रहे हैं। ज्योतिषीय विश्लेषण के अनुसार देखा जाये तो चेन्नई का पलड़ा भारी रह सकता है।

हालांकि यह ज्योतिषीय आकलन केवल सूर्य राशि के अनुसार किया गया है। सटीक आकलन के लिये ज्योतिषाचार्य चंद्र कुंडली को प्राथमिकता देते हैं। वैसे भी मैदान पर केवल कप्तान ही नहीं खेल रहे होते बल्कि पूरी टीम खेलती है। किस खिलाड़ी की किस्मत कब चमक जाये क्रिकेट के खेल की तरह किस्मत का खेल भी काफी हद तक अनिश्चितताओं भरा रहता है।

आपकी किस्मत कब चमकेगी इसके लिये आप एस्ट्रोयोगी पर इंडिया के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से गाइडेंस ले सकते हैं।


यह भी पढ़ें

PL 2018 – कौन बनेगा आईपीएल 2018 का चैंपियन?

chat Support Chat now for Support
chat Support Support