जॉब प्रमोशन पाने के लिए करें ये रामबाण ज्योतिष उपाय

16 मार्च 2020

आज का दौर कॉम्पटीशन का दौर है जहां पर हर इंसान एक दूसरे से आगे बढ़ने की होड़ में लगा हुआ है। ऐसे में कार्यस्थल पर ये कॉम्पटीशन और अधिक बढ़ जाता है जब बात अप्रेजल और इंक्रीमेंट की आती है, तो जितनी एक कर्मचारी के लिए उसकी सैलरी महत्वपूर्ण है उतना ही अप्रेजल भी उसके लिए जरूरी है। आमतौर पर कंपनियां मार्च और अप्रैल माह को अप्रेजल का सीजन कहती हैं। इस महीने में ही प्रमोशन (Job Promotion) और इक्रीमेंट होता है। वहीं कई बार लोग सालभर कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन उनका अप्रेजल नहीं होता है ऐसे में उनका मनोबल टूट सा जाता है। यदि आपको भी लगातार मेहनत के बाद प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है तो ज्योतिषशास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको अपनाकर आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 

 

क्या आपकी कुंडली में बन रहे हैं प्रमोशन के योग जानने के लिए एस्ट्रोयोगी के अनुभवी एस्ट्रोलॉजर्स से अभी बात करें। 

 

  • यदि किसी जातक की कुंडली में ग्रहों का दोष होता है तो उसे नौकरी में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके निवारण के लिए जातक को घर पर नवग्रह हवन या मंदिर में नवग्रह का अभिषेक करना चाहिए। इससे राहु-केतु के दोषों से भी मुक्ति मिलती है।  

  • शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाने से नौकरी संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। शनि मंत्र का जाप करने से शनि के दुष्प्रभाव कम होते है। 

  • यदि आप बिजनेसमैन हैं और आपको व्यापार में लगातार हानि हो रही है तो आपको व्यापार वृद्धि यंत्र को स्थापित करना चाहिए। इस यंत्र को स्थापित करने से धन लाभ और आर्थिक हानि का संकट दूर होता है। इतना ही नहीं व्यापार में वृद्धि भी होती है।

  • यदि आप प्रमोशन (Job Promotion) चाहते हैं तो प्रतिदिन सुबह-सुबह सूर्य को जल अर्पित करें और अर्घ्य के लिए तांबे के लोटे का प्रयोग करें इसके साथ ही जल में लाल मिर्च के दाने भी डाले। यह उपाय आपको प्रमोशन दिला सकता है। 

  • यदि आप अप्रेजल की इच्छा रखते है तो आपको रोजना पक्षियों को मिश्रित अनाज खिलाना चाहिए। आपको 7 तरह के अनाजों को एक साथ मिलाकर पक्षियों को खिलाना चाहिए। इसमें गेहूं, ज्वार, मक्का, बाजरा, चावल और दालें भी शामिल हैं। 

  • यदि किसी जातक को प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो गुरुवार के दिन किसी मंदिर में पीली वस्तुओं का दान करना चाहिए। हर सुबह नंगे पैर घास पर चलना चाहिए। 

  • यदि आप अप्रेजल चाहते हैं तो घर में हनुमान जी की उड़ती हुई तस्वीर को रखें और उनकी पूजा करें। प्रत्येक मंगलवार को बजरंग बाण और हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

 

यह भी पढ़ें

कुंडली में किन ग्रहों की चाल से बिगड़ता है नौकरी का हाल? जानिए । नौकरी की चिंता है तो इसे पढ़ें राहत मिल सकती है! । कहां होगा आपको लाभ नौकरी या व्यवसाय ?

एस्ट्रो लेख

क्या आप भी जन्मे हैं मार्च महीने में? तो जानिए अपना स्वभाव

Shubh Muhurat March 2021 - मार्च माह में शुभ मुहूर्त और प्रमुख तीज-त्योहार

फागुन – फाल्गुन मास के व्रत व त्यौहार

सत्यनारायण भगवान की व्रत कथा व पूजन विधि

Chat now for Support
Support