ब्रेकअप से बचने के ज्योतिषीय उपाय

Thu, Jan 19, 2023
Team Astroyogi  टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
Thu, Jan 19, 2023
Team Astroyogi  टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
ब्रेकअप से बचने के ज्योतिषीय उपाय

क्या आपके जीवन में छोटी-छोटी बातें आपके रिश्ते को ब्रेकअप तक ले आती हैं? जरुरी नहीं इसके लिए आप जिम्मेदार हों, इसलिए सबसे पहले अपनी कुंडली के अंदर चल रही ग्रह स्तिथि को समझे  और इससे बचने के लिए कुछ सरल उपाय जानें।  

दुनिया में आज हर व्यक्ति अपने कार्यों में व्यस्त होने कारण, अपने रिश्तों को समय नहीं दे पा रहा है। जिसकी वजह से देखा जा रहा है कि आज के समय में रिश्तों में ब्रेकअप आम बात हो गई है। अक्सर देखा जाता है जो दो लोग एक दूसरे से प्यार करने की कसमें खाते थे, वे आगे चलकर लड़ने झगड़ने लग जाते हैं। दो प्यार करने वाले अचानक यह तय कर लेते है कि अब वह साथ नहीं रहेंगे। वे लोग लगातार बढ़ रही गलतफहमियों और झगड़ों के चलते यह कदम उठाते हैं। हालांकि क्या आपने कभी यह सोचा है कि ब्रेकअप के लिए ग्रह गोचर भी कारण हो सकते हैं लेकिन यह एक सच्चाई है कि ब्रेकअप को हैंडल करना बहुत मुश्किल है। हर किसी के मन में एक सवाल होता है कि मेरे साथ ही ऐसा क्यों हुआ, लेकिन हमें इसका जवाब नहीं मिल पाता है। ज्योतिषशास्त्र की मानें तो आप ब्रेकअप से बचने के लिए अपनी कुंडली के दोष भी चेक करा सकते हैं क्योंकि हमारी कुंडली भी हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ तय करती है। इसके साथ ही हमें एक अच्छे वैदिक ज्योतिषी से उपाय समाधान भी जानने चाहिए, जिससे हम अपने रिश्ते में चल रही समस्याओं का समाधान कर सकें। आइये जानते हैं कुछ ऐसे कारण और उपाय जिनकी सहायता से हम जीवन में चल रही सभी समस्यों से छुटकारा पा सकते हैं। 

ज्योतिष के माध्यम से, यह समझना बहुत आसान होगा कि अचानक रिश्ते क्यों टूटते हैं ? इसके लिए हमारे बेस्ट एस्ट्रोलॉजर से बात करें  

क्यों होता है ब्रेकअप?  

जब हम किसी रिश्ते में होते हैं तो हम उसमें अच्छी और बुरी दोनों तरह की परिस्थितियों का सामना करते हैं। छोटी मोटी गलतफहमी या झगड़े हर रिश्ते का हिस्सा होते हैं। हालांकि अगर यह मुश्किलें बड़ा रूप लेने लग जाएं तो आपके रिश्ते को तोड़ भी सकती हैं। इसके पीछे कई बार कुछ ऐसे ज्योतिषीय कारण भी शामिल होते हैं जो व्यक्ति की कुंडली और उसके जीवन को प्रभावित करते हैं।       

  • कुंडली में कुछ ग्रहों का गोचर, प्यार और रिश्ते के खत्म होने का कारण बन सकता है। ब्रेकअप को प्रभावित करने वाले पाप ग्रह, राहु, और सूर्य भी रिलेशनशिप को प्रभावित करने वाले ग्रह हो सकते हैं। इसके अलावा ब्रेकअप का एक कारण मंगल दोष भी हो सकता है।
  • शुक्र के साथ शनि की युति भी संबंध टूटने का कारण बन सकती है। वैसे तो प्यार में सफलता के लिए शुक्र जिम्मेदार हो सकते हैं लेकिन अगर आपकी कुंडली में शुक्र कमजोर हैं तो यह ब्रेकअप का कारण भी हो  सकते हैं।
  • कुंडली में यदि राहु और केतु 5वें भाव के स्वामी को प्रभावित करते हैं, तो रिश्ते गलत तरीके से खत्म हो सकते हैं।
  • किसी भी जातक की कुंडली में 7वां भाव विवाह से संबंधित होता है लेकिन यदि 7वें भाव में मंगल, शनि, राहु और केतु कमजोर हैं तो वे मैरिड लाइफ में संघर्ष पैदा कर सकते हैं।
  • ज्योतिष में चंद्रमा को भावनाओं और विचारों के शासक के रूप में जाना जाता है। यदि कुण्डली में राहु, केतु और चन्द्रमा जैसे ग्रह एक साथ आ जाएं तो यह संबंध टूटने का कारण बन सकते हैं।
  •  इसके अलावा अगर कुंडली में चंद्रमा छठवें, आठवें और बारहवें भाव में कमजोर हैं, तो भी आपके प्रेम संबंध खत्म हो सकते हैं।

उपाय

ज्योतिष शास्त्र के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह कमजोर ग्रहों के प्रभाव को कम करने के लिए विभिन्न प्रकार की समस्याओं के उपाय प्रदान करता है। नीचे दिए गए कुछ उपाय आपके प्रेम संबंधों में आने वाली समस्याओं से छुटकारा पाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

  1. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, शुक्रवार के दिन लव कपल्स (couples) एक दूसरे को सफेद फूल (white flowers) या मिठाई एक दूसरे को भेंट(Gift) कर सकते हैं।
  2. इसका प्रभाव कम करने के लिए लव स्टोन या पेंडेंट भी पहन सकते हैं यह भी काफी मदद करेगा।
  3. आप कुंडली के अनुसार पांचवे भाव को प्रभावित करने वाले रत्न भी पहन सकते हैं। हालांकि यह ग्रह की स्थित के अनुसार और किसी विद्वान ज्योतिषी की सलाह के अनुसार ही धारण करें।

यदि कुंडली में प्रेम भाव अच्छी स्थिति में नहीं है तो आप एस्ट्रोयोगी पर मौजूद बेस्ट ऐस्ट्रोलॉजर से सलाह ले सकते हैं।

Love

आपके पसंदीदा लेख

नये लेख


Love
आपका अनुभव कैसा रहा
facebook whatsapp twitter
ट्रेंडिंग लेख

यह भी देखें!

chat Support Chat now for Support