SRH vs KKR - सनराइजर्स हैदराबाद vs कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच प्रेडिक्शन

17 अक्तूबर 2020

IPL 2020 35th मैच की प्रेडिक्शन

  • सनराइजर्स हैदराबाद  vs कोलकाता नाइट राइडर्स 
  • तिथि – 18 अक्टूबर 2020
  • स्थान –  शेख जायद स्टेडियम अबुधाबी
  • समय – दोपहर 3:30 बजे  (भारतीय समयानुसार), दोपहर 2:00  बजे  (यूएई समयानुसार) 
  • सनराइजर्स हैदराबाद की नाम राशि - कुंभ
  • कोलकाता नाइट राइडर्स की नाम राशि – मिथुन 

 

एक नजर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर

आईपीएल के 13वें सीजन के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 रनों से हराया था। इसी हार के साथ हैदराबाद टेबल प्वॉइंट में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने 8 मैचों में केवल 3 मैचों में ही विजय पाई है और 5 में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स की बागडोर अब दिनेश कार्तिक से हटाकर इयोन मॉर्गन को सौंप दी गई है। इसके बावजूद भी आईपीएल 2020 के 32वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 8 विकेट से हराते हुए अंकतालिका में पहला स्थान पा लिया है। वहीं दूसरी ओर केकेआर अपना चौथा मैच हारकर अंकतालिका में चौथे नंबर पर आ गई है। अब आगामी 18 अक्टूबर को अबुधाबी में केकेआर का मुकाबला हैदराबाद के साथ होना है। ऐसे में केकेआर और हैदराबाद दोनों को ही शानदार प्रदर्शन करना होगा। फिलहाल ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हम आपको बताते हैं कि कौन सी टीम के जीतने के आसार अधिक हैं ? 

 

सनराइजर्स हैदराबाद - डेविड वॉर्नर 

बहरहाल एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी द्वारा की गई ज्योतिषीय भविष्यवाणी की मदद से जानते हैं कि इस मैच का परिणाम क्या रहने वाला है। दरअसल नाम के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की राशि कुंभ बनती है। कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं। कुंभ राशि के स्वामी शनि इनकी राशि से बारहवें स्थान मकर यानि 18 अक्टूबर को दशम स्थान में रहेंगे, जो कि काफी अच्छे संकेत कर रहे हैं। मंगल का बारहवें घर मे गोचर करना इनके लिये शुभ नहीं कह सकते। हालांकि मैच शुरु होने के लग्न के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की ग्यारहवें भाव की राशि बन रही है और दशम में शनि का करमेश होना इनके लिए शुभ संकेत है। 

 

अंक ज्योतिष के अनुसार भी देखा जाये तो Sunrisers Hyderabad के इस नाम में आने वाले अंग्रेजी वर्णों का योग करें तो टीम का अंक 9 बनता है व लघु नाम (SRH) का योग 1 बनता है। 9 अंक के स्वामी मंगल हैं तो वहीं 1 अंक सूर्यदेव का अंक माना जाता है। इनकी नाम राशि से सूर्य जहां रोग भाव यानि छठें स्थान में विराजमान हैं तो वहीं मंगल सुख भाव में बैठे हैं। कुल मिलाकर सनराइजर्स का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहने की उम्मीद की जा सकती है।

 

कोलकाता नाइट राइडर्स - इयोन मॉर्गन 

वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स की बात की जाए तो इसकी नाम राशि मिथुन बनती है। मिथुन का स्वामी बुध का वक्री होकर सप्तम भाव में जाना अच्छा कह सकते हैं। वहीं पराक्रम पर सूर्य की दृष्टि पराक्रम में कमी का योग तो नहीं बनाता है लेकिन जीत के लिए टीम को कड़ा परिश्रम करना होगा। इस सीजन में केकेआर के खिलाड़ियों में भरपूर जोश रहेगा। जिसके चलते ये प्रतिद्वंदी को कड़ा मुकाबला देने में सक्षम रहेंगे। अंक ज्योतिष के अनुसार देखें तो Kolkata Knight Riders (KKR) के नाम में आये सभी अंग्रेजी वर्णों के योग से मूलांक 3 बनता है व केकेआर के संक्षिप्त नाम (KKR) का योग 6 बनता है। अंक तीन के स्वामी गुरु यानि बृहस्पति हैं तो वहीं अंक 6 के स्वामी शुक्र बनते हैं। यह भी टीम के लिये सकारात्मक संकेत ही कर रहे हैं।

 

कुल मिलाकर दोनों टीमों का गोचर व कुंडली से आकलन करने पर कोलकाता नाइट राइडर्स के जीतने के आसार प्रबल हैं। हालांकि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इसलिए ये तो वक्त ही बताएगा कि कौन जीत का स्वाद चखेगा। 

एस्ट्रो लेख

शरद पूर्णिमा 2020 में इन खास योगों के साथ होगी अमृत वर्षा

वाल्मीकि जयंती 2020 - महर्षि वाल्मीकि विश्व विख्यात ‘रामायण’ के रचयिता

कार्तिक मास 2020 - पवित्र नदी में स्नान औऱ दीपदान का महीना

CSK vs KKR - चेन्नई सुपर किंग्स vs कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच प्रेडिक्शन

Chat now for Support
Support