Women's Day - महिलाओं के लिए राशिनुसार कैसा रहेगा 8 मार्च का दिन

06 मार्च 2020

8 मार्च का दिन महिलाओं के विशेष महत्व रखता है। जैसा कि हम जानते हैं इस दिन को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन महिलाओं के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इस लेख में हम ज्योतिषीय दृष्टि से सभी 12 राशियों की महिलाओं का यह दिन कैसा रहेगा इस बारे में जानेंगे।

 

राशिनुसार कैसा रहेगा महिला दिवस 2020

मेष राशि

इस राशि की महिलाओं का दिन ऊर्जावान रहेगा। आपकी राशि के स्वामी मंगल, आपकी ही राशि में स्थित हैं जिसका आप पर शुभ प्रभाव रहेगा। आपके करियर में आ रही रूकावटे दूर होगीं और तरक्की के नये अवसर मिल सकते हैं। साथ ही एक सैनिक की तरह आप अपने दायित्वों को निभा सकेंगी। आपको धन लाभ हो सकता है, क्योंकि इसका योग बनता दिखाई दे रहा है। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा।

 

वृषभ राशि

इस राशि की महिलाओं के लिए यह दिन खास रहने वाला है। करियर में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है। वृषभ राशि की महिलाओं का यह वो समय है जब ये अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होगीं। इसके लिए आपको अपने जीवन साथी या मित्र से उचित सलाह मिल सकता है। प्रेम संबंध से सुख की प्राप्ति होगी।

 

मिथुन राशि

मिथुन राशि की महिलाओं को दिन की शुरूआत में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। परंतु आपके पराक्रम को सूर्य देव ऊर्जा दे रहे हैं जिससे आपको अपने पिता या सीनियर से सहयोग मिलेगा और आप आने वाली चुनौतियों का सामना आसानी से कर सकेगीं।

 

एस्ट्रोयोगी को बनाएं अपनी लाइफ का GPS और लें इंडिया के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से गाइडेंस। पंडित जी से अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

कर्क राशि

इस राशि की महिलाओं को परिवार से सुख की प्राप्ति होगी। आपका भाग्य उन्नति की ओर अग्रसर हो रहा है। लेकिन आपको इस समय अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें। कर्क राशि की महिलाओं के लिए संतान सुख की प्राप्ति के योग बनेगें। आप अपने आत्मबल को मजबूत बनाएं रखें।

 

सिंह राशि

इस राशि की महिलाओं को अपने ईगो को कंट्रोल में रखने की आवश्यकता है, नहीं तो आपके पारिवारिक संबंधों में तनाव आ सकता है। पेशेवर महिलाओं को करियर के लिए ज्यादा प्रयास करना पड़ सकता है। लेकिन आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा। अपनी बातों को बड़े विनम्रता के साथ रखें और शत्रु पक्ष से सावधान रहें।

 

कन्या राशि

कन्या राशि की महिलाओं के लिए इस दिन भाग्य का साथ मिलेगा जिससे कार्यक्षेत्र में उन्नति होने का योग बन रहा है। आपके ऊपर से शनि की ढय्या उतर रही है जिसके कारण आपको घुटनों व कमर से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू यात्राओं का योग बन रहा है जो आपके लिए लाभप्रद हो सकती हैं।

 

तुला राशि

तुला राशि की महिलाओं के लिए इस समय नया घर या नया वाहन खरीदने का योग बनता दिखाई दे रहा है। साथ ही कुछ पैतृक संपत्ति की प्राप्ति का भी योग बन रहा है। व्यापार के संबंध में यात्राएं हो सकती हैं जो आपके लिए शुभफलदायी होगी। इस राशि की महिलाओं के जीवन में कुछ मांगलिक कार्य होने का योग बन रहा है।

 

वृश्चिक राशि

इस राशि की महिलाओं को नए रोज़गार के अवसर प्राप्त होगें। भाग्य का आपको भरपूर साथ मिलेगा। परंतु इस समय आपके लिए आकस्मिक दुर्घटना का योग बन रहा है। आप से शनि की साढ़े साती उतर रही है, इसलिए कोई भी जाखिम भरा कार्य करने से बचें।

 

धनु राशि

इस राशि की महिलाओं को दिन की शुरूआत में अपने कार्य को सफल बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। इसके पश्चात आगे आने वाले समय में प्रतिस्पर्धा में सफलता मिलने का योग बन रहा है। अपने जीवन साथी से भरपूर सहयोग प्राप्त करने के लिए संबंध में मिठास बनाएं रखें।

 

मकर राशि

इस राशि की महिलाओं के लिए यह दिन कार्यक्षेत्र में अच्छा परिणाम देगा। परंतु स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में विस्तार का योग बन रहा है। लेकिन बुद्धि भ्रमित रहेगी और मन स्थिर नहीं रहेगा। इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले काफी विचार-विमर्श करें।

 

कुंभ राशि

इस राशि की महिलाओं का भाग्य इनका खूब साथ देगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने का योग बन रहा है लेकिन आपके मन में कार्यक्षेत्र के प्रति तनाव आ सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। परंतु आपको अपने स्वास्थ्य पर इस समय विशेष ध्यान देने की जरूरत है। खान-पान का खासा ख्याल रखें। व्यक्तिगत जीवन में कुछ तनाव आ सकता है।

 

मीन राशि

इस राशि की महिलाओं के यह समय करियर के अनुकूल रहने वाला है। पदोन्नति का योग बन रहा है। पारिवारिक संबंधों में उतार- चढ़ाव रहेगा। परंतु निर्णय लेने की शक्ति प्रबल होगी। स्वास्थ्य के दृष्टि से पेट संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें।

 

एस्ट्रोयोगी परिवार की तरफ से समस्त महिलाओं को महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं 

एस्ट्रो लेख

नौकरी की चिंता है तो इसे पढ़ें राहत मिल सकती है!

बजट 2020 - कैसा रहेगा आपके लिये 2020 का आम बजट

साल 2020 नौकरी करने वालों के लिए कैसा रहेगा? जानिए राशिनुसार

किस राशि को मिलती है अच्छी नौकरी?

Chat now for Support
Support