कैसा होता है ज्योतिष के अनुसार B अक्षर वालों का व्यक्तित्व?

bell icon Wed, May 11, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
कैसा होता है ज्योतिष के अनुसार B अक्षर वालों का व्यक्तित्व

नाम आपकी और हमारी पहचान होता है इसी से ही समाज में किसी भी व्यक्ति को भी जाना जाता है। लेकिन इससे भी ज्यादा महत्व आपके नाम के पहले अक्षर का भी होता है। आपके नाम के पहले अक्षर से आपके व्यक्तित्व, गुण और स्वाभाव के बारे में बहुत कुछ बता सकता है। यहाँ हम जानेंगे कि B अक्षर के नाम के व्यक्तित्व के बारे में।     

किसी भी इंसान का नाम उसकी पहचान होती है और जिस अक्षर से आपका नाम शुरू होता है उसका असर आपके चरित्र पर भी पड़ता है। आपके नाम का पहला अक्षर आपके व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ बता सकता है। ज्योतिष विद्या का उपयोग करके आप किसी भी व्‍यक्‍ति के बारे में केवल नाम के पहले अक्षर से जान सकते है। अगर आप भी जानना चाहते है किसी के नाम के पहले अक्षर से उसके गुण, स्वभाव और विशेष गुण के बारे में, तो आइये जानते है।

 

B अक्षर वालों के व्यक्तित्व में पाएं जाते है कौन से गुण?

अंकज्योतिष के अनुसार, B अक्षर के नाम वाले लोगों की अंक 2 से जोड़कर देखा जाता है। इस अक्षर की राशि कर्क होती है और चन्द्रमा स्वामी होता है। इसके बाद, हम जानेगे B अक्षर वालों के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में।

अंतर्मुखी होते है ये लोग

  • जिन लोगों के नाम की शुरुआत B अक्षर से होती है, वे लोग अंतर्मुखी होते हैं। ये लोग अपने विचारों को हमेशा अपने अंदर समेट कर रखते हैं और अपने आप को बेकार के वाद-विवाद से दूर रखते हैं। अपने हर कार्य को बहुत ही खामोशी से करना पसंद करते हैं।

हर बात को नजरअंदाज करना, होती है इनकी आदत

  • B अक्षर के नाम वाले लोग अक्सर बड़ी से बड़ी बात को नज़रअंदाज़ कर देते हैं, और कई बार छोटी सी बात पर गुस्सा हो जाते हैं, लेकिन आमतौर पर ये लोग अपने गुस्से को छुपा कर ही रखते हैं।

रिश्ते को देते है महत्व 

  • B नाम वाले लोग रिश्ते की अहमियत को बहुत अच्छे से समझते हैं, और अगर एक बार ये किसी से रिश्ते से जुड़ जाए तो उस रिश्ते को अंत तक निभाते हैं।

काम और करि‍यर को लेकर होते है जागरूक

  • इस नाम के लोग बहुत कुछ सोचते हैं लेकिन उन्हें प्राप्त करने के मामले में हमेशा पीछे रह जाते हैं। बड़े-बड़े सपने देखना इनकी आदत में शुमार होता है। इस अक्षर के नाम वाले लोग अपने काम और करियर को लेकर जागरूक होते हैं और किसी भी काम को अंजाम तक पहुंचाकर ही साँस लेते हैं।

यह भी पढ़ें:👉 नाम के पहले अक्षर से जानें आपका पार्टनर कितना रोमांटिक

अपने विचारों को नहीं करते है साझा

  • "B" नाम वाले लोगों को अपने विचारों को किसी के साथ शेयर करना बिल्कुल पसंद नहीं होता है। ये लोग अपने हर काम को बेहद शांत होकर करना पसंद करते हैं और इनका ये ही प्रतिभा इन्हें कामयाबी के रास्ते पर ले जाती है।

होते है बहुत भावुक

  • जिन लोगों का नाम B से शुरू होता है वे लोग बहुत भावुक होते हैं और जल्दी ही प्यार में पड़ जाते हैं। अपने पार्टनर के साथ प्यार में पड़ने से पहले अपने प्यार की हर आदत को जानना पसंद करते हैं।

नाम और प्रसिद्धि होती है पसंद

  • "B" अक्षर से नाम की शुरुआत वाले लोगों को सामाजिक रूप से सम्मान पाने की चाह होती हैं इसलिए ये लोग हमेशा अच्छा और आकर्षक दिखने की कोशिश करते हैं।

नहीं करते है किसी पर विश्‍वास 

  • ये लोग आसानी से हर किसी पर भरोसा करने से बचते हैं, यही वजह है कि इनके कम ही दोस्त होते है। ये अपनी जीवन में अपने आत्मविश्वास के दम पर बहुत कुछ हासिल करने में सफल होते हैं।

नए-नए रास्तों की रहती है तलाश

  • जिनके नाम की शुरुआत B अक्षर से होती है वह अपनी जीवन में नए-नए रास्ते तलाशने में विश्‍वास करते हैं। इन लोगों को अपने लिए कोई एक रास्ता चुनकर उसी पर आगे बढ़ना पसंद नहीं होता है।

ये लोग होते है शर्मीले

  • B अक्षर वाले लोग थोड़े से शर्मीले होते हैं और इन्हें अपने दोस्तों के साथ घुलने-मिलने में भी समय लगता है। इनकी जीवन में कई राज़ होते हैं जिसके बारे में जानकारी इनके करीबियों को भी नहीं होती।

 

'B' अक्षर वालों में होती है पर्सनालिटी ट्रेट्स :

  1. जिन लोगों का नाम B अक्षर से शुरु होता है वे लोग काफ़ी संवेदनशील होते है, लेकिन बहुत केयरिंग,लविंग और क्यूट होते हैं।
  2. इन पर छोटी से छोटी बातों का असर होता है और ये छोटी-छोटी बातों से भी खुश हो जाते है इसलिए इन्हें मनाना मुश्किल नहीं होता है। 
  3. ये लोग अपनी गलतियों से सीखते हैं और नई शुरुआत करने में विश्वास रखते हैं।
  4. "B"अक्षर वाले लोग बेहद रोमांटिक किस्म के होते है और ज्यादातर ये लोग प्रेम विवाह करते हैं।
  5. इन लोगों के लिए पैसा बहुत जरूरी होता है और ये लेन-देन भी खूब करते हैं।
  6. इस नाम के लोगों को सुंदरता आकर्षित करती है, यही बात इन्हें प्रकृति प्रेमी बनाती है।
  7. ये लोग बहुत हिम्मतवाले होते हैं इसलिए इस नाम के लोग सेना या जोखिम भरे क्षेत्र में अपना करियर बनाना पसंद करते हैं।
  8. इस नाम के लोग मेहनत पर भरोसा करते है और सामान्यरूप से अमीर होते है।
  9. इन लोगों को अपने मूडी स्वभाव औप बड़बोलेपन की वजह से घमंडी घोषित कर दिया जाता है, इसलिए इनके दोस्त ज्यादा नहीं होते है लेकिन जो होते हैं वो पक्के और गहरे होते है। 

जीवन में आ रही है समस्याएं? तो अभी परामर्श करें एस्ट्रोयोगी के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से। 

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

chat Support Chat now for Support
chat Support Support