ज्योतिष हस्तरेखा: हाथ की वो 10 रेखाएं जो आपको बनाती हैं भाग्यशाली

bell icon Wed, May 04, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
हस्तरेखा ज्योतिष: हाथ की वो 10 रेखाएं जो आपको बनाती हैं भाग्यशाली

हम सभी चाहते है कि हमें अपने जीवन में हर वो चीज़ मिले जिसे हम पाना चाहते है, चाहे वो अच्छी नौकरी हो, धन-दौलत हो, मनचाहा जीवनसाथी हो या फिर सौभाग्य हो। 

लेकिन ये सब हर किसी को नहीं मिलता है, वो लोग बहुत भाग्यशाली होते है जिन्हें वो सब मिलता है जिसकी वे चाहत रखते है। क्या आप जानते है हमारे हथेली की कुछ रेखाएं हम भाग्यशाली बना सकती है? अगर नहीं, तो हमारी ये वीडियो अंत तक जरूर देखे….आइये जानते है हाथ की उन 10 रेखाओं के बारे में जो हमें भाग्यशाली बनाती है।  

क्या होता है हस्ररेखा शास्त्र?

  • हस्तरेखा शास्त्र (Palm Reading in Hindi) के अनुसार, किसी व्यक्ति की हथेली में हस्त रेखाओं और चिन्हों का विश्लेषण करके उस इंसान के बारे में बताया जाता है। 
  • हथेली की रेखाओं से व्यक्ति की नौकरी, धन, व्यापार, परिवार,भाग्य आदि के विषय में जान सकते है। 
  • थेली पर भाग्य रेखा के साथ आयु रेखा, मस्तक रेखा, सूर्य रेखा का विशेष महत्व होता है। 
  • हथेली में रेखाओं की स्थिति से हम जानेंगे कि क्या आप सौभाग्यशाली है?

आइये जानते हैं कौन सी हैं वो रेखाएं जो चमका सकती हैं आप का भाग्‍य 

  1. ऐसे व्यक्ति जिनकी हथेली में भाग्य रेखा सीढ़ीनुमा खत्म होती है ऐसे लोग काफ़ी मेहनती होते हैं। ये लोग अपनी कड़ी मेहनत और लगन से अपना  भाग्य बदलने की क्षमता रखते हैं। अगर आपकी भाग्य रेखा के अंत में अन्य रेखाएं बृहस्पति पर्वत की तरफ जा रहीं हैं तो ऐसे व्यक्ति में नेतृत्व के गुण पाए जाते हैं। ऐसी रेखा वाले लोगों को अक्सर कहा जाता है कि इनकी भाग्य रेखा(bhagya rekha) ही इनकी सफलता की कुंजी है।

  • हथेली के बीच में मस्तिष्क रेखा से निकलकर किसी रेखा के शनि पर्वत तक जाने को बहुत ही उत्तम माना जाता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, ऐसा व्यक्ति साधारण परिवार में जन्म लेने के बाद भी अपनी योग्यता के बल पर सफलता हासिल करता है। 

  • अगर किसी इंसान की हथेली में भाग्य रेखा से कई शाखाएं निकल रही होती हैं तो इसे शुभ माना गया है। इन्हें ऑफिस में अच्छे परिणाम प्राप्त होते है। इन्हें प्रमोशन भी जल्दी मिलता है और पैसों की कमी नहीं होती है। भाग्य रेखा से निकल रही शाखाओं का अंत अगर किसी पर्वत पर होता है, तो ये लोग किसी रचनात्मक कार्य या अपने व्यापार से भी समाज में अपनी पहचान बनाने में सफल होते हैं।

  • हथेली में अंगूठे के नीचे जीवनरेखा से घिरा हुआ होता है शुक्र पर्वत। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, यदि इस जगह से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत तक पहुंच रही है तो इससे शादी के बाद व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है। 

  • अगर किसी इंसान की हथेली में भाग्य रेखा कटी हुई होती है तो उस व्यक्ति को जीवनभर संघर्ष और कष्टो से जूझना पड़ता है। यदि भाग्यरेखा लंबी होकर मध्यमा के किसी पोर तक पहुँचती है तो सफलता ऐसे इंसान से दूर रहती है। 

  • कलाई से निकल रही रेखा अगर शनि पर्वत पर पहुंचकर अलग हो जाए और ये रेखा गुरू पर्वत यानि तर्जनी उंगली के नीचे पहुँच जाए तो व्यक्ति बेहद दानी होता है। ऐसा इंसान उच्च पद और प्रतिष्ठा का पात्र होता है। 

  • अगर किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत की ओर विवाह रेखा जाती है, तो ऐसे लोगों की शादी अमीर घराने में होती है और उनका जीवनसाथी भी उनका आदर करता है। ये लोग हर सुख-सुविधा से पूर्ण जीवन जीते है। 

  • अगर किसी व्यक्ति की हथेली में बुध पर्वत पर खड़ी रेखाएं हो, तो उन्हें घर-परिवार और समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है। इन्हें जीवन में कई उपलब्धियां हासिल होती हैं। 

  • किसी इंसान की दाहिने हथेली में बुध से निकलने वाली रेखा चंद्र पर्वत से मिल रही है और जिन लोगों की जीवन रेखा भी चंद्र पर्वत पर पहुंचकर रुक जाती है, तो इसका मतलब है कि आपको कही से धन प्राप्त हो सकता है।

  • अगर किसी इंसान की हथेली में भाग्यरेखा जीवन रेखा से दूर होती है और चंद्र, भाग्य और मस्तिष्क रेखाएं मिलकर त्रिकोण जैसी आकृति बना रही है। ये सभी रेखाएं दोष रहित और सारे ग्रह पूरी तरह से विकसित हो, तो ऐसे लोग किस्मत के धनी होते है। 

  • कुछ लोगों की हथेली में हस्तरेखा में भाग्यरेखा एक से ज्यादा होती है। क्या आपकी हथेली में भी कोई ऐसी रेखा है, तो इसका मतलब है कि आपके ऊपर नवग्रहों की कृपा है इसलिए कभी भी आपकी किस्मत चमक सकती है।

    देश के प्रसिद्ध ज्योतिषियों द्वारा अपना व्यक्तिगत भविष्यफल प्राप्त करने के लिए आज ही डाउनलोड करें एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर ऍप गूगल प्ले स्टोर या iOS ऐप स्टोर से,

    Des:

    हमारी हथेली में हमारा भाग्य और हमारी किस्मत छुपी होती है। जिन सवालों के जवाब इंसान को कहीं नहीं मिलते है हमारे हाथ की रेखाओं में उन सवालों के जवाब लिखे होते है, बस जरुरत होती है उन संकेतों को समझने की। आपका करियर कैसा होगा? पारिवारिक जीवन होगा सुख-शांतिपूर्ण से? कैसा होगा आने वाला भविष्य? इन सभी सवालों के जवाब आप एस्ट्रोयोगी के वीडियो से जान सकते है, जिसके माध्यम से हम आपको बताएंगे कि हाथ की ये 10 रेखाएं बनाती है आपको भाग्यशाली, इस वीडियो को अंत तक देखना न भूलें।  

    स्ट्रोयोगी के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से प्राप्त करें व्यक्तिगत भविष्यवाणी, अभी संपर्क करें!

    ये भी पढ़ें:

    प्रेमव्यवसाय ➔  स्वास्थ्यवित्त  ➔हिंदी ज्योतिषटैरोअंकज्योतिषफेंगशुई ➔ 

    वास्तुआध्यात्मिकता ➔  ग्रह गोचर  ➔ प्रसिद्ध व्यक्तिवैदिक ज्योतिष