साल 2020 नौकरी करने वालों के लिए कैसा रहेगा? जानिए राशिनुसार

29 दिसम्बर 2019

हर साल नई उम्मीदों का साल होता है, हर साल हम कई सपने सजाते हैं और हर साल के बारे में कामना करते हैं कि यह साल हमारी उम्मीदों पर खरा उतरे। सपनों के पंख लगाकर हम अपनी उम्मीदों के आसमान में उड़ते हुए लक्ष्य रूपी मंजिल पर पहुंच जाएंगे। ये उम्मीदें पूरी होगी या नहीं इसके बारे में ज्योतिषशास्त्र के द्वारा आप जान सकते हैं, क्योंकि ज्योतिष अपने आकलन के आधार पर पूर्व में ही हालातों का अनुमान लगाकर उसे आसान कर देता है। आप में से बहुत से जातक इस पड़ाव पर हैं कि उन्हें अपने करियर की दशा व दिशा इस समय तय करनी है तो ऐसे में आज हम आपको नये साल 2020 करियर के मामले में राशिनुसार कैसा रहने वाला है इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

 

आपकी कुंडली के अनुसार किस क्षेत्र में नौकरी या व्यवसाय करने में आपको मिलेगी कामयाबी। ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करने के लिये यहां क्लिक करें।

 

दरअसल साल 2020 में तीन बड़े ग्रह गुरु, शनि और राहु का गोचर होने वाला है ऐसे में करियर के लिहाज से यह तीनों ग्रह काफी अहम भूमिका निभाएंगे। ऐसे में राशिचक्र की पहली राशि मेष के लिए यह साल अनुकूल रहेगा। जिन नौकरीपेशा जातकों को लंबे वक्त से परेशानी झेलनी पड़ रही थी, उस परेशानी का हल इस साल निकल आएगा। साल 2020 में नौकरीपेशा जातकों को उच्चाधिकारियों से सहयोग मिलेगा और प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। यदि मेष राशि के लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह साल काफी अच्छा है। इंक्रीमेंट और बोनस भी पिछले साल की अपेक्षा इस साल ज्यादा मिलने के आसार हैं। 

 

मीन राशि

राशिचक्र की दूसरी राशि वृषभ है और इन राशि के जातकों के लिए साल 2020 मिलाजुला रहने वाला है। इस साल आपको मेहनत के हिसाब से फल नहीं मिलेगा लेकिन आपको धैर्य के साथ काम करना होगा। नौकरीपेशा जातकों को ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहने की सलाह दी जाती है वरना आपको परेशान हो सकती है। साल 2020 करियर के मोर्चे पर काफी परेशानी खड़ा कर सकता है जैसे- आपका ट्रांसफर हो सकता है, उच्चाधिकारियों से बहस हो सकती है और आपको अपने सहकर्मियों से विश्वासघात मिल सकता है। ऐसे में आपको केवल काम पर ध्यान देना होगा और किसी सहयोगी पर भरोसा नहीं करना होगा। वृषभ राशि के लोगों के लिए साल 2020 पदोन्नति के योग नहीं बना रहा है लेकिन इंक्रीमेंट के आसार हैं। यदि आप विदेश में नौकरी करने की सोच रहे हैं तो आपके लिेए यह साल काफई अनुकूल है।

 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2020 ठीकठाक रहने वाला है। नौकरीपेशा वालों को ऑफिस में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि आप ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें और मेहनत के साथ काम करें। ऑफिस में किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचकर रहें। साल 2020 में आपको उच्चाधिकारियों और सहकर्मियों का साथ नसीब नहीं होगा। इस राशि के लोगों को पदोन्नति के लिए इतंजार करना पड़ सकता है लेकिन आपके ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। अगर आप विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं तो साल 2020 में आपको ज्यादा प्रयास करना होगा। समय के साथ आपको शुभ समाचार मिलेगा। 

 

कर्क राशि

राशिचक्र की चौथी राशि कर्क है और इन जातकों के लिए साल 2020 सामान्य रहेगा। नौकरीपेशा जातकों में आत्मविश्वास में कमी देखी जा सकती है और आप अनावश्यक वाद-विवाद में पड़ सकते हैं। साल 2020 में आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने उच्चाधिकारियों और सहकर्मियों के साथ अच्छा बर्ताव करें। जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए नया साल काफी अनुकूल रहने वाला है। आय में वृद्धि होने की संभावना काफी कम है साथ ही आपकी मेहनत को रंग लाने में काफी वक्त लगेगा। वहीं साल 2020 में आपके लिए ट्रांसफर के योग नहीं बन रहे हैं। 

 

सिंह राशि

नया साल 2020 सिंह राशि के जातकों के लिए काफी अनुकूल रहने वाला है। इस साल आपके प्रमोशन के योग बन रहे हैं और आपको किसी महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त किया जा सकता है। साल 2020 में आपके उच्चाधिकारियों और सहकर्मियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और ऑफिस का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। जो जातक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए साल 2020 शुभ समाचार ला सकता है। साल 2020 में आपको इंक्रीमेंट और बोनस मिलने के योग बन रहे हैं। 

 

कन्या राशि

साल 2020 इन राशि वालों के लिए काफी अनुकूल रहने वाला है। हालांकि वर्षारंभ में आपको थोड़ी परेशानी हो सकती हैं लेकिन कुछ वक्त के बाद आपको अच्छे परिणाम ही मिलेंगे। नौकरीपेशा वाले जातकों को ऑफिस में अपने काम को लेकर सम्मान मिलेगा और उच्चाधिकारियो आपकी प्रशंसा करेंगे जिससे आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। नया साल आपको तरक्की(प्रमोशन) प्रदान करेगा और आपके ट्रांसफर के भी योग बन रहे हैं। 

 

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए साल 2020 मिश्रित फलदायी होगा। नए साल पर आपके लिए ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। करियर के मामले में साल 2020 में आप रिश्वत लेने से बचें और वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें। ऑफिस में आपको उच्चाधिकारियों और सहकर्मियों का कम सहयोग मिलेगा। साल 2020 में आप ऑफिस पॉलिटिक्स से परेशान हो सकते हैं और वाद-विवाद की परिस्थितियां खड़ी हो सकती हैं। साल 2020 करियर के लिहाज से आपके अनुकूल नहीं रहने वाला है।

 

वृश्चिक राशि

साल 2020 वृश्चिक राशि वालों के लिए काफी लाभप्रद रहने वाला है। पिछले साल जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे थे इस साल काफी हद तक नौकरी मिलने के आसार हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिेए ऑफिस का माहौल अनुकूल रहेगा और सहकर्मियों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। साथ ही उच्चाधिकारी का भी विश्वास जीतने में आप इस साल सफल रहेंगे। आपकी मेहनत रंग लाएगी आपका ऑफिस में मान-सम्मान बढ़ेगा। मेष राशि के जातकों के लिए साल 2020 में ट्रांसफर और प्रमोशन के योग बन रहे हैं।

 

धनु राशि

नया साल 2020 धनु राशि वालों के लिए बेहद लाभप्रद रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह साल काफी अनुकूल रहेगा और आपको ऑफिस में अनुकूल वातावरण प्राप्त होगा। ऑफिस के महत्वपूर्ण निर्णय के लिए आपकी भागीदारी रहेगी। साथ ही आपका उच्चाधिकारियों और सहयोगी के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। साल 2020 में पदोन्नति के योग बन रहे हैं और इंक्रीमेंट होने के भी आसार हैं। साल 2019 में आपने जो लोन लिया है उसे साल 2020 में आप चुका देंगे।

 

मकर राशि

राशिचक्रं की 10वीं राशि मकर है और साल 2020 इन राशि वालों के लिए मिश्रित फलदाई होगा। नौकरीपेशा वालों को ऑफिस में वाद-विवाद से बचना होगा और दूसरों पर भरोसा नही करने की सलाह दी जाती है। आपको सहयोगियों और उच्चाधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। साल 2020 नौकरी बदलने वालों के लिए कुछ हद तक अनुकूल रहने वाला है। इस साल आपके ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। साल 2020 मे जो जातक विदेश में जाकर नौकरी करना चाहते हैं उन्हें कड़े प्रयास करने की जरूरत है। नये साल में प्रमोशन के लिए आपको इंतजार करना होगा। 

 

कुंभ राशि

नया साल 2020 कुंभ राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा। साल 2020 आपके लिए नौकरी बदलने और ट्रांसफर आदि के योग बना रहा है। साल 2020 में आप ऑफिस पॉलिटिक्स से बचकर रहें वरना आप परेशानी में पड़ सकते हैं। नौकरीपेशा वाले जातकों का उच्चाधिकारियों के साथ संबंध अच्छे नहीं रहने के आसार हैं। कार्यक्षेत्र में कार्य के प्रति लापरवाही न बरतें और समय से कार्य को पूर्ण करें। साल 2020 आपको इंक्रीमेंट और प्रमोशन के योग नहीं बन रहे है लेकिन आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। 

 

मीन राशि

राशिचक्र की अंतिम राशि है मीन और इनके लिए साल 2020 काफी अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा वालों को शुभ समाचार मिलेंगे और नई नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। ऑफिस में आपकी मेहनत और लग्न को देखते हुए मान-सम्मान प्राप्त होगा और साल 2020 में आपको उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा और प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। इंक्रीमेंट साल 2020 में आपको अच्छा मिलेगा, जिससे आप काफी खुश रहेंगे। नये साल में आपके लिए वित्त की दृष्टि से लाभ के योग बन रहे हैं। 

संबंधित लेख

प्रेमियों के लिये कैसा रहेगा 2020? । वार्षिक राशिफल 2020 

 

एस्ट्रो लेख

राहु गोचर 2020 - मिथुन से वृषभ राशि में गोचर

केतु गोचर 2020 - धनु से वृश्चिक राशि में गोचर

कन्या से तुला में बुध के परिवर्तन का क्या होगा आपकी राशि पर असर?

खर मास - क्या करें क्या न करें

Chat now for Support
Support